हर हर तिरंगा

सोमवार, 1 अगस्त 2022

SAGAR : आदिवासी महिला जनपद सदस्य का अपहरण , एक पूर्व सरपंच गिरफ्तार★दोषियों को बख्शा नही जाएगा : जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह

SAGAR : आदिवासी महिला जनपद सदस्य का अपहरण , एक पूर्व सरपंच गिरफ्तार
★दोषियों को बख्शा नही जाएगा : जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह



सागर। सागर जिले की राहतगढ़ जनपद पंचायत की एक आदिवासी महिला सदस्य के अपहरण और मारपीट की घटना सामने आई है। पुलिस ने एक पूर्व सरपंच को गिरफ्तार कर लिया है।अभी एक आरोपी फरार है। उधर जिलापंचायत अध्यक्ष हीरासिंह ने कहा कि इस घटना के दोषियों को बख्शा नही जाएगा। राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत के क्षेत्र सुरखी विधानसभा का मामला है। 

राहतगढ़ जनपद अध्यक्ष पद आदिवासी महिला के लिए आरक्षित था।  यहां संजना आदिवासी  राहतगढ़ जनपद के वार्ड क्रमांक-12 से जनपद सदस्य का चुनाव जीती थी। लेकिन उनको अध्यक्ष के चुनाव के चार दिन पहले ही कुछ लोग झांसा देकर ले गए और चुनाव में हिस्सा तक नही ले सकी । पूरा चुनाव निर्विरोध हो गया।यहां मीना बाई आदिवासी चुनाव जीती।

उज्जैन, ओंकारेष्वर आदि जगह घुमाया संजना को 

जनपद सदस्य संजना का कहना है कि उसका और  पति का अपहरण कर 4 दिन पहले 24 जुलाई को ले गांव से ले गए।  सागर, उज्जैन, ओंकारेश्वर, इंदौर, आदि जगह घुमाते रहे।  फिर सागर ले आये और मुझे छोड़  दिया  बात करने पर मारपीट की । बड़ी मुश्किलों में भागकर आई और जनपद अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ पाई। 
मुझे  कृष्णवीर सिंह यादव लखनपुरा और पूर्व सरपंच अजब सिंह यादव पीपलखेड़ी म मेरे गांव काटीघाटी से अध्यक्ष बनाने की बात कहकर  ले गए थे । 27 को हम देवास और विदिशा में रुकते हुए सागर आए। यहां दीपक होटल में रुके। 28 की सुबह वह लोग नहीं आए। कोई नया व्यक्ति आया और बोला-वह लोग बुला रहे हैं, चलो। वह हमें उस होटल में ले गया जहां 24 की रात में रुके थे। 1.30 बजे तक वहीं रखा। मैंने जाने की जिद की तो उन्होंने हमें मारा-पीटा। आखिर में मौका देख हम निकलकर वहां से भाग आये।  संजना के अनुसार हम लोग किसी तरह से  वहां से बचकर जैसे तैसे 30 किलोमीटर पैदल चलकर जरुआखेड़ा पहुंचे। फिर बस से कुछ दूर गए फिर पैदल घर गए। परिजनों ने बताया मैं एक दिन बेसुध रही। 

पुलिस ने FIR  दर्ज कर, एक को किया गिरफ्तार

ASP ज्योति ठाकुर ने बताया कि संजना आदिवासी को कुछ लोग ले गए थे। उसको अध्यक्ष बनाने का झांसा देकर। संजना के आवेदन के मुताबिक वह अध्यक्ष पद के लिए वोट नही डाल सकी। राहतगढ़ पुलिस ने कृष्ण वीर यादव और  अजब सिंह यादव पर मामला दर्ज कर लिया है । एक आरोपी फरार है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

आरोपियो को बख्शा नही जाएगा : हीरासिंह जिला पंचायत अध्यक्ष


जिला पंचायत के अध्यक्ष हीरासिंह ने मामले को गम्भीरता से लिया। हीरासिंह का कहना है कि यह गलत हुआ है।भाजपा हमेशा महिलाओं का संम्मान करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वर्ग की राष्ट्रपति बनाई है। पुलिस को जांच करना चाहिए कि किस होटल में कौन कहा ले गया। इस घटना की पूरी जांच की जाएगी और दोषियों को बख्शा नही जाएगा। 

रासुका लगाए आरोपियो पर : देवेंद्र फुसकेले

 भाजपा के जिला मंत्री  देवेंद्र फुसकेले ने राहतगढ़ जनपद की आदिवासी महिला जनपद सदस्य श्री मति संजना के अपहरण की घटना की निन्दा करते हुए दोषियों पर कठोर कार्यवाई की मांग की है। 
उन्होंने जारी एक बयान कहा कि देश मे  महामहिम द्रोपदी मुर्मु अनुसूचित जनजाति वर्ग से बनी है। भाजपा हर वर्ग की महिलाओ का सम्मान करता  है।  राहतगढ़ की घटना लोकतंत्र के लिए कलंक है। निजी स्वार्थी की खातिर कुछ नेता इस तरह के काम कर रहे है। यह निंदनीय है। उन्होंने मांग की है ऐसी ग्घटना को अंजाम देने वालो पर रासुका लगाकर कार्यवाई की जानी चाहिए। ताकि भविष्य में ऐसी घटना नही हो। 


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense