हर हर तिरंगा

रविवार, 31 जुलाई 2022

पीड़ित को न्याय दिलाने में होती है अभियोजन की महत्वपूर्ण भूमिका : सांसद

पीड़ित को न्याय दिलाने में होती है अभियोजन की महत्वपूर्ण भूमिका : सांसद


सागर। आजादी का अमृत महोत्सव और आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के तहत जिला लोक अभियोजन अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन आज दिनांक 31 जुलाई 2022 को दीपाली होटल सागर में आयोजित की गई।

अभियोजन के मीडिया प्रभारी सौरभ डीम्हा एडीपीओ ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव और आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के तहत लोक अभियोजन संचालनालय मध्यप्रदेश के निर्देशन में जिला लोक अभियोजन अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन आज दिनांक 31 जुलाई 2022 को दीपाली होटल सागर में आयोजित की गई। कार्यशाला में मुख्य अतिथि माननीय सांसद श्री राजबहादुर सिंह जी उपस्थित रहे। माननीय सांसद जी ने अपने उद्बोधन में बताया कि पीड़ितों को न्याय दिलाने में अभियोजन की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है, आज के समय में अपराध के तरीके बदलते जा रहे हैं जैसे साइबर अपराध। बदलते अपराधों से पीड़ितों को न्याय दिलाना अभियोजन अधिकारियों का बड़ा दायित्व है।
कार्यशाला में द्वितीय सत्र में मोटिवेशनल स्पीकर अंकित बोहरे ने व्यक्ति की सॉफ्ट स्किल और हार्ड स्किल के बारे में समझाते हुए बताया कि कैसे हम शासकीय कार्य के निर्वहन में अपनी स्किल्स से लक्ष्यों की प्राप्ति कर सकते हैं एवं अमित जैन एडीपीओ ने इंटीग्रेटेड क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम के महत्व के बारे में बताया कि इस पोर्टल पर पुलिस अभियोजन और न्यायालय से संबंधित जानकारी अपलोड रहती है जिससे एक ही प्लेटफार्म पर अपराध से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। कार्यशाला के अंतिम सत्र में समस्त प्रतिभागी को प्रमाण पत्र दिया गया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense