हर हर तिरंगा

शुक्रवार, 5 अगस्त 2022

मेयर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने चलाया "सफाई अभियान"

मेयर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने चलाया "सफाई अभियान"


सागर। नवनिर्वाचित महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी के निर्देशानुसार एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी के मार्गदर्शन में नगर निगम सीमा क्षेत्र में वार्ड स्तर पर "सफाई अभियान" चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य में शुक्रवार को वृंदावन वार्ड एवं गोपालगंज वार्ड में सफाई अभियान चलाया गया।

"सफाई अभियान" कार्यक्रम के दौरान महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए सफाई बहुत जरूरी है और साफ - सफाई रखना हर व्यक्ति का दायित्व है। महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने वार्ड के रहवासियों से आह्वान किया है कि वे बीमारियों से बचाव के लिए अपने घरों व आसपास के क्षेत्र को साफ रखें तथा घरों में शौचालयों का निर्माण करवाएं तथा उनका प्रयोग भी करे। उन्होंने कहा कि गंदगी सभी बीमारियों की जड़ है और साफ- सफाई रखकर ही बीमारियों से बचा जा सकता है। श्रीमती तिवारी ने बताया कि स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता बहुत जरुरी है और स्वच्छता तभी संभव हो सकती है जब सभी लोग इस बारे में पूरी तरह से सजग व जागरूक होंगे। उन्होंने कहा है कि हमारे साथ-साथ, प्रत्येक व्यक्ति की यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वह पूरी रूचि लेकर स्वच्छता एवं साफ-सफाई पर पूरा ध्यान दें। 
महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने सफाई अभियान कार्यक्रम के दौरान कहा कि यदि स्वच्छता होगी तो क्षेत्र का वातावरण भी साफ-सुथरा होगा जिससे शरीर ज्यादा तंदुरूस्त रहेगा। उन्होंने कहा कि गंदगी के कारण बच्चे, महिलाएं व वृद्ध ज्यादा प्रभावित होते है। इस दौरान महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने वार्ड के संबंधित क्षेत्रों में नगर निगम के अमले के साथ झाड़ू और फावड़ा लेकर सड़क पर फैली गंदगी और नालियों को साफ किया। डॉ. सुशील तिवारी ने सभी सामाजिक, धार्मिक, स्वयंसेवी संस्थाओं व पंचायती राज संस्थाओं के साथ साथ सभी बुद्धिजीवियों से अपील की है कि स्वच्छता बनाए रखने के लिए लोगों को प्रेरित करे ताकि वातावरण को स्वच्छ बनाया जा सके और विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बचा जा सके।

सफाई अभियान कार्यक्रम के दौरान वृंदावन वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि श्री शैलेश जैन, गोपालगंज वार्ड के पार्षद श्री रुपेश यादव, श्री आशुतोष गोस्वामी, डॉ. देवेश पटेरिया, श्री मुकुल तिवारी, श्री सूर्यांश तिवारी, श्री पप्पू गर्ग, श्री टिंकू चौरसिया, श्री अजय शर्मा आदि सहित निगम के संबंधित कर्मचारी तथा सफाईकर्मी उपस्थित रहे |


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense