हर हर तिरंगा

बुधवार, 3 अगस्त 2022

डॉ.गौर विवि के विधि विभाग में पानी को तरसते छात्र, किया प्रदर्शन

डॉ.गौर विवि के विधि विभाग में पानी को तरसते छात्र, किया प्रदर्शन


सागर। डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर का विधि विभाग पिछले दो माह से पानी की गंभीर किल्लत से जूझ रहा है। इसके अलावा भी कई समस्याओं को लेकर छात्र त्रस्त है।  अपनी मांगों को लेकर स्टूडेंट ने धरना तक दिया। इनके हाथ मे तख्तियां थी मांगो की। छात्रों  बताया कि  इसको लेकर विश्वविद्यालय के अधिकारियों को पत्र लिखे थे, लेकिन अंतत: जब प्रशासन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो वे विरोध में बाहर आ गए।
छात्रों ने बताया की डीन और हेड विभाग कम ही आते  हैं।  उन्हें मौखिक रूप से इस्थिति से अवगत कराने के बावजूद कोई भी उनके द्वारा समस्या का समाधान नहीं करवाया जा रहा है।  लॉ लाइब्रेरी के पास पानी का टैप ही नहीं है, वहीं जो मौजूदा वॉटर टैप हैं उन्मे पीने के लिए एक बूँद पानी नहीं है शौचालय और ख़र्च के उपयोग के लिए भी विश्विद्यालय प्रशासन छात्रों को पानी की व्यवस्था करवाने मैं असमर्थ रहा।
कई महीनों से चुप्पी छापे विधि छात्रों ने बताया कि स्वच और पीने योग्य पानी, जीवन के अधिकार में निहित हमारा मौलिक अधिकार है, जो की मन्निया सर्वोच न्यायलय द्वारा बहुत केसेज़ में बोला गया है। अतः पानी हमारा अधिकार है और हमें मिलना ही चाहिए ।

धरना देने वालो में  पारंग शुक्ला, प्रताप राज तिवारी, रुद्र प्रताप सिंह, विनायक चौबे, दीपक जैन, दिव्यांशु तिवारी, मनोज दाँगी,  सूर्यांश सिंह ठाकुर, शान्तनु भटेले, सुनील पाल, संदेश तिवारी, हर्ष कुमार, वैभव धुरियाँ, सुमित आठया, वेदांत चौहान,युवराज तोमर, आस्था चौबे, पारुल अग्रवाल, सोनी मौर्य, श्रुति द्विवेदी आदि शामिल है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense