बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सबके राम " चित्रकला पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया विधायक शैलेंद्र जैन ने

"सबके राम " चित्रकला पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया विधायक शैलेंद्र जैन ने

सागर,28 मार्च ,2023 । रामनवमी के पूर्व बेला पर सागर विधायक  शैलेंद्र जैन द्वारा विगत वर्ष अनुसार प्रभु श्री रामचंद्र जी के जीवन पर आधारित सबके राम चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन अटल पार्क परिसर से किया गया जिसमें बड़ी संख्या में बच्चों ने भाग लिया और प्रभु श्री राम जी के जीवन से जुड़े हुए पात्र एवं घटनाओं को चित्र अंकित किया बच्चों ने बड़े ही समर्पण भाव से एक से एक सुंदर चित्र बनाएं जिन्हें देखकर लोग भाव विभोर हो गए। 
प्रतियोगिता का आरंभ प्रभु श्रीराम के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन के साथ किया गया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सागर कलेक्टर दीपक आर्य, अध्यक्ष वरिष्ठ चिकित्सक एवं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग संघ चालक डा जी एस चौबे रहे। कार्यक्रम के आयोजक  सागर विधायक शैलेंद्र जैन जी ने कहा की  प्रभु राम शुभ परंपरा के परिचायक हैं और प्रभु राम के रूप में हम अपने भारतीय संस्कृति एवं भारतीय सभ्यता के प्रति समर्पण की भावना राम की  प्रेरणा नहीं होती तो यह बच्चे यहां तक नहीं पहुंच पाते हैं मैं धन्यवाद देता हूं अभिभावकों को शिक्षकों को कि जो उन्होंने प्रतिभागियों को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रेरित किया, सिर्फ भाग लेकर और अकेले पुरस्कार प्राप्त करना ही लक्ष्य नहीं है अपितु हमारी संस्कृति को अक्षुण्ण बनाए रखना और बच्चों को अपनी जड़ों से दूर नहीं होने देना है। जो वृक्ष अपनी जड़ों से दूर हो जाता है उसका क्या होता है यह हमेशा ख्याल रखना चाहिए हमें अपनी जड़ों से दूर नहीं होना है और जो कुछ दूर हो गए हैं हमारे बंधु उनको जड़ों की ओर लौटने का यह एक छोटा सा प्रयास है आपने उसमें हमारा मनोबल बढ़ाया हमारा सहयोग किया। 

विभाग संघचालक डॉक्टर चौबे ने संबोधित करते हुए विद्यार्थियों को प्रत्येक बच्चे में प्रभु राम होने की बात कही और इतने नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा कला का प्रदर्शन को सराहा, उन्होंने कहा कि इस भूमि को कुछ इस तरह से जाना जाता है कि "चंदन है इस देश की माटी तपोभूमि हर ग्राम है हर बाला देवी की प्रतिमा बच्चा बच्चा राम है"।


 यहां पर हम जाने जाते हैं इन युवा पीढ़ी को आगे लाने के लिए, हमारे लोकप्रिय विधायक माननीय शैलेंद्र जी द्वारा लगातार दूसरे वर्ष यह कार्यक्रम आयोजित किया है इतना अच्छा अनुपम आयोजन जो सभी लोगों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है क्योंकि राम के बगैर राष्ट्र नहीं है और राष्ट्र के बगैर राम नहीं है।

ये रहे विजेता

यह प्रतियोगिता 2 आयु वर्ग में संपन्न हुई जिसमें 15 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में प्रथम पुरुस्कार दिशा कुमारी,द्वितीय पुरुस्कार माधवेंद्र सिंह, तृतीय पुरस्कार गगन चौधरी को प्राप्त हुआ। सांत्वना पुरस्कार महेंद्र अहिरवार,रक्षिता पटेल, रोहित श्रीवास्तव को प्राप्त हुआ।
7 से 15 आयु वर्ग में प्रथम स्थान प्रखर आदित्य यादव,द्वितीय स्थान  रिया साहू ,तृतीय स्थान शिवाया ने प्राप्त किया। सांत्वना पुरस्कार सिद्धि चंदेल, नैनसी दुधानी, वैष्णवी राज को मिला।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से निर्णायक लोकनाथ मिश्रा,मुंबई लोक कलाकार संतोष तिवारी थे। कार्यक्रम का आभार,   इस आयोजन के मुख्य सहयोगी रंग के साथी ग्रुप के असरार अहमद ने व्यक्त किया। 
ये रहे मोजूद
कार्यक्रम में श्रीमती अनू श्री शैलेंद्र जैन श्याम तिवारी जगन्नाथ गुरैया,विक्रम सोनी,देवेंद्र कटारे राजेश पंडित प्रतिभा चौबे,मेघा दुबे,रूबी पटेल, पराग बजाज, पराग जैन,असरार अहमद स्वाति हलवे प्रफुल्ल हलवे प्रासुख जैन अमित बैसाखिया कपिल नाहर प्रशांत जैन राजा पवार शुभम बाला गोस्वामी डा राहुल जैन शरद जैन बंटी एमएलबी सीएम राइस स्कूल के प्राचार्य विनय दुबे,प्रीति शर्मा,निशा शिंदे , मनीष नेमा, चंद्रप्रकाश पांडे,अंजना चतुर्वेदी,नलिन जैन,दीपक पौराणिक,कुलदीप खटीक,प्रशांत जैनजैन,मेघा मिश्रा,शैलबाला सुनराया, मनोरमा उपाध्याय, दीपक मिश्रा,अमित आठ्या उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive