बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गांधी प्रतिमा के समक्ष कांग्रेस के कांग्रेस जन सत्याग्रह पर बैठे

गांधी प्रतिमा के समक्ष कांग्रेस के कांग्रेस जन सत्याग्रह पर बैठे 

▪️भाजपा लोकतंत्र को समाप्त करने की कोशिश कर रही है : राजकुमार पचौरी

 सागर 26 मार्च 2023 ।आज जिला शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में गांधी जी के मंदिर  में गांधी मूर्ति के समक्ष कांग्रेस जनों ने संकल्प सत्याग्रह किया।अध्यक्षता करते हुए जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजकुमारर पचौरी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी द्वारा भाजपा की जन विरोधी नीतियों पर लगातार प्रहार करने और  महा घोटालों को उठाने के कारण उनकी लोकसभा से सदस्यता समाप्त कर दी गई है।यह भाजपा सरकार का दमनकारी कार्य है ।लोकतंत्र को समाप्त करने की कोशिश की जा रही है। आज कांग्रेस जन पूरे देश में सड़क पर  राहुल जी के समर्थन में उतर आए है।

जिला शहर कांग्रेस के संगठन मंत्री चक्रेश सिंघई ने कहा कि राहुल गांधी की जनता की आवाज लगातार सड़क से लेकर संसद तक उठाने का काम कर रहे हैं और लोकतंत्र को बचाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। पूर्व शहर कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रेखा चौधरी ने कहा कि देश में बोलने की आजादी समाप्त होती जा रही है। झूठ का शासन है ,आने वाले समय में जनता सड़कों पर उतरेगी ।कांग्रेस के भोपाल सह प्रभारी सुरेंदचौबे ने कहा किभा ज पा सत्याग्रह का अर्थ भी नहीं समझती है गांघी के सत्याग्रह ने देश सेअंग्रेजों को भगा दिया।
जिला कांग्रेस कमेटी शहर के प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी ने कहा कि कांग्रेस आजादी की लड़ाई की पार्टी है,जिसने देश को आजादी दिलाई थी।आज कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी की संसद से  सदस्यता समाप्त किए जाने से अभिव्यक्ति पर एक खतरा मंडरा रहा है । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्ता मुन्ना चौबे ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया ।वरिष्ठ नेता रमाकांत यादव ने कहा कि राहुल गांधी जी मुख्य रूप केन्द्र की सरकार की नीतियों का मुखर  विरोध कर रहे थे।अब संसद में सही बोलने की आजादी नहीं है ।
इस अवसर पर प्रवक्ता डा दिनेश पटेरिया,सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ,युवक कांग्रेस शहर अध्यक्ष जितेंद चौधरी,बेरोजगार प्रकोष्ठ के प्रदेश समन्वयक प्रदीप पाण्डेय,जिला अध्यक्ष राहुल चौबेआदि ने संबोधित किया कार्यक्रम का सफल और प्रभावशाली संचालन लक्ष्मीनारायण सोनकिया ने तथा आभार योगराज कोरी ने व्यक्त किया ।
     सत्याग्रह में प्रमुख रूप इस विजय साहू,अवधेश तोमर, शैलेंद्र तोमर, सेवादल महिला अध्यक्ष रजिया खान ,चमन अंसारी, ,  युवा सेवादल अध्यक्ष सागर साहू,, नरेश वाल्मीकि,बिल्ली रजक  महेश अहिरवार ,केदार मासाब चंद्रेश सक्बार हामिद अंसारी ,विनोद कोरी,  सुनील पावा, चमन लाल कोरी,राजेश पुरी भगवान दास पटेल,अंकुर यादव  ,लल्ला यादव, पप्पू पठान ,अकरम खान,एनएसयूआई अध्यक्ष सौरभ खटीक,देवकी नंदन प्रजापतिदेवकीनंदन प्रजापति ,रोहित मांडले, धीरज वाल्मीकि,सुदामा भाई,गोविंद सिंह,हरि सिंह , नीलू दीवान सिंह,सहित अनेक कांग्रेस जन उपस्थित थे। उक्ताशय की जानकारी जिला शहर कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी ने दी ।
        
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive