बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar : धान खरीदी घोटाला : दिगंबर स्व सहायता समूह केसली के पंजीकृत किसानों को मिलेगी राशि,समूह के सदस्यों की संपत्ति होगी कुर्क - कलेक्टर


Sagar : धान खरीदी घोटाला : दिगंबर स्व सहायता समूह केसली के पंजीकृत किसानों को मिलेगी राशि,
समूह के सदस्यों की संपत्ति होगी कुर्क - कलेक्टर 



सागर 27 मार्च 2023 : दिगंबर स्व सहायता समूह  केसली के धान में पंजीकृत किसानों को शीघ्र ही राशि प्रदान की जाएगी ।साथ ही समूह के सदस्यों की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने आज दिए।
       कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि 7 एवं 8 जनवरी 2023 को केसली के दिगंबर स्व सहायता समूह के द्वारा धान खरीदी में शिकायत की गई थी ।शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल कार्रवाई करते हुए स्व सहायता समूह केसली के द्वारा की गई धान खरीदी की स्थल पर जांच कराई गई ।  धान की बोरियों की जब्ती की कार्रवाई भी की गई ।
       कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि दिगंबर स्व सहायता समूह में धान क्रय विक्रय करने के लिए किसान भाइयों ने धान का विक्रय किया  था। उनको समानुपातिक रूप से राशि प्रदान की जाएगी।  जिला उपार्जन समिति शीघ्र ही धान का अपगेडेशन  करेगी  एवं किसानों को राशि प्रदान की जाएगी ।
        स्व सहायता समूह की श्रीमती मीना नरेंद्र जैन, श्री विवेक जैन कंप्यूटर ऑपरेटर एवं श्री प्रशांत सेन सर्वेयर की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई प्रारंभ की गई है। संपत्ति को कुर्क कर उसको विक्रय करने के उपरांत किसानों की राशि  प्रदान की जाएगी ।
       कलेक्टर श्री आर्य समस्त किसान भाइयों से कहा है कि आप धैर्य एवं संयम रखें ,शीघ्र ही आपको आपकी धान विक्रय की राशि दी जाएगी। इसी सिलसिले में दिगंबर स्व सहायता समूह की श्रीमती मीना जैन, श्री विवेक जैन ,श्री प्रशांत सेन पर केसली थाना में आईपीसी की धारा 420 ,406 ,,409 एवम 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive