बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: आनलाईन भैंस खरीदने के नाम पर किसान के साथ 87 हजार की धोखाधड़ी..Buffalo Online Fraud

MP: आनलाईन भैंस खरीदने के नाम पर किसान के साथ 87 हजार की धोखाधड़ी


ग्वालियर, 29 मार्च 2023 : Buffalo Online Fraud  आमतौर पर आनलाईन की खरीदी घरेलू सामानों से लेकर वाहन आदि तक होती है। इनकी ठगी के मामले अक्सर सुनने में आते है। लेकिन एक मामला आनलाईन भैंस खरीदी को आया जिसमे किसान को ठगा गया। ग्वालियर में एक ग्रामीण को फेसबुक पर भैंस दिखाकर उसे सस्ते मे बेचने के नाम पर ठगी की गई है। यह ठगी लगभग 87 हजार रुपए की है।फरियादी होतम सिंह अपने पिता के साथ एएसपी क्राइम से शिकायत की।


ग्वालियर के उटीला गांव की टांकोली पंचायत के निढ़ावली गांव निवासी होतम सिंह बघेल  पेशे से किसान है। काफी दिनों से वह एक भैंस खरीदने की सोच रहे थे। 24 मार्च की दोपहर होतम अपने मोबाइल पर फेसबुक चला रहा था। इसी समय उसने शर्मा डेयरी फार्म के नाम से एक जयपुर की संस्था का एड देखा। जब उस पर क्लिक किया तो उसमें कई रील अपलोड की हुई थीं, जिसमें भैंसों के बारे में बताया गया था।


एसपी के पास की शिकायत 

एसपी के पास पहुंचे ग्रामीण होतम सिंह बघेल ने बताया कि सोशल मीडिया पर जयपुर के किसी अशोक डेयरी फार्म द्वारा ऑनलाइन भैंस बेचने का विज्ञापन जारी किया था। ग्रामीण होतम सिंह बघेल को घर के लिए भैंस की जरूरत थी । फेसबुक के विज्ञापन के झांसे में यह ग्रामीण आ गया। संपर्क स्थापित कर भैंस खरीदने की इच्छा जताई। इसके बाद उससे पहले ठग अशोक कुमार शर्मा ने 4200 एडवांस के रुप में ऑनलाइन जमा कराए। इसके बाद कहा कि उनकी गाड़ी जिसमें भैंस है वह ट्रैक नहीं हो रही है। उसने कथित ठग अशोक कुमार शर्मा उनकी गाड़ी जिसमें भैंस है वह ट्रैक नहीं हो रही है जीपीएस सिस्टम खराब हो गया है। 12 हजार रुपए इस बहाने से ठग ने आनलाइन ट्रांसफर करा लिए।


खाना भी तैयार करा लिया, फिर बताया एक्सीडेंट हो गया

इसके बाद अशोक शर्मा ने कहा कि बाद वह धौलपुर से ग्वालियर में मिलेंगे  उनके लिए खाना बनवा कर रखे। ग्रामीण होतम सिंह ने घर पर भैंस लेकर आ रहे लोगों के लिए खाना भी तैयार करवा लिया।इस बीच कथित ठग उससे लगातार पैसे किसी  किसी बहाने से मंगवाता रहा। ऑनला होतम सिंह ने धीरे-धीरे करके ठग को 86700 रुपए भेज दिए । लेकिन सुबह होम सिंह इंतजार ही करता रहा उसकी भैंस नहीं आई। बाद में बताया गया कि का एक्सीडेंट हो गया है।

इस तरह से ग्रामीण होतम सिंह बघेल के  साथ ठगों ने धोखाधड़ी की। कई दिनों स परेशान होतम सिंह पुलिस अधीक्षक की जनसुनवाई में पहुंचा और उसने ठग अशोक कुमार शर्मा के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की मांग की। उसने ठग का मोबाइल नंबर आधार नंबर और पैन नंबर तक पुलिस को दिया है। क्योंकि इसी आधार पर  विश्वास करके अशोक शर्मा को पैसे भेज है।  इस मामले में पुलिस का कहना है कि ग्रामीण के साथ ऑनलाइन ठगी हुई है ठग के दस्तावेजों के आधार पर उसकी खोजबीन की जाएगी। 


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive