बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ओला पीडि़त किसानों को फौरी मुआवजा मिले : रघु ठाकुर

ओला पीडि़त किसानों को फौरी मुआवजा मिले : रघु ठाकुर


सागर 27 मार्च.  लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के संरक्षक रघु ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा ओला पीडि़त किसानों को 32 हजार रूपया प्रति हेक्टेयर की दर से मुआवजा की जो घोषणा की गई है वह स्वागत योग्य है. चूंकि सर्वेक्षण एवं प्रक्रिया में समय लगता है जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री को 10 हजार रूपए प्रति एकड़ की दर से मुआवजा पीडि़त किसानों को दिया जाना चाहिए. जो बाद में निर्धारण कर राशि में समावेश किया जाए. 
  श्री ठाकुर आज सागर प्रवास के दौरान पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. उन्होने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं की लड़ाई लगभग एक दशक पूरा करने जा रही है परंतु किसी भी सरकार ने उनके साथ न्याय नहीं किया. इसके साथ ही परियोजना अधिकारियों को अन्य राज्यों के समान मप्र में भी पे ग्रेड तय किया जाना चाहिए.
    उन्होने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता को समाप्त करने में लोकसभा अध्यक्ष की तत्परता आश्चर्यजनक है. यह मान सकते है कि कांग्रेस के द्वारा सजा को निलंबित रखने का आवेदन नहीं दिया गया होगा परंतु अपील के लिए 30 दिन का समय देना संकेत देता है कि सजा निलंबित होने योग्य है, ऐसे निर्णयों से देश में प्रति हिंसा की राजनीति को बल मिलता है. तकनीकी आधार पर सदस्यता खत्म करना और वह भी जब मुश्किल से एक वर्ष का समय बचा है. तार्किक नजर नहीं आता है. उन्होने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि वे स्वत: संसद में लोकसभा अध्यक्ष के निर्णय को रद्द कर राहुल गांधी की सदस्यता बहाल करने का प्रस्ताव लाकर दुनिया के सामने अपनी लोकतांत्रिक छवि पेश करें.
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive