बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

महापौर द्वारा गठित एमआईसी कमेटी नेछत्रसाल आवासीय कालोनी का किया निरीक्षण ▪️कई खामियां मिली, दूसरे व्यक्ति मिले निवास करते


महापौर द्वारा गठित एमआईसी कमेटी ने
छत्रसाल आवासीय कालोनी का किया निरीक्षण
 
▪️कई खामियां मिली, दूसरे व्यक्ति मिले निवास करते

तीनबत्ती न्यूज
सागर,28 मार्च 2023. महापौर परिषद द्वारा बाघराज वार्ड स्थित महाराजा छत्रसाल नगर आवासीय कालोनी में निवास करने वाले रहवासियों की मौके पर जांच करने हेतु एम.आई.सी.सदस्यों की 4 सदस्यीय गठित कमेटी के सदस्य  अनूप उर्मिल, सुश्री मेघा दुबे, श्री धर्मेन्द्र खटीक ने निगम के अधिकारियों के साथ मौके पर जाकर मंगलवार को तीन ब्लाकों में रहने वाले 36 आवासों का परीक्षण किया,। जिसमें कमेटी को कई खांमिया मिली है, और वहॉ रहने वाले निवासियों ने भी अपनी समस्यायें बतायी है।  जिन्हें सूचीबद्व किया जा रहा है और कमेटी अपनी रिपोर्ट तैयार कर एम.आई.सी.की बैठक में प्रस्तुत करेगी। 
जांच कमेटी ने मौके पर आवासों में निवास करने वाले रहवासियों का परीक्षण किया तो 36 आवासों में से केवल 10 आवासों में ही परिवार निवास करते पाये गये । जबकि 16 आवासों में ताले लगे मिले तथा 6 आवासों में दूसरे नाम के व्यक्ति निवास करते मिले ।

आवासों में  किरायेदार  नही रह सकते
नियमो के मुताबिक जो आवास जिस व्यक्ति के नाम आवंटित किया गया है, वही व्यक्ति और उसका परिवार उस आवास में निवास करेगा, इन आवासों में कोई किरायेदार नहीं रह सकता है। साथ ही इन आवासों का किसी दूसरे के नाम से विक्रय नहीं हो सकता, अलबत्ता अगर वह आवंटी को आवास की आवष्यकता महसूस नहीं हो। तो केवल वह निगम को सरेंडर कर सकता है। लेकिन इन नियमों की जानकारी ना होने के कारण कई बिचौलिये इन मकानों को खरीदने का प्रलोभन दे रहे है, इसलिये यहॉ के निवासियों को कमेटी सदस्यों ने समझाईस दी है कि कोई व्यक्ति इस प्रकार का प्रयास करते मिले तो इसकी जानकारी निगम में दे, ताकि उन पर एफ.आई.आर.कराने की कार्यवाही की जा सकें इसके साथ ही कमेटी सदस्यों ने आवासीय कालोनी में निवासरत नागरिकों से अपील की है कि अनाधिकृत रूप से निवासरत रहवासियों को चिन्हित करने एम.आई.सी.द्वारा गठित कमेटी द्वारा आवासों में निवासरत नागरिकों की यह जांच का कार्य लगातार निरंतर जारी रहेगा। 
निरीक्षण के दौरान निगम के कार्यपालन यंत्री श्री विजय दुबे, सहायक यंत्री संजय तिवारी, उपयंत्री महादेव सोनी, अतिक्रमण प्रभारी षिवनारायण रैकवार के साथ अन्य कर्मचारी उपस्थित थे। 


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive