बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: नवागत एसपी अभिषेक तिवारी ने संभाला कार्यभार

SAGAR: नवागत एसपी अभिषेक तिवारी ने संभाला कार्यभार


सागर ,29 मार्च ,2023 : सागर  नवागत एसपी अभिषेक तिवारी ने सागर जिले के पुलिस अधीक्षक के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया है। वे बुधवार को एसपी कार्यालय पहं ुचे। जहां डीआईजी तरुण नायक की मौजूदगी में सागर जिले का चार्ज लिया। इस दौरान एसपी ऑफिस के गेट पर कुछ शिकायतकर्ता मौजूद थे। जिन्हें देख उन्होंने उनकी समस्याएं सुनी। 



लोगों को जल्द मामलों के निराकरण कराने का आश्वासन दिया।2013 बैच के आईपीएस अभिषेक तिवारी को पिछले दिनों गृह विभाग ने रतलाम से तबादला कर सागर जिले में पदस्थ किया है। निर्वतमान एसपी/डीआईजी तरुण नायक अब डीआईजी इंटेलिजेंस होंगे। 

2013 बैच के आईपीएस अभिषेक तिवारी को रतलाम से एसपी तिवारी को सागर भेजा गया है। इसी साल 15 अगस्त पर एसपी अभिषेक तिवारी को नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में पदस्थ रहते हुए नक्सलियों से मुठभेड़ की दो अलग-अलग घटनाओं में उत्कृष्ट कार्य करने पर वीरता पदक से सम्मानित किया गया था। पिछले करीब 1 साल से एसपी तिवारी रतलाम जिले की कमान संभाले थे। अब वे सागर के नए पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्य करेंगे।



अभिषेक तिवारी की पदस्थापना उस समय हुई है जब विधानसभा चुनाव की साल है। जिले में तीन तीन कद्दावर मंत्री है इनके बीच सामंजस्य बैठाना अपराधों पर कैसे अंकुश लगाना, अवैध शराब जुआ, कटरवाज ये शहर के लिए नासूर बन गए है।  इन सबसे निपटने के लिए एस पी साहब की क्या रणनीति क्या होगी ये तो आने वाला वक्त तय करेगा।


हालांकि आम लोगो मे उनकी पहुच बहुत ही सरल है उनके काम करने के तरीके को इस प्रकार से देखा जा सकता है कि हर मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में पहुंचने वाले सभी आवेदकों की समस्या को एसपी अभिषेक तिवारी देर शाम तक स्वयं बैठ कर सुनते थे और सभी थाना प्रभारियों और अधिकारियों की भी जनसुनवाई में उपस्थिति सुनिश्चित करते थे। यही वजह है कि स्थानांतरण के बाद भी आम लोग रतलाम एसपी से मिलने पुलिस अधीक्षक कार्यालय बड़ी संख्या में पहुंचे थे और एसपी ने उनसे मुलाकात भी की। 

____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive