बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मोदी सरकार लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की हत्या कर आवाज को कुचलने का काम कर रही : कांग्रेस ▪️ कांग्रेस का जय भारत सत्याग्रह आंदोलन शुरू

मोदी सरकार  लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की हत्या कर आवाज को कुचलने का काम कर रही : कांग्रेस
 
▪️ कांग्रेस का  जय भारत सत्याग्रह आंदोलन शुरू

तीनबत्ती न्यूज
सागर ,31 मार्च 2023 .देश की सत्ता पर काबिज भाजपा की मोदी सरकार द्वारा चंद पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए लोकतांत्रिक और संवैधानिक व्यवस्थाओं की हत्या कर आम जनता की आवाज को कुचलने का काम किया जा रहा है।
 यह आरोप जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता में कांग्रेस ने लगाए गए हैं। पत्रकार वार्ता को प्रदेश कांग्रेस की सागर जिला प्रभारी श्रीमती अंजू सिंह बघेल जिला पूर्व विधायक सुनील जैन, प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक व प्रदेश कांग्रेस महासचिव मुकुल पुरोहित ने संबोधित किया। पत्रकार वार्ता में जिला संगठन मंत्री चक्रेश सिंघई ,संभागीय प्रवक्ता अभिषेक गौर जिला प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी तथा सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे भी मौजूद रहे।
प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अंजू सिंह बघेल ने आरोप लगाया कि गुजरात की एक अदालत में विगत दिनों जिस तरह से आनन-फानन में  मानहानि के मामले में गहरी रुचि दिखाते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष माननीय राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई गई है। यह सजा मानहानि की धाराओं की अधिकतम सजा है। जबकि भारतवर्ष के न्यायालयों में लाखों महत्त्वपूर्ण केस पेंडिंग पड़े हैं।
  उन्होंने कहा कि भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं ने 2013 से लेकर अभी तक गांधी नेहरू परिवार पर व्यक्तिगत और चारित्रिक हमले किए हैं, लेकिन न्यायालय ने इनका कोई संज्ञान नहीं लिया। देश की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक संस्था लोकसभा में निर्वाचित सांसदों को भी बोलने की आजादी नहीं है । भाजपा के सांसद तो सत्ता की कठपुतली है ,जिन्हें अपनी बात रखने की स्वतंत्रता भी नहीं है। केवल विपक्ष ऐसा होता है जो सत्ता में आई हुई बुराइयों को उजागर करने का काम करती है और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में  प्रेस और विपक्ष मिलकर लोकतंत्र के स्वस्थ और मजबूत बनाए रखने के लिए सत्ता की गलतियों को उजागर करने का काम करती हैं।

 पूर्व विधायक सुनील जैन ने कहा कि राहुल गांधी जी लंबे समय से प्रधानमंत्री मोदी जी और अडानी के संबंधों पर प्रश्न उठा रहे हैं। देश के धन और इसकी सुरक्षा पर प्रश्न उठा रहे हैं, लेकिन संसद में उन्हें बोलने का अवसर ही नहीं दिया जाता यदि बोलते हैं तो माइक भी बंद कर दिए जाते हैं।
 भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी जी की बढ़ती लोकप्रियता और जनता से सीधे संवाद की बात भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी को रास नहीं आ रही है। उनके गृह प्रदेश में जहां राहुल गांधी के विरुद्ध मानहानि कानून की अधिकतम सजा सुनाई है वहां लगभग 30 वर्षों से उनकी ही सरकार है और आनन-फानन में लोकसभा अध्यक्ष महोदय ने इसको संज्ञान में लिया और उसी आधार पर संसद से राहुल जी की सदस्य्ता निष्कासित करने की कार्यवाही कर दी। जबकि लोकसभा अध्यक्ष इस पर राष्ट्रपति की अंतिम मुहर से ही संसद की सदस्यता समाप्त कर सकते थे। राहुल गांधी जी के पास उच्च अदालतों में जाने के लिए एक माह का समय निचली अदालत ने दिया था। जबकि लोकसभा अध्यक्ष ने  इसका इंतजार भी नहीं किया। उन्हें बहुत जल्दबाजी थी और इसी जल्दबाजी के तहत उन्होंने राहुल गांधी को दिए गए आवास को भी खाली कराने का नोटिस दिया गया। जबकि ऐसे अनेक पूर्व सांसद है जिनसे सरकार ने अभी भी आवास खाली नहीं कराए हैं। यह सरकार अपने विरुद्ध बोलने वालों को देशद्रोही बताती रही है। किसी  को अपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता भी नहीं है।
  प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने  आरोप लगाया कि देश की आम गरीब जनता की छोटी-छोटी बचतो और राष्ट्रीय संपत्ति को चंद पूंजीपतियों के हाथों बेचे जाने के खिलाफ जब कांग्रेस के नेता श्री राहुल गांधी जी और कांग्रेस पार्टी द्वारा आवाज उठाई गई तो भारत सरकार के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी और अडानी की जुगलबंदी से बने "मोडानी" तंत्र ने दमनकारी नीतियों को शुरू कर दिया है। ऐसे में  कांग्रेस पार्टी ने यह निर्णय लिया है कि हम अपनी आवाज सीधे जनता के पास ले जाएंगे और एक माह तक अपनी जिला इकाई से लेकर ब्लॉक स्तर मंडल और सेक्टर स्तर तक  के माध्यम से मोदी- अडानी यानी कि मोडानी संबंध एवं देश के धन के साथ मोदी सरकार के घनघोर भ्रष्टाचार को बताने का काम करेंगे।
  प्रदेश महासचिव मुकुल पुरोहित ने बताया कि सरकार की उक्त कार्यप्रणाली के खिलाफ कांग्रेस पार्टी द्वारा देशभर में लोकतंत्र बचाओ अभियान के तहत राष्ट्रीय स्तर पर जय भारत सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया जा रहा है जो पूरे अप्रैल माह अलग-अलग स्तरों पर संचालित किया जाएगा।
  जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि जय भारत सत्याग्रह के तहत 15 से 20 अप्रैल के बीच सागर में जिला स्तर पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसके अंतर्गत जय भारत सत्याग्रह सभा तथा कलेक्ट्रेट कार्यालय के जंगी घेराव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। युवा कांग्रेस एनएसयूआई महिला कांग्रेस सेवादल समेत पार्टी के विभिन्न विभाग व प्रकोष्ठ द्वारा भी मंडलम सेक्टर और ब्लॉक स्तर से लेकर जिला प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर रैलियों, घेराव और प्रदर्शन आदि के द्वारा आम जनता की आवाज को गूंगी और बहरी सरकार तक पहुंचाया जाएगा।
  
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive