बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: सम्यक अभियान पर निकले भास्कर राव रोकड़े और उनके साथियों के साथ झूमा झटकी ▪️" श्रीमंत महाराज जिंदाबाद" के नारे लगाते हुए आए थे लोग ,पुलिस में शिकायत▪️कांग्रेस समर्थक जुड़े है इस अभियान से

SAGAR: सम्यक अभियान पर निकले भास्कर राव रोकड़े और उनके साथियों के साथ झूमा झटकी

 ▪️" श्रीमंत महाराज जिंदाबाद" के नारे लगाते हुए आए थे लोग ,पुलिस में शिकायत
▪️कांग्रेस समर्थक जुड़े है इस अभियान से

तीनबत्ती न्यूज : 19 जून ,2023 

सागर। मध्यप्रदेश में राजनीतिक रणनीतिकार व सुप्रसिद्ध विचारक भास्कर राव रोकड़े इन दिनों युवाओं को रोजगार और राजघरानों के खिलाफ मुहिम लेकर सम्यक अभियान के जरिए घूम रहे है। इसी अभियान के दोरान सागर जिले के राहतगढ़ से लौट रहे है रोकड़े और अन्य साथियों के साथ कुछ लोगो ने झूमा झटकी की । इन लोगो ने " श्रीमंत महाराज जिंदाबाद के नारे के साथ ही दिग्विजय सिंह जिंदाबाद के नारे भी लगाए। बर्ष 2018 में चुनाव से पूर्व रोकड़े द्वारा लिखी गई पुस्तक "छिंदवाड़ा मॉडल" को लेकर चर्चा में आए थे। उनके अभियान में कांग्रेस नेताओं की भागेदारी ज्यादा रहती है।मीडिया से चर्चा में उन्होंने घटना की पूरी जानकारी दी। 
विचारक भास्कर राव रोकड़े ने सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंद राजपूत के विधानसभा क्षेत्र सुरखी के राहतगढ़ में कल रविवार को कांग्रेस नेता मोती पटेल के नेतृत्व में शुरू हुई 30 दिवसीय "सम्यक अभियान संकल्प यात्रा" का शुभारंभ किया। 


ये थे साथ में

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के बाद धाम को सागर के लिए रवाना हुए। उनके साथ  सम्यक अभियान के प्रदेश समन्वयक शैलेन्द्र श्रीवास्तव, ग्वालियर संभाग के संभागीय समन्वयक योगेंद्र सिंह तोमर, रीवा जिले के समन्वयक हाई कोर्ट के अधिवक्ता रघुवंश प्रसाद पांडे व प्रदेश सह-समन्वयक हेमराज संकुले (कैग के सेवानिवृत्त ऑफिसर) मौजूद थे। गाड़ी एडवोकेट रघुवंश प्रसाद पांडे चला रहे थे।

रास्ते में फूल माला लिए खड़े थे लोग स्वागत के लिए


उन्होंने बताया कि राहतगढ़ से सागर वापिस लोटते समय उनका दो जग स्वागत के लिए ।दूसरे स्वागत के दौरान  टोल प्लाजा के पहले हाथ मे पुष्पहार लिए कुछ युवा खड़े थे। हमनें गाड़ी रोकी व उतरकर उनका अभिवादन स्वीकार करने लगा। उसी समय मेरा ध्यान पुष्पहार पहनाने वाले एक युवक के हाथ पर गया। उसने हाथ मे ग्लब्स पहन रखे थे। मुझे कुछ गड़बड़ लगी, तब मैंने उस युवा के चेहरे की ओर देखा उसने शाम का ठंडा समय होते हुए भी गमछे से आधा चेहरा ढक रखा था। उसी समय पीछे खड़ा एक युवक नारा लगाने लगा "श्रीमंत महाराज जिंदाबाद"। जबकि कुछ देर पहले ही वे गाड़ी रुकते ही सम्यक अभियान सफल रहे' का नारा लगा रहे थे। कुछ पल में ही वे "दिग्गी राजा जिंदाबाद" का नारा लगाने लगे।


 उन्होंने जोर से चिल्लाकर धमकी दिया कि 'राजघरानों के खिलाफ अभियान बंद करो ।  नहीं तो टुकड़े-टुकड़े करके फेंक देंगे।. ..गंदी-गंदी गालियां देने लगे। खींचतान करने लगे....। उनके साथी गाड़ी से  उतर  तो  उनके साथ भी मारपीट करने लगे। मेरे चश्मे को तोड़ दिया और फूल मालाएं तोड़ दी। 
 इसके बाद सभी बाइक से भाग निकले।  इसके बाद सभी लोगो ने राहतगढ़ थाने में जाकर लिखित में शिकायत की। रात में पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


श्री मत और दिग्गी  जिंदाबाद के नारे लगे

उन्होंने कहा कि  मैं इस बात को लेकर असमंजस की स्थिति में हूँ कि बदमाश श्रीमंत महाराज के नाम से नारे लगा रहे थे। मप्र में श्रीमंत महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया को कहा जाता है। श्री सिंधिया इस समय भाजपा में है। वे दिग्गी राजा जिंदाबाद के भी नारे लगा रहे थे। दिग्विजय सिंह कांग्रेस के बड़े नेता है। सम्यक अभियान के कार्यक्रमो में अधिकतर कांग्रेस के नेता ही होते हैं।  


पहले भी मिली धमकी ,राजघरानों के खिलाफ मुहिम को लेकर

राजघरानों की संपत्ति को सरकारी घोषित कराने  ,जातिगत जनगणना, युवाओं को रोजगार, आदि मुद्दों को लेकर  2 मई 22 से सम्यक अभियान चला रहे भास्कर राव रोकड़े को ग्वालियर और देवास में हुए आयोजनों के दौरान धमकियां मिल चुकी है। उन्होंने आशंका जताई कि उनकी जान को अब खतरा है। उनके खिलाफ षडयंत्र रचा जा रहा है। इस अभियान से लाखों शिक्षित युवा जुड़ चुके है। अभियान के तहत किसी भी प्रकार के हिंसक प्रदर्शन की अनुमति युवाओं को नही दी जाती।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive