बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बेघर हुए दलितों को जनप्रतिनिधियों के साथ जिला प्रशासन ने बांटी राहत सामग्री

बेघर हुए दलितों को  जनप्रतिनिधियों के साथ जिला प्रशासन ने बांटी राहत सामग्री


सागर : 23 जून 2023
। रैपुरा ग्राम में वन विभाग की भूमि पर से हटाए गए अतिक्रमण के पश्चात बेघर हुए परिवारों को जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन के द्वारा राहत सामग्री प्रदान की गई। राहत सामग्री प्रदान करते समय जिला पंचायत के अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी, प्रभारी अनुविभागीय अधिकारी श्री राजेश सिंह, तहसीलदार श्री दुर्गेश तिवारी ग्राम रेपुरा पहुंचकर वहां शिविर लगाकर परिवारों को खाद्य सामग्री के साथ वर्षा से बचाव के लिए तिरपाल का वितरण भी किया। रेपुरा गांव में  वनभुमि पर बने पीएम आवास को अतिक्रमण के चलते तोड़ा गया था। इसको लेकर जमकर सियासत हो रही है। 



जिला पंचायत के अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने बताया कि जिला प्रशासन एवं जन सहयोग के माध्यम से आज राहत सामग्री दी गई जिसमें सभी प्रकार की खाद्य सामग्री तेल, आटा, दाल, चावल, शक्कर, चायपत्ती, नमक का वितरण किया एवं साथ में तिरपालो का भी वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार जब तक स्थाई व्यवस्था नहीं होती है तब तक प्रतिदिन भोजन, पानी भी उपलब्ध कराया जाएगा। आज भी उन्होंने भोजन के पैकेट का वितरण कराया।


     कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि विगत दिवस वन विभाग की भूमि से अतिक्रमण हटाया गया था और इसमें बेघर हुए परिवारों को पास के ही प्राथमिक एवं आंगनवाड़ी विद्यालय में अस्थाई रूप से ठहराया गया है। जहां उनकी समस्त मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। 


उन्होंने बताया कि शीघ्र उनको मुख्यमंत्री भू-अधिकार आवासीय योजना के माध्यम से भूखंड भी दिए जाएंगे जहां पर वह अपना मकान बना सकेंगे। उन्होंने बताया कि सभी बेघर हुए परिवारों को आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही हैं जिसमें भोजन, पानी सहित खाद्य सामग्री भी उपलब्ध की जा रही है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive