बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर में दलितों के पीएम आवास तोड़ने के मामले में मायावती की एंट्री : बोली दलित परिवारों के घरों का ध्वंस शर्मनाक

सागर में दलितों  के पीएम आवास तोड़ने के मामले में मायावती की एंट्री : बोली दलित परिवारों के घरों का ध्वंस शर्मनाक


तीनबत्ती न्यूज :  23 जून 23

सागर । मध्यप्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के विधानसभा क्षेत्र सुरखी के रैपुरा में बने दलितो के पीएम आवास तोड़ने के मामले में  पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बाद यूपी की पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमो मायावती की एंट्री हो गई । बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने टवीट कर इसे शर्मनाक बताया है। उधर कल गुरुवार को दिग्विजय सिंह ने रैपुरा ग्राम में तीन घंटे धरना दिया और जमीन पर बैठकर पीड़ितों से बात की और कलेक्टर एसपी से लेकर अन्य अफसरों की जमीन पर ही बैठाकर क्लास लगाई।  कलेक्टर के लिखित आश्वासन पर दिग्विजय सिंह ने मोर्चा तोड़ा। करीब एक दर्जन पीएम आवास वन भूमि पर केसे बन गए यह अभी जांच का विषय बना है। 

मायावती  ने किया ट्वीट 

चुनावी साल में दलितों के पीएम आवास  तोड़े जाने की घटना ने सियासत को गर्मा दिया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने टवीट में लिखा कि " मध्य प्रदेश सरकार की विध्वंसकारी द्वेषपूर्ण बुलडोजर राजनीति लोगों के घर व स्कूल तोड़ते-तोड़ते अब पीएम आवास योजना के अन्तर्गत बने गरीबों के मकान भी तोड़ने लगी है, जो अति - निन्दनीय । इसी क्रम में सागर जिले में पीएम योजना के तहत् बने सात दलित परिवारों के घरों का ध्वंस शर्मनाक ।" 


दिग्विजय सिंह राजनेतिक रोटियां। सेंकने का काम कर करते है: नरोत्तम मिश्रा




उधर एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में  मिडिया ब्रीफिंग में दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि
दिग्विजय सिंह जी हर जगह राजनीतिक रोटियां सेंकने की कोशिश करते हैं। 
सागर के मामले पर  मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत जी अपना स्पष्टीकरण दे चुके है। जिन लोगों के मकान टूटे हैं, उनको दूसरे मकान बनाकर देने का काम चल रहा है।
दिग्विजयसिंह के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। 

ये है मामला
सुरखी विधानसभा क्षेत्र  के रैपुरा गांव में वनभुमि पर बने 16 मकान दलितों के तोड़े गए। इनमे दस पीएम आवास योजना के  के तहत बने थे। 21 जून को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाते हुए  तोड़ दिया था।  बुलडोजर की कार्यवाई में पीड़ित अपना सामान भी नही निकाल पाए। बारिश के मौसम में बेघर हो गए।


 इस पर भड़के दिग्विजय सिंह ने सागर में आकर मोर्चा खोला और इसे  सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंद राजपूत के इशारे पर हुई कार्यवाई बताया।  वन भूमि पर पीएम आवास  केसे बने? इस मुद्दे पर प्रशासन फैंस गया। आनन फानन में रेंजर लखन सिंह को सस्पेंड कर दिया है। इसकी जांच भी कराई जा कराई जा रही है। पीएम आवास के निर्माण से लेकर तोड़ने तक की प्रक्रिया में कई खामियां सामने आई है। 


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive