बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बिजली पेंशनरों ने अपनी लंबित मांगों समस्याओं को लेकर ग्यारहवां ज्ञापन सौंपा

बिजली पेंशनरों ने अपनी लंबित मांगों समस्याओं को लेकर ग्यारहवां ज्ञापन सौंपा


सागर,19जून, 2023 :  बिजली कंपनियों से सेवानिवृत्त अधिकारी -कर्मचारियों के एसोसिएशन के बैनर तले आज वरिष्ठ नागरिक पेंशनरों ने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित मांग पत्र जिला कलेक्टर कार्यालय में जाकर नारेबाजी करते हुए सौंपा । उल्लेखनीय है  कि इसके पहले बिजली पेंशनरों की ओर से  पिछले साल की 15 फरवरी से चालू साल के 07 मार्च तक लंबित समस्याओं पर ध्यान देने के लिए 10 ज्ञापन सौंपे जा चुके हैं । चिलचिलाती धूप और गर्मी में कलेक्टर कार्यालय के गेट पर खड़े बुजुर्ग पेंशनरों के  08 सूत्रीय मांगपत्र में से कुछ तो ऐसी  मांगें दोहराई गई हैं जिन्हें नई मांग नहीं कहा  जाएगा ।
 विद्यमान नियमों के अनुसार बिजली पेंशनरों को राज्य और केंद्र सरकार के सेवानिवृत्त पेंशनरों के बराबर पेंशन महंगाई राहत दिलाई जाना है । जिस में हमेशा से लेट लतीफी होती रही है । वर्तमान में केंद्र सरकार के पेंशनर जुलाई 2022 से 38 % और जनवरी 2023 से 42% महंगाई  राहत अपनी पेंशन के साथ प्राप्त कर रहे हैं वहीं बिजली पेंशनरों को ये अभी भी 33% यानी 9% कम दिया जा रहा है । 

आक्रोशित बिजली पेंशनरों का कहना है कि  उनकी पेंशन भुगतान की विधिक प्रावधानों के बावजूद डांवा डोल व्यवस्था है । बिजली पेंशनरों की उत्तर प्रदेश  की तरह राज्य कोषालय से पेंशन भुगतान भी प्रमुख मांगों में शामिल है । 
बिजली पेंशनरों की मांगों को लेकर राज्य पेंशनरों का समर्थन प्राप्त है । राज्य कर्मचारी एसोसिएशन के सर्व श्री बृज  बिहारी उपाध्याय, हरिओम पांडेय मध्य प्रदेश राज्य विद्युत मंडल पेंशनर्स एसोसिएशन के सर्व श्री  ए.के.पांडेय ,के. सी. जैन,के. एल.कटारिया, महाराज सिंह,अरविंद बलैया,बी. डी .कोष्टी, जे.पी.शर्मा, सुरेश  कुमार दुबे, जे.पी.(लक्खू) शर्मा, धरम सिंह राजपूत, अरविंद जैन, पी.बी.सिद्दीकी, शेख मुबीन,के.पी.पटेल, डी. आर.दक्ष, एच.जी.हरने, राजकुमार रावत आदि बड़ी संख्या में शामिल रहे ।
एसोसिएशन के अध्यक्ष इंजी. ए.के.पांडेय ने बताया है कि बिजली पेंशनरों की जायज मांगों को लेकर पेंशनरों ने एक संयुक्त मोर्चा बनाया है । संयुक्त मोर्चा मांगें पूरी नहीं होने पर तीव्र राज्य व्यापी आंदोलन की तैयारी कर रहा है ।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive