बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सड़क पुल एक दिन के लिए नहीं, पीढ़ियों के लिए होते है मंत्री गोपाल भार्गव ▪️करोड़ों रुपए के पुल, सड़कों का हुआ भूमिपूजन, लोकार्पण



सड़क पुल एक दिन के लिए नहीं, पीढ़ियों के लिए होते है मंत्री  गोपाल भार्गव  

▪️करोड़ों रुपए के पुल, सड़कों का हुआ भूमिपूजन, लोकार्पण



सागर : 21 जून 2023 । लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि  सड़क ,पुल एक दिन के लिए नहीं, पीढ़ियों के लिए होते है। मां के दूध के कर्ज चुकाने का कार्य  सभी को करना चाहिए। रहली विधानसभा क्षेत्र का लालन-पालन मैंने मां के द्वारा बच्चे का लालन-पालन जैसे करने का कार्य कर रहा हूं। गोपाल भार्गव अपनी अंतिम सांस तक आपका कर्ज चुकाता रहेगा। लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव आजकरोड़ों रुपए की लागत से पुल, सड़कों के भूमिपूजन, लोकार्पण कर रहे थे ।


      लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि मैं अपनी अंतिम सांस तक आप सभी लोगों का कर्ज चुकाने का कार्य करूंगा और जिस प्रकार मां अपने बच्चे का लालन-पालन करती है, उसी प्रकार में क्षेत्र का ध्यान रखते हुए आपकी समस्याओं का निराकरण करता आ रहा हूं। उन्होंने कहा कि सड़कें पुल पुलिया 1 दिन के लिए नहीं होती बल्कि पीढ़ियों के लिए होती है। आपका बच्चा एवं बच्चे का बच्चा विकास कार्यों का जब पूछे तो उस समय भी यह विकास कार्य दिखाई दें, इसलिए सभी विकास कार्य गुणवत्ता के साथ समय सीमा में करें। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि मैं अपनी  अंतिम सांस तक आप लोगों के लिए कार्य करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि गोपाल भार्गव के भंडारे में कोई भी भूखा प्यासा नहीं रहेगा,यही मेरा प्रयास है और यही मेरी कोशिश ।मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि जब 2005 में इस गांव में बाढ़ आई थी तब न इस गांव में रोड थी न पुल पुलिया थी ।तब गांववासी मेरे घर पहुंचे थे और मैंने जो बन सका था ,किया था। मैंने उस समय अपने 5 साल का पूरा वेतन क्षेत्र के विकास में लगाकर कुछ विकास कार्य कराने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि मैंने अपने  पुत्र अभिषेक भार्गव को कहा है कि मैं रहूं या न रहूं, रहली  के क्षेत्र वासियों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी ने मेरे निवेदन पर लाल, पीली, नीली राशन कार्ड की योजना बनाकर गरीबों को राशन उपलब्ध कराना प्रारंभ किया था। अब जब डबल इंजन की सरकार है, तब सभी पात्र हितग्राहियों को निशुल्क राशन देने का कार्य किया जा रहा है। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार जन्म से लेकर अंतिम समय तक आपके साथ खड़ी है । अनेक लोक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आपको लाभान्वित करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश  सरकार ने देश में पहली बार लाड़ली बहनों के लिए जो योजना बनाई है, वह अभूतपूर्व है। इससे हमारी बहने आर्थिक रूप से समृद्ध और सशक्त होंगी। इसी प्रकार पहले हमारे किसान भाइयों को 1 वर्ष में ₹10000 प्रदान किए जाते थे। जिसमें ₹6000 केंद्र सरकार की एवं ₹4000 की राशि मध्यप्रदेश सरकार की होती थी, किंतु अब मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा केंद्र सरकार के समान 6000 रुपए देने का  कार्य किया गया है । इस  प्रकार हमारे किसान भाइयों को ₹12000  रुपए साल के मिलेंगे।


     लोक निर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री गोपाल भार्गव  ने प्रशासकीय स्वीकृति  प्राप्त 721.28 लाख रू. की राशि का 75 मीटर लंबाई मटला लुहागर मार्ग, केथ नदी पर उच्च स्तरीय पुल के निर्माण का भूमिपूजन किया एवं 94,40 लाख रू. की राशि के 24 मीटर लंबाई के सुकाड़ नाला पर पुल निर्माण का भूमि पूजन किया। मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने 90 मी. लंबाई के 225 लाख रू. की राशि के कछरा नवलपुर से लुहागर मार्ग में कैंथ नदी पर उच्चस्तरीय पुल का लोकार्पण , ग्राम मढिया अग्रसेन में 882.39 लाख रू. की राशि से निर्मित होने वाले 7.9 कि.मी. लंबाई वाले मडला से -मडिया अग्रसेन - झूडा मार्ग का निर्माण का भूमि पूजन ।
        कार्यक्रम में श्री राजेंद्र जारोलिया ,मालती बाई,पवन नायक ,उमेश वैद्य,अनुविभागीय अधिकारी श्री गोविंद दुबे  तहसीलदार श्री राजेश पांडे, श्री हरिशंकर जयसवाल, श्री साहित्य तिवारी, कार्यपालन यंत्री लो.नि.वि.संभाग क्र.1 सागर, श्री पीएस पंत, लो.नि.वि.सेतु संभाग, सुश्री साधना सिंह, सागर महाप्रबंधक, (पीएमजीएसवाय) पी.आई. यू. सागर उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री विक्की जैन ने किया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive