बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने 5 विभागों की समीक्षा बैठक ली▪️खुरई विधानसभा क्षेत्र के निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण और समयावधि में कराने के निर्देश दिए


मंत्री  भूपेंद्र सिंह ने 5 विभागों की समीक्षा बैठक ली

▪️खुरई विधानसभा क्षेत्र के निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण और समयावधि में कराने के निर्देश दिए




सागर। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई विधानसभा क्षेत्र में चल रहे कार्यों के संबंध में 5  विभागों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में मंत्री श्री सिंह ने कार्यों की प्रगति की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह द्वारा बामोरा स्थित मंत्री कार्यालय में आयोजित इस समीक्षा बैठक में ईई पीडब्ल्यूडी एच एस जायसवाल तथा एसई पीडब्ल्यूडी सीपी सिंह,  इंजीनियर सुरेंद्र सिंह, प्रधानमंत्री सड़क विभाग से एएम एम ए कुरैशी तथा एएम के के अग्रवाल, जल निगम विभाग से जीएम गौरव सिंघई, पीएचई विभाग से ईई जगदीश प्रसाद लारिया और आरईएस से अधिकारी सुनील उइके शामिल हुए और अपनी जानकारियां मंत्री श्री सिंह के समक्ष प्रस्तुत कीं।

सागर में दलितों के पीएम आवास तोड़ने के मामले में मायावती की एंट्री : बोली दलित परिवारों के घरों का ध्वंस शर्मनाक

     पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों द्वारा दी गई धनौरा -करजई, बांदरी-किशनपुरा और ईसुरवारा सीसीरोड की प्रगति रिपोर्ट पर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने अपनी असंतुष्टि जाहिर की। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्माण एजेंसी को सख्ती से बता दिया जाए कि समयावधि में कार्य पूर्ण होना चाहिए। किसी भी प्रकार की लीपापोती, गुणवत्ता से समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण होने पर भी 10 प्रतिशत रुके हुए कार्य से पूरे कार्य की उपयोगिता शून्य ही रहती है। उन्होंने कहा कि यदि कहीं परेशानी जा रही है तो उसकी जानकारी त्वरित दी जाए ताकि शासन और जिला प्रशासन स्तर से रुकावट के कारणों को दूर किया जा सके।

MP : पूर्व बीजेपी विधायक ध्रुव प्रताप सिंह और कद्दावर नेता शंकर महतो कांग्रेस में शामिल▪️बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के संसदीय क्षेत्र खजुराहो से आते है ये नेता

     मंत्री श्री सिंह ने अधिकारियों को आगाह किया कि कार्यों में विलंब या लापरवाही होने पर निर्माण एजेंसी के साथ संबंधित अधिकारियों पर भी कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि अगले माह होने वाली निविदा प्रक्रिया में तय होने वाली निर्माण एजेंसी सक्षम और विश्वसनीय होना चाहिए जो समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण कार्य संपादित कर सके। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अब पीडब्ल्यूडी का सीएसआर रिवाइज होने से सुविधा बढ़ी है। खराब हो रहीं सड़कों के मेंटीनेंस के निर्देश भी मंत्री श्री सिंह ने अधिकारियों को दिए। खुरई के पास लुहर्रा रोड को रेलवे की तीसरी लाइन के कार्य में हुई क्षति को भी शीघ्र ठीक कराने के निर्देश दिए गए तथा मांदरी रोड के अपग्रेडेशन की कार्यवाही के लिए कहा गया।

लोकायुक्त पुलिस ने 8 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को पकड़ा : राहतगढ़ का पटवारी सागर में ट्रैप

     जल निगम के जीएम गौरव सिंघई ने खुरई व मालथौन ब्लाक में जलजीवन मिशन के तहत हर घर टोंटी से जल सप्लाई के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। हर घर जल के लिए 410 करोड़ की लागत वाली खुरई परियोजना के लिए बीना नदी के चकरपुर बांध से जलसप्लाई होगी। इसके इंटकवेल का कार्य आरंभ हो चुका है। इस योजना में 50 ओव्हर हेड टैंक बनाए जाना है। वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य प्रगति पर है और 184 किमी की डिस्ट्रीब्यूशन लाइन नेटवर्क बिछा दिया गया है। प्रतिवेदन में बताया गया कि मालथौन में ओवरहेड टैंक निर्माण कार्य आरंभ हो गया है। इंटक वेल और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य प्रगति पर है। यहां बंडा बांध परियोजना से जलसप्लाई होगी जिसके लिए 250 किमी की डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क लाइन बिछाई जा चुकी है। ग्रेविटी के लिए भी 80किमी डी आई लाइन बिछाई गई है।

     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने जलनिगम के जीएम को निर्देश दिए कि घर घर नल से जलप्लाई की योजना की पूरी जानकारी के साइन बोर्ड योजना से जुड़े प्रत्येक ग्राम में लगाए जाने चाहिए। इससे ग्रामीण जनों को उन्हें मिलने वाली महत्वपूर्ण सुविधा की जानकारी मिलेगी और वे कार्य के रखरखाव और संरक्षण की चिंता करेंगे। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि साइनबोर्ड लगाए जाने से अन्य कार्यों की निर्माण एजेंसियों को भी पूर्व जानकारी मिल जाती है जिससे संभावित क्षति से बचाव होता है।

SAGAR: दलितों के बने पीएम आवास अतिक्रमण के चलते तोड़े : दिग्विजय सिंह पहुचे पीड़ितों के बीच ▪️मंत्री गोविंद सिंह राजपूत पर लगाए आरोप ,सुरखी विधानसभा क्षेत्र का है मामला▪️जमीन पर बैठकर सुना पीड़ितों को ,कलेक्टर-एसपी से की जमीन पर ही बैठकर चर्चा▪️डिप्टी रेंजर हुआ सस्पेंड

     पीएचई के ईई से मंत्री श्री सिंह ने पूछा कि खुरई व मालथौन में विभाग के सब इंजीनियर क्यों नहीं हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि खुरई में स्वीकृत 42 वाटर सप्लाई योजनाओं सहित अन्य विषयों पर खुरई पीएचई डिवीजन के अधिकारियों की आंतरिक बैठक लेकर प्रतिवेदन तैयार करें उसके बाद विभाग के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को निर्देश दिए कि मालथौन में नये रेस्टहाउस के निर्माण के लिए अनापत्ति के साथ इस आशय का विभागीय प्रस्ताव शासन को भेजें कि रेस्ट हाउस का निर्माण नगरीय विकास एवं विभाग द्वारा बनाया जा सके।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive