रविवार, 8 दिसंबर 2019

हम हैं इंसान टीम ने सी.आर मॉडल को दिया खूबसूरत नया स्वरूप

हम हैं इंसान टीम ने  सी.आर मॉडल को दिया खूबसूरत नया स्वरूप
सागर।मेरा शहर मेरी जिम्मेदारी विचार के साथ पिछले तीन माह से ये ग्रुप सागर को सुंदर और स्वच्छ बनाने का अथक प्रयास कर रहा है।  प्रत्येक रविवार को सुबह 9:00 बजे से ग्रुप के युवा काम में लग जाते हैं। 
बड़े बाजार स्थित सी.आर. मॉडल स्कूल में स्वच्छता अभियान चलाया। स्कूल के मैदान में चारों ओर गंदगी पसरी हुई थी।शाम होते ही शराबी यह डेरा डाल लेते है जिससे मैदान में डिस्पोजल, शराब की बोतलें अन्य कचरा फैला रहता है। गंदगी के कारण मैदान में कोई टहलना भी पसंद नहीं कर रहा था। स्थानीय लोगों ने इस समस्या से जनप्रतिनिधियों को कई बार अवगत कराया, लेकिन मैदान की साफ-सफाई की ओर ध्यान नहीं दिया गया। तत्पश्चात हम हैं इंसान ग्रुप ने मैदान की साफ-सफाई करने का निर्णय लिया।आज मैदान की सफाई के बाद दीवारों की पुताई कर बुंदेली आकृतियों के साथ स्वछता के संदेश लिखे। 
ग्रुप के सदस्य प्रशांत श्रीवास्तव ने बताया कि हमारा ऐसा मानना है कि सागर को स्वच्छ रखना हमारी जिम्मेदारी है और इसे हम बखूबी निभा रहे हैं साथ ही आमजन से अपील करते है सागर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में अपना योगदान दें और शहर को गंदा ना करें और ना ही लोगों करने दें। प्रशासन से आग्रह है कि स्कूल मैदान में शराब पीने वालो और गंदा करने वालो पर शक्त कार्यवाही करें।
 अभियान में ये रहे शामिल
 शुभम श्रीवास्तव, अश्वनी सैनी, प्रशांत, व्योम, हेमन्त, शिवम, साकेत, व्योम,अश्वनी,हेमन्त ,सौरभ,प्रह्लाद,राहुल सोनी,आशुतोष सोनी,सुधीर,आदित्य,अनमोल,प्रियांशु,राजा पांडे,आकांक्षा,आनंद,चंदन,आशुतोष,अम्बर आदि शामिल हुए।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive