बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

नरयावली में डेम निर्माण करने वाली कंपनी के अवैध रूप से संचालित 29 वाहन जब्त: आरटीओ

नरयावली में डेम निर्माण करने वाली कंपनी के अवैध रूप से संचालित 29 वाहन जब्त: आरटीओ
सागर । क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि परिवहन निरीक्षण अश्विनी खरे एवं प्रवर्तन अमले के साथ आज  संयुक्त रूप से अवैध संचालित एवं टैक्स बकाया वाहनों पर कार्यवाही की गई।
यह चैकिंग की कार्यवाही नरयावली के बसोना क्षेत्र में गई, जहां डेम कार्य में संलग्न कंपनी के विभिन्न श्रेणी के वाहन संचालित पाये गये, जिनमें से कई वाहन अन्य राज्यों में पंजीकृत है, जिनका मध्यप्रदेश का मोटरयानकर जमा नहीं पाया गया एवं वाहन से संबंधित दस्तावेज जैसे- परमिट, फिटनेस, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र नहीं पाये गये। उक्त 29 वाहनों में से 03 वाहन जप्तकर कार्यालय परिसर में एवं शेष 26 वाहन जप्तकर कंपनी के मैनेजर के सुपुर्द रखे गये है, तथा उन्हें एक सप्ताह का समय प्रदान किया गया है कि उक्त समस्त वाहनों का मध्यप्रदेश राज्य का मोटरयानकर जमा करे एवं वाहन के वैध दस्तावेज प्रस्तुत करे, समयसीमा में वाहनों के दस्तावेज एवं मध्यप्रदेश का मोटरयानकर जमा नहीं किये जाने पर नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि चैकिंग की कार्यवाही में विशेष रूप से बकाया टैक्स, ओव्हर लोडिंग, वाहन चालक एवं परिचालक से संबंधित दस्तावेजों का परीक्षण, फिटनेस, परमिट, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र संबंधी दस्तावेजों का परीक्षण जांच दल द्वारा किया गया।  
साथ ही समस्त वाहनस्वामियों को हिदायत दी है कि अपने वाहनों के संचालन के दौरान वाहन से संबंधित समस्त दस्तावेजों यथा बीमा, फिटनेस, परमिट, पंजीयन कार्ड, वाहन चालक का हैव्ही ड्रायविंग लायसेंस, टैक्स प्रमाण पत्र, प्रदूषण प्रमाण पत्र आदि अनिवार्य रूप से साथ में रखे। चैकिंग की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive