बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ट्रिपल हत्याकांड का खुलाशा,बिगड़ैल नाबालिग बेटे ने पेसो की खातिर की माता पिता और भाई की हत्या

ट्रिपल हत्याकांड का खुलाशा,बिगड़ैल नाबालिग बेटे ने पेसो की खातिर की  माता पिता और भाई की हत्या 
सागर। रिश्तों में आ रही संवेदनहीनता और बिगड़ैल आदतें ने एक नाबालिग लड़के को साईको बना दिया। जिसकी सारी जिदे और फरमाईशें मा बाप करते रहे । लेकिन जब पैसे नही दिये तो एक बेटे ने अपने माता पिता और भाई की हत्या कर दी। घटना के चार दिन बाद तक आरोपी घूमता फिरता रहा। मकरोनिया थाना क्षेत्र  में एक मकान में  रिटायर्ड फौजी राम गोपाल पटेल ,उसकी पत्नी भारती और बेटे आदर्श पटेल की लाश मिली थी। चार दिन पुरानी थी। उसका  बेटा और कक्षा 12 वी का छात्र विकास पटेल लापता था।
पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि  विकास की आदतें खराब थी। शराब पीने का आदि था। महंगे शौक थे। 24 जनवरी को इसने से 1500 रुपये मांगे । नही देने पर  टीवी देख रही मा भारती का पहले गला घोंटा फिर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।  इसके बाद पितां राम गोपाल ड्यूटी से वापिस आये तो कमरे में उनकी भी गोली मारकर हत्या कर दी। दोनो लाशों को दूसरे कमरे में रख दिया। 
इसके बाद भाई आदर्श को कोचिंग से लौटने पर  घटना बताई तो आदर्श रोने लगा और कहने लगा कि वह बता देगा । तो विकास ने अपने भाई की ग्लाघोटकर हत्या कर दी। इसके बाद वह घूमता फिरता रहा।
घटना के पाँच दिन बाद पकड़ाया।
इस दौरान स्कूल की फेयरवेल पार्टी 5000 रुपये का शूट पहनकर अटेंड की । स्कूल में 26 जनवरी गणतन्त्र दिवस का समारोह भी अटेंड किया। व्हाट्सप के क्लोज ग्रुप में दोस्तो को घटना के बारे में भी बताया। हत्यारा विकास ने सभी लाशों को एक कमरे में रख दिया था। वही उसने जमीन पर पड़े खून के धब्बो को धोया और अन्य साक्ष्य मिटा दिये। उसने बंदूक की नली साफ कर दी। चले हुए कारतूसों के खोखे जूतों में छिपा दिए। कक्षा 6 वी से ही शराब पीने लगे विकास के पास से गिरफ्तार करते समय शराब की बोतल भी जब्त की। 
एसपी के मुताबिक उसको ग्लानि दिखी ।लेकिन उसकी आदतों ने साईको बना दिया। वह  इंदौर भागने की फिराक में था। घटना के बाद ललितपुर गया और वापिस आ गया। 
पुलिस के मुताबिक ऐसी वारदात समाजिक व्यवस्था पर सवाल खड़ा करती है । हमे बच्चों पर ञ्जर रखना होंगी वही रिश्तों का टूटता तानाबाना सुधारना होगा।
ये है मामला
दिनांक 28.01.2020 को शाम करीब 5 बजे मकरोनिया थाना पुलिस को एक व्यक्ति द्वारा
सूचना दी गई कि आनंद नगर गली नं03 मकरोनिया में एक घर में बाहर से ताला लगा है
और घर के अन्दर से बदबू आ रही है, और परिवार के 3 सदस्य 4-5 दिन से गायब है
और बडा लडका 1-2 दिन से नही दिखा है। सूचना से वरिष्ठ आधिकारियों को अवगत कराया
गया। सूचना प्राप्त होने पर उप पुलिस महानिरीक्षक सागर रेंज, पुलिस अधीक्षक सागर,
अति0 पुलिस अधीक्षक सागर एवं नगर पुलिस अधीक्षक मकरोनिया द्वारा घटना स्थल पर पहुच
कर घटना स्थल का निरीक्षण किया। उक्त मकान में बाहर गेट पर ताला लगा था घर के
अन्दर से बदबू आ रही थी । ताला तोडकर अन्दर जाकर देखने पर एक कमरे अलग से तालालगा था, उसे तोडकर कमरे के अन्दर जाने पर कमरे 3 लाशे मिली। पड़ोसियों द्वारा बताया
गया कि यह मकान रामगोपाल पटेल का है जो कि सेना से सेवानिवृत्त हुये है। मौके पर
मृतक के परिवारजन भी पहुचे जिनके द्वारा शवो की पहचान क्रमशः रामगोपाल पटेल 45
साल, पत्नी भारती पटेल 38 साल पुत्र आदर्श पटेल 14 साल के रूप में की गई। प्रारभिक
पूंछताछ के दौरान पता चला कि मृतक का बडा लडका विकास पटेल लापता है।
आरोपी ने लिखा नोट
 घर कीतलाशी में एक हस्तलिखित नोट मिला जिसमें लिखा था कि मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गई ।जिसकी सजा मौत है। घर की तलाशी के दौरान एक 12 बोर लायसेंसी बन्दूक एवं 2 खालीखोखे जप्त किये गये। घटना के उपरान्त पुलिस महानिरीक्षक श्री अनिल कुमार शर्मा द्वाराघटना की स्वंय समीक्षा की गई और अधीनस्त सभी अधिकारियो को उचित निर्देश दिये गये।अनुसंधान के दौरान मृतक के रिश्तेदारो एवं लापता विकास पटेल के दोस्तो से जानकारी प्राप्तहुयी कि मृतक राम गोपाल का बडा लड़का विकास पटेल शराब पीने का आदी है व गुस्सैलप्रवृत्ति का है। यह भी जानकारी मिली कि वह अपने शौको को पूरा करने के लिए पैसा खर्चकरने का आदी है, जिसके कारण उसके माता पिता उसे डांटते थे। पूर्व में भी एक बार घर से40 हजार रूपये लेकर भाग गया था। उक्त घटना में विकास पटेल संदेही प्रतीत होने परवरिष्ठ आधिकारियों के निर्देशन में विकास पटेल की तलाश हेतु टीम गठित की गई, उक्त टीमद्वारा विकास के दोस्तो , रिश्तेदारो से पूछताछ की गई आस पास के सीसीटीव्ही कैमरे देखेगये, रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड, एवं सम्पूर्ण शहर में नाकाबंदी कराई गई। मृतक राम गोपाल
की मोटर सायकिल होन्डा लिवो नीले रंग की घर पर न मिलने पर पुलिस कन्ट्रोल रूम के
माध्यम से सभी थानो को सूचित कराया गया एवं टीम को भी अवगत कराया गया।
वाहन चैकिंग के दौरान संदेही अपनी बाईक पर जाता मिला जिसे अभिरक्षा में लेकरथाना लाया गया एवं उससे पूछतांछ की गई। मृतक के बडे लडके विकास पटेल द्वारा अपराधघटित करना स्वीकार करते हये बताया कि दिनांक 24.01.2020 को खर्च के लिये अपनी मां भारती पटेल से पैसो की मांग की गई थी जो उसके द्वारा नही देने पर गुस्से में आकर
उसका गला घोंट दिया और बाद में घर में रखी पिता की लायसेंसी 12 बोर बन्दूक से मां
को गोली मार दी, कुछ समय पश्चात के पिता के घर आने पर उसे भी बन्दूक से गोली मार
दी और दोनो की लाश को एक कमरे में रख दिया और कमरे को साफ कर दिया। छोटा भाई
आदर्श जो कि कोचिगं गया था उसे स्वोय जाकर पर लाया और उसे बराया कि मामीपापा को मार दिया है जिस पर बेटा भाई आदर्श रोने लगा और कहने लगा कि सब कोबताऊगां इस बात पर गुस्सा होकर आरोपी ने अपने भाई का गला दबाकर उसे भीगारदिया और उसकी लाश को भी अपने माता-पिता की लाश के साथ सेली दिया और कमरे में ताला लगा दिया।
इनकी भूमिका रही प्रमुख
उक्त प्रकरण का खुलासा करने में अति पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास, बार पुलिस अधीयता
मकरोनिया श्रीमति अमृता दिवाकर, निरी0 उपमा सिंह याना प्रभारी मकरोनिया, निरी0 सतीयसिंह थाना प्रभारी केट, जिरी रविन्द्र मिश्रा थाना प्रभारी बहरिशा , उप सेनेहा सिंह महिला
थाना प्रभारी, उप निरी0 नीलेश हरिया, उप निरी० गौरव सिंह तिवारी, उप निरी० शैलेन्द्र
सिंह, प्रआर0 जय सिंह, आर० रउफ साज, आर० सुशील सिंह चौहान, आर० लवकुश
रघुवंशी, आर. कैलाश सेन, आर० दिनेश कुमरे, आर० सुनील चौहे थाना मकरोनिया, आर०
भोला यादव , आर० भानू चौधरी थाना बहेरिया, . आशीष सिंह, हेमन्त सिंह याना केसर एवं
सायबर सेल के आर० सौरभ रेकचार की सराहनीय भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक रागर द्वारासम्पूर्ण टीम को नगद ईनाम देने की घोषणा की गई।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive