अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

बुधवार, 29 जनवरी 2020

मध्यांचल बैंक और कियोस्क बैंक आदि में चोरी करने वाला चोर गैंग पकड़ाया,करीब पाँच लाख की बरामदगी

मध्यांचल बैंक और कियोस्क बैंक आदि में चोरी करने वाला चोर गैंग पकड़ाया,करीब पाँच लाख की बरामदगी
सागर । सागर शहर में मध्यांचल बैंक और कियोस्क बैंक सहित मकानों में  चोरी करने वाला चोर गैंग को मोतीनगर थाना पुलिस ने पकड़ने सफलता पाई है । पकड़े गए चार चोरों से  करीब पाँच लाख  रुपये  के सोने चांदी के जेवर और नगद रुपये बरामद किए है। इनके पास से गैस कटर और सिलेंडर भी बरामद किया है । यह गिरोह  बैंक /एटीएम में चोरी करने की वारदात को अंजाम देने की फिराक में था।
Asp राजेश व्यास ने बताया कि  चोरियों को लेकर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के मार्गदर्शन में इनको पकड़ने अभियान चलाया जा रहा है । मोतीनगर थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली । पुलिस  को सूचना मिली कि इस क्षेत्र के कुछ लड़कों की  जीवन शैली में बदलाव आया है ।  सुख सुविधा भोगने लगे । गाड़ी खरीदी और रुपये खर्च करने लगे । इस आधार पर जब छानबीन हुई तो चार चोरियों का खुलाशा हुआ। इनसे और भी अन्य वारदातों का पता चला है। इन्होंने बड़ा बाजार क्षेत्र के एक  कियोस्क बैंक और आईटीआई के सामने मध्यांचल ग्रामीण बैंक से चोरी की थी। दो अन्यक मकानों में चोरी करना स्वीकारा है। आसपास के जिलों में भी चोरी की वारदातों को लेकर इतला की गई है।
पुलिस प्रेस नोट के मुताबिक पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी के मार्गदर्शन में, अति पुलिस अधीक्षकसागर रएजेश व्यास के दिशा निर्देश में नगर पुलिस अधीक्षक श्री आर.डी. भारद्वाज के निर्देशन मेंटीम गठित की गई थी। टीम में थाना प्रभारी मोतीनगर संगीता सिंह, उनि महेन्द्र भदौरिया उनि जितेंद्र सोनी सजनि अजय इक्का, ससनि भारद्वाज, राजनि बलराम कारी, आर० 78 देवीदीन,आरक्षक आर. 730 बजेश शर्मा, आर.265 अमित आर. 1005 रविन्द्र, आर. 774 मिथलेश की गठितकी गई। 
जो टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर संदेही आरोपीगणों को अभिरक्षा में लेकर थाना मोतीनगर में हुई चोरियों के संबंध में पूछताछ करने पर थाना मोतीनगर क्षेत्रकी बैंक चोरीब दो मकान चोरी की घटनाओं को करना स्वीकार किया। 
यह हुआ बरामद
थाना मोतीनगर की कुल4 चोरियों का खुलासा हुआ। जो उक्त आरोभियान के करने से नगद 188000रू करीब 150000रू केसोने चांदी के जेवरात एवं दो मोटर साइकिल कीमती करीबन 75CCORP एक सीपीयू कीमती 618455
का बरामद किया गया है। कुल मशरूका करीबन 5 लाख रूपये का जप्त किया गया है। 
आरोपियों के द्वारा बेगमगंज से चोरी किये गये दो गैस कटर, दो गैस सिलेण्डर भी बरामद किये गयेहैं। आरोपीगणों द्वारा पूछताछ पर उक्त गैस कटर व सिलेण्डर से एटीएम काटने जैसी बड़ी वारदातकरने का प्लान होना बताया है। आरोपीगणों से पूछताछ पर अन्य थाना क्षेत्रों की चोरियों के संबंध मेंभी पता होना चला है। आरोपीगणों से मंदिर चोरी के सम्बन्ध में भी पूछताछ  की जा रही है।
इनकी भूमिका रही महत्वपूर्ण
उक्त कार्यवाही में उनि महेन्द्र भदौरिया, उनि जितेन्द्र सोनी, सनि अजय इक्का, भारद्वाज, सउनि बलराम छारी, प्र०आर०  देवीदीन, आरक्षक आर,  बजेश शर्मा आर. अमित, आर  रविन्द, आर. मिथलेश का विशेष योगदान रहा है। उक्त टीम को पुलिस अधीक्षक  के द्वारा पुरूस्कृत किया जायेगा।
चोर गैंग के आरोपियों की सूची-
01 प्रकाश विश्वकर्मा पिता नेतराम विश्वकर्मा उम21 साल निवासी शीतला माता मंदिर के
पास संतकबीर वार्ड थाना मोतीनगर जिला सागर
2। दीपक ठाकुर पिता लल्लू ठाकुर उम 19 साल निवासी शीतला माता मंदिर के पास
सुवेदार वार्ड थाना मोतीनगर जिला सागर
3। प्रियांशु पिता लक्ष्मीनारायण कोष्ठी उम 19 साल निवासी महरयाईसंतकबीर वार्ड थाना
मोतीनगर जिला सागर
O4 कमलेश पिता हरीराम साहू उस 19 साल निवासी पंथनगर वार्ड सागर।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive