बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

प्लास्टिक मुक्त व जल संरक्षण के प्रति जागरूक करने मैराथन दौड़ पर निकले ,केंद्रीय विधालय का छात्र अपने पिता के साथ

प्लास्टिक मुक्त व जल संरक्षण के प्रति जागरूक करने मैराथन दौड़ पर निकले ,केंद्रीय विधालय का छात्र अपने पिता के साथ
सागर।भारत को प्लास्टिक से मुक्त कराने और जल संरक्षण के उद्देश्य को लेकर पितां और पुत्र मैराथन दौड़ पर निकले है। आज सागर में केंद्रीय विधालय परिवार  ने इनका स्वागत किया और हौसला बढ़ाया। 
जल संरक्षण और प्लास्टिक एवं प्रदूषण रहित विश्व के लिए जन जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से केंद्रीय विद्यालय जीसीएफ दो जबलपुर कक्षा 7 वी का छात्र हर्ष पंडित ने 26 जनवरी से अपने पिता हिमांशु कुमार के साथ जबलपुर से मैराथन दौड़ शुरू की है। दोनों 900 किमी लंबी यात्रा पर निकले है। यह मैराथन दौड़ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड और लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स के लिए पदाधिकारियों द्वारा ट्रैक की जा रही है। पिता पुत्र की इस जोड़ी द्वारा 15 दिन मै इस मेराथन को पूरा करने पर गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और लिम्का बुक ऑफ  रिकॉर्ड  मै दर्ज किया जाएगा।
सागर के केंद्रीय विधालय परिवार ने किया स्वागत
 आज गुरुवार को  केंद्रीय विद्यालय क्र 1 सागर और केंद्रीय विद्यालय क्र2,  सागर के  प्राचार्य अजित सिंह और  क्र 2 के प्राचार्य  आर एन मोहकर  एव डा नईंम खान, विनोद सोनकर,डी के तिवारी,अमरनाथ जी,एस के गुप्ता , सुर्जीत जी , अर्चना पटेल, पी  कुरील, सुरेश कुमार,परम लाल,विवेक मौर्य एवं छात्र और छात्राओं ने हर्ष पंडित और हिमांशू पण्डित का मेराथन के दोरान सागर में  सागर झांसी फ़ोर लाइन हाईवे पर  स्वागत किया एवं उनके इस प्रयास की सफलता के लिये अग्रिम शुभकामनाएँ प्रेषित की । दोंनो प्राचार्य द्वय ने उनके इस प्रयास की सराहना की एवं प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने के प्रयास को सफल बनाने का आव्हान किया एवं जल संरक्षण आज की आवश्यक आवस्यकता  है। उनसे प्रेरणा लेने की अपील की।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive