मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

रविवार, 9 फ़रवरी 2020

"हम हैं इंसान" का स्वच्छता अभियान जारी, सिविल लाइन कैंट माल में दिखी बुन्देली तस्वीर

"हम हैं इंसान" का स्वच्छता अभियान जारी,
सिविल लाइन कैंट माल में दिखी बुन्देली तस्वीर
सागर। शहर में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के अंतर्गत, हर रविवार की तरह इस बार भी शहर के जाग्रत युवाओं का संगठन "हम हैं इंसान" की टीम ने इस बार सागर में सिविल लाइन स्थित कैंट माल में श्रमदान करके अपना समय बिताया। हमारा शहर, हमारी जिम्मेदारी समझ कर , हर रविवार को शहर सजाने में जुट जाती है "हम हैं इंसान" की टीम। 
इस बार "कैंट प्रशासन" एवं "हम हैं इंसान" टीम के संयुक्त तत्वावधान में युवाओं ने कैंट माल की दीवारों के रंगरोगन कर, बुंदेली आकृतियों, तथा स्वच्छता के संदेश लिख कर माल को सजा दिया एवं आसपास दिख रही गंदगी को भी साफ करके शहरवासियों को स्वच्छता का संदेश अपने कार्य के माध्यम से दिया।
टीम ने बताया कि शहर में जब कोई भी व्यक्ति बाहर से आता है तो शहर में स्थित माल में अपना समय बिताने एवं शॉपिंग करने ज़रूर आता है, और जब वह व्यक्ति माल के अंदर स्वच्छता को देखता है तो उससे प्रोत्साहित होकर, स्वयं के अंदर भी स्वच्छता की जोत जगाकर शहर को साफ सुथरा रखने की प्रेरणा लेता है। इसीलिए इस बार टीम ने कैंट माल के स्पॉट को चुना है, ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग जागरूक हो सकें। 
इसके अलावा टीम ने रंग रोगन एवं चित्रकारी में इस्तेमाल होने वाली सामग्री उपलब्ध कराने एवं भरपूर सहयोग के लिए छावनी परिषद का धन्यवाद दिया, तथा बुंदेली आकृति से सजाने वाली टीम के सदस्यों का उत्साहवर्धन किया। आज के अभियान में करीब 70 से अधिक शहर के युवा शामिल हुए।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive