बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

दूध की शुद्धता और गुणवत्ता की सतत माॅनीटरिंग होगी, कमिश्नर आनंद शर्मा ने दिए निःर्देश

दूध की शुद्धता और गुणवत्ता की सतत माॅनीटरिंग होगी, कमिश्नर आनंद शर्मा ने दिए निःर्देश
सागर। दूध की शुद्धता और गुणवत्ता की सतत माॅनीटरिंग हो उक्त निर्देष कमिष्नर श्री आनंद कुमार शर्मा ने कार्यालय के सभाकक्ष में मंगलवार को बुन्देलखण्ड सहकारी दुग्ध संघ सागर की बैठक मंे दिए। इस अवसर पर दुग्ध संघ के सीईओ  केएस मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
श्री शर्मा ने बैठक में इंटरप्राईजेस रिसोर्स प्लांनिंग (ईआरपी) के द्वारा बुन्देलखण्ड सहकारी दुग्ध संघ सागर की वेबसाईट तैयार करने पर आवष्यक जानकारी लेते हुए निर्देष दिए कि वेबसाईट पर प्रमुख रूप से दुध की शुद्धता एवं गुणवत्ता को प्राथमिकता के साथ दर्षाया जाए एवं आवष्यक सुझाव देने के लिए भी व्यवस्था की जाए।
उन्होंने ग्राहक एवं दुग्ध प्रदायक को किसी भी प्रकार की समस्या न आए और दुग्ध प्रदायक को उसके दुध की शुद्धता (फैट) की जानकारी एवं उसका भुगतान समय पर हो इसका भी विषेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने निर्देष दिए कि दुग्ध प्रदायकों द्वारा अपने दुध को समितियों तक भेजने एवं समितियों से चिलिंग प्लांट एवं चिलिंग प्लांट से दुग्ध संघ तक भेजने की व्यवस्था भी पूर्ण पारदर्षिता के साथ हो। दुग्ध प्रदाय में लगे टेंकरों एवं वाहनों पर ट्रेकिंग सिस्टम, जीपीएस लगा हो यह भी सुनिष्चित करंें।
उन्होंने दुग्ध कलेक्षन मैनेजमेंट सिस्टम के तहत कार्य कर रही दुग्ध प्रदायक समितियों की माॅनीटरिंग करने के निर्देष देते हुए कहा कि समितियों का भुगतान भी समय पर हो इसका भी विषेष ध्यान दिया जाए। दुग्ध कलेक्शन एवं भुगतान में पूरी पारदर्षिता रहे इसका भी ध्यान रखा जाए।     
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive