रविवार, 1 मार्च 2020

सुनहरे रंगों से सजा दिया शासकीय माध्यमिक शाला कोशिक्षा के मंदिरों को सँवारने युवाओं ने छेड़ी मुहिम

सुनहरे रंगों से सजा दिया शासकीय माध्यमिक शाला  कोशिक्षा के मंदिरों को सँवारने युवाओं ने छेड़ी मुहिम
सागर। हम है इंसान ग्रुप के तत्वावधान में नगर में विगत 5 महीने से चल रहे स्वच्छ सागर सुंदर सागर अभियान के तहत ग्रुप के सदस्यों द्वारा तिली स्थित शासकीय एकीकृत माध्यमिक शाला में स्वच्छ्ता और सौन्दर्यकरण का कार्य किया गया जिसमे विद्यालय की जजर्र और गन्दी पड़ी दीवारों को नए सिरे से रंग रोगन कर उन दीवारों पर विद्यार्थियों के लिए ज्ञानवर्धक चित्र बनाये गये , ग्रुप के सदस्यों द्वारा विद्यालय के क्लासरूम में भी रंगरोगन कर उन पर शिक्षाप्रद फलों सब्जियो ओर ज्यामितिय आकृतियों के चार्ट बनाये गये , ग्रुप के सदस्य हिमांशु ने अभियान की जानकारी देते हुए बताया की हमारे विद्यालय जहाँ से हम शिक्षा ग्रहण करते है इन विद्यालयों में पढ़ रहे विद्यार्थी हमारे देश के भविष्य है तो हमारा प्रथम कर्तव्य है की हम अपने इन शिक्षा के मंदिरों को साफ सुधरा और विद्यार्थियों की  सुविधानुसार उनमे पर्याप्त संसाधन उपलब्ध करा सके, वर्तमान समय में सागर नगर के अधिकांश सरकारी विधालयों की हालात बद से बदत्तर हो चुकी है ,जिस कारण से इन विद्यालयों में विद्यार्थियों की संख्या भी बहुत कम होती जा रही है, इसलिए हमारे ग्रुप द्वारा सागर शहर के उपेक्षित विद्यालयों को चिन्हित कर उनमे सौन्दर्यकरण अभियान और विधालय में शिक्षा के स्तर को सुधारने के प्रयास निरन्तर जारी रहेंगे।

शुभम श्रीवास्तव ने बताया कि हमारी टीम शहर  को न.1 बनाने के हर संभव प्रयास कर रही है और इस कार्य मे शिक्षा का विशेष महत्व है और हमारे सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर चिंता जनक है जिसके लिए प्रशासन को जल्द से जल्द उचित और ठोस कदम उठाना चाहिए।
"हमारा शहर, हमारी जिम्मेदारी" समझ कर हर रविवार टीम इसी तरह के कार्य कर, शहर को स्वच्छता की श्रेणी में प्रथम लाने के लिए लगातार प्रयास करती रहेगी। इस रविवार टीम के लगभग 50 से अधिक सदस्यों ने श्रमदान किया।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive