गुरुवार, 5 मार्च 2020

महात्मा गांधी की 150 वी जयंती पर सेवादल निकालेगा 12 मार्च से छह अप्रैल तक गांधी शांति यात्रा :डॉ सत्येंद्र यादव ,प्रदेशाध्यक्ष सेवादल

महात्मा गांधी की 150 वी जयंती पर सेवादल निकालेगा 12 मार्च से छह अप्रैल तक गांधी शांति यात्रा :डॉ सत्येंद्र यादव ,प्रदेशाध्यक्ष सेवादल
सागर। सेवादल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सत्येंद्र यादव ने कहा है कि सेवादल का प्रशिक्षण जीवन और संगठन में सकारात्मक परिवर्तन लाएगा। सेवादल महातमा गांधी की 150 वी जयंती पर पूरे प्रदेश में गांधी शांति  यात्राएं निकालेगा। यात्रा 12 मॉर्च से 6 अप्रैल 2020 तक आयोजित होंगी । 
सेवादल अध्यक्ष श्री यादव आज सागर में सेवादल शहर द्वारा आयोजित तीन दिवसीय शिविर के समापन कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। शिविर में कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चोधरी, महिला इकाई की अध्यक्ष राज कुमारी रघुवंशी  ने मार्गदर्शन दिया। इस मौके पर सभी प्रशिक्षणर्थियो को प्रमाण पत्र प्रदेश अध्यक्ष डॉ सत्येंद्र यादव ने वितरित कर संम्मानित किया।

शिविर के तीसरे दिन समापन अवसर पर कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र चोधरी ने द्वारा झंडावंदन कर  महात्मा गाँधी और  सेवादल संस्थापक डाॅ नारायण सुब्बाराव हार्डीकर  के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। इस मौके पर श्री चोधरी  ने कहा कि मैं अंतिम पंक्ति से निकलकर सेवादल के अध्यक्ष के रूप में राजनीति की शुरुआत की और मन्त्री बना और कार्यकारी अध्यक्ष।  आज  मुझे झंडावंदन करने का सौभाग्य मिला । यह गौरव का क्षण है । देश की आजादी में सागर के सेनानियों का योगदान रहा है । में उनको प्रणाम करता हूँ।
तीन दिवसीय शिविर के आयोजक और सेवादल के अध्यक्ष सिंटू कटारे ने समापन अवसर पर कहा की शिविर का आयोजन करना मेरे लिए सौभाग्य का विषय रहा है । इतने कम समय मे सभी के सहयोग से यह सफल रहा। उन्होंने कहा कि सेवादल में सेवा ही सर्वोपरि है । मुझे आशा है कि इसमे शामिल हुए कार्यकर्ता एक अच्छा  संदेश समाज और पार्टी के बीच लेकर जाएंगे।
महिला सेवादल की प्रदेश अध्यक्ष राज कुमारी रघुवंशी ने कहा कि देश को तोड़ने  एवम हालात निर्मित करने वाली फासिस्ट वादी ताकते लगी है । उनको बेनकाब करना है । इस मौके पर उन्होंने देश और दुनिया मे नाम रोशन करने वाली महिलाओं को याद किया।
महिला अध्यक्ष हेमकुमारी पटेल ने कहा कि सेवादल में  महिलाओं कार्यकर्ताओं का महत्व  रहा है ।सेवादल के माध्यम से सरकार की योजनाओं का लाभ महिलाओं को दिलाने का कार्य करूंगी।
पूर्व सेवादल अध्यक्ष सुरेन्द्र  सुहाने ने पत्रकारिता के सम्बंध में मार्गदर्शन दिया। प्रशिक्षिण शिविर में प्रदेश आयोजक विजय साहू, राजाराम सरवैया,भावना जितेंद्र रोहण, डॉ किरणलता सोनीऔर पंकज सिंघई ने विचार रखे। झंडावंदन कार्यक्रम का संचालन और सेवादल की शपथ मुख्य प्रशिक्षिक द्वारका चोधरी ने दिलाई। कार्यक्रम का संचालन रामकुमार पचौरी ने किया। आभार  प्रदेश संयोजक विजय साहू ने जताया। 
इस मौके पर पूर्व विधायक सुनील जैन,जितेंद्र चावला,अशोक श्रीवास्तव, सुरेंद्र चोबे,मुन्ना चोबे, वीरेन्द्र गौर,आशीष ज्योतिषी, नीरज मुखारया, प्रदीप गुप्ता ,प्रमिला सिंह,जितेंद्र रोहन ,मनोज पवार,मनोज सोनवार,आनंद तोमर , मुकुल पुरोहित ,अवधेश तोमर ,शेलेन्द्र तोमर, राजेश्वर सेन,प्रतीम यादव, राकेश राय, राजेश उपाध्याय ,विरजेंद्र नगरिया, गीता चोधरी,रेखा ठाकुर, राम गोपाल यादव, ओम प्रकाश पंडा,शशि कांत श्रीवास्तव,फहीम अंसारी ,असद खान ,पवन घोषी,  दानिश तिवारी आदि उपस्थित थे। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive