मंगलवार, 3 मार्च 2020

एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत निकली सांस्कृतिक यात्रा निकली,जगहजगह स्वागत

एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत निकली सांस्कृतिक यात्रा निकली,जगहजगह स्वागत
सागर।  डाॅ.हरीसिंह गौर विष्वविद्यालय सागर के मानव संसाधन विकास मंत्रालय , भारत सरकार के आयोजन एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत छात्र एक्सचेंज कार्यक्रम में आज सांस्क्रतिक यात्रा विवि परिसर में निकाली गई। इसका कई विभागों,छात्र संगठनों और नागरिकगणो ने स्वागत किया। विवि का पूरा परिसर एक भारत श्रेष्ठ भारत के बैनर होर्डिंगों के साथ सांस्कतिक मय बना हुआ है । शहरवासियों के लिए भी यह आकर्षण का केंद्र है।

यात्रा में विवि के कुलपति प्रो आर पी तिवारी और नागालैंड विवि के अधिकारी छात्रछात्राये तक बुन्देली परिवेश में पगड़ी धारण किये थे ।

यात्रा में दल के लोग एक भारत श्रेष्ठ भारत  लिखे बोर्ड लेकर चल रहे थे। वही इनके साथ नागालैंड और बुन्देली सँस्कृति केलोक  नृत्यों  की  धूम रही । दोनो दलों ने एक दूसरे के कुछ कलाओं का प्रदर्शन भी किया।

 स्वागत रैली विश्वविद्यालय के कन्या छात्रावास से प्रारंभ हुई और समापन विश्वविद्यालय के ललित कला एवं प्रदर्शनकारी कला विभाग में संपन्न हुई रैली का स्वागत विश्वविद्यालय के विभागों में छात्रों व शिक्षकों द्वारा किया गया विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ द्वारा भी  आए हुए अतिथियों का स्वागत किया गया विश्वविद्यालय परिसर में रहने वाले शिक्षक व कर्मचारियों के परिवार जनों ने भी रैली का स्वागत अति उत्साह के साथ किया इसके पश्चात आज के कार्यक्रम में नागालैंड से आए हुए छात्रों को हमारे बुंदेलखंड की संस्कृति से अवगत कराने के लिए छत्रसाल बुंदेलखंड  कला अखाड़ा के सदस्यों द्वारा मार्शल आर्ट की प्रस्तुति की गई जिसमें छत्रसाल अखाड़े के गुरु श्री भगवानदास  रैकवार उनके सुपुत्र श्री राजकुमार रैकवार उपस्थित थे ।अखाड़े के बारे में  सुश्री पूर्वी रैकवार  नागालैंड से आए हुए सदस्यों को  समझाया स्वागत रैली में विश्वविद्यालय के कुलपति  आरपी तिवारी हरी झंडी दिखाकर रैली को प्रारंभ किया और पूरी रैली में विश्वविद्यालय के कुलपति रैली के साथ साथ रहे इनके अलावा प्रोफेसर आर के  त्रिवेदी जी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार श्री राकेश मोहन जोशी  नागालैंड विवि के डॉ राधा सुंदरी,पीटर की, सोमनाथ चक्रवर्त्ती , समन्वयक सांस्कृतिक परिषद राकेश सोनी  ,डॉ विवेक तिवारी श्री आशुतोष मिश्रा डॉ विवेक जायसवाल  विजया सुंदरी श्री संजय शर्मा प्रोफेसर पी पी सिंह सर आदि उपस्थित रहे।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive