शनिवार, 7 मार्च 2020

विधायको की सुरक्षा को लेकर नेता प्रतिपक्ष मिले राज्यपाल से,इधर पूर्व गृहमन्त्री भूपेंद्र सिंह की Y सुरक्षा हटाई

विधायको की सुरक्षा को लेकर नेता प्रतिपक्ष मिले राज्यपाल से ,इधर पूर्व गृहमन्त्री भूपेंद्र सिंह की Y सुरक्षा हटाई

सागर।  एमपी में ऑपरेशन लोटस से जुड़े भाजपा नेताओं के खिलाफ कमलनाथ सरकार की बदले की कार्यवाही और विधायकों की सुरक्षा का मामला गरमाया हुआ है । पूर्व गृहमंत्री एवं विधायक खुरई  भूपेंद्र सिंह  से Y श्रेणी की सुरक्षा हटाई गई । इसे राजनीतिक हलकों में ऑपरेशन लोटस से जुड़े अहम नेताओं के खिलाफ बदले की कार्यवाही के रूप में देखा जा रहा है । दो दिन पहले एक अतिक्रमण के मामले में न्यायालय नायब तहसीलदार सागर ने कारण बतायो नोटिस भी दिया था। पूर्व मंत्री संजय पाठक की खदान बन्द कराने के बाद आज उनके रिसोर्ट के पुराने हिस्से को तोड़ा गया ।
 वरिष्ठ भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह  के गृह मंत्री रहते हुए सिमी के आतंकवादियों से एनकाउन्टर हुआ था। जिसमे सिमी के 8 सदस्य मारे गए थे।इसके चलते यह सुरक्षा दी गई थी।  सिमी के निशाने पर होने के बाद भी मध्यप्रदेश सरकार द्वारा Y श्रेणी की सुरक्षा हटाई गई है।
नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष से मिले
भाजपा विधायकों पर सरकार द्वारा द्वेषपूर्ण कार्यवाही किये जाने एवं उनकी सुरक्षा हटाएँ जाने पर विधायकों एवं उनके परिवार के जीवन की सुरक्षा की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल लाल जी टण्डन से मुलाकात की और ज्ञापन सौपा।विधायको की सुरक्षा को लेकर  नेता प्रतिपक्ष गोपाल  भार्गव ने विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति को एक पत्र भी दिया है। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive