मंगलवार, 3 मार्च 2020

अनुशासन और सेवा का नाम सेवादल है:योगेश यादव, #जिला शहर सेवादल का तीन दिनी प्रशिक्षण शिविर शुरू

अनुशासन और सेवा का नाम सेवादल है:योगेश यादव,

#जिला शहर सेवादल का तीन दिनी प्रशिक्षण शिविर शुरू
सागर । जिला शहर कांग्रेस सेवादल का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ आज मध्यप्रदेश कांग्रेस सेवादल के पूर्व अध्यक्ष मध्य जोन के प्रशिक्षण प्रभारी योगेश यादव ने पूज्य महात्मा गाँधी , सेवादल संस्थापक डाॅ नारायण सुब्बाराव हार्डीकर  के चित्र पर माल्यार्पण कर किया । शिविर की शुरुआत में ध्वजारोहण जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रेखा चौधरी  द्वारा किया गया।
शिविर के प्रभारी योगेश  यादव ने सेवादल कार्यकर्ताओं से  कहा कि सेवादल को अनुशासन के साथ प्रशिक्षण लेना चाहिए।  हमे भीड नहीं चुनिंदा कम॔ठ और अनुशासिंत कार्यकर्ताओं  की आवश्यकता है । जो संगठन और सरकार की रीति नीतियों को आमजन तक पहुचा सके। वर्तमान में वैचारिक चिंतन मनन को लोगो तक पहुचाने की जरूरत है। देश की धर्मनिरपेक्षता को बनाये रखने के लिए आवश्यक है। 
सेवादल के शिविराधिपति नूर बेग साहब ने शिविर की गतिविधियों का संचालन कैसे किया जाए और आमजन तक कैसे पहुचाया जाए । इसके सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की । उन्होंने कहा कि सेवादल कार्यकर्ता  की काँग्रेस की ताकत है । इसे अधिक मजबूत और प्रभाशाली बनाने की जरूरत है । इसके लिए ही प्रिशिक्षण शिविर आयोजित किये जा रहे है। 
शहर कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने कहा कि आप सब के साथ मै भी प्रशिक्षणार्थी हूँ।  व्यक्ति को हमेशा कुछ सीखने की कोशिश करनी चाहिए। सेवादल कांग्रेस में हमेशा सहयोगी रहा है । 
सेवादल अध्यक्ष सिंटू परितोष कटारे ने स्वागत भाषण में कहा कि अध्यक्ष बनने के बाद शिविर के आयोजन का दायित्व मिला यह गौरव की बात है । इसे और सेवादल के निर्देशों का सदैव पालन करूंगा।
कार्यक्रम में विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी रहे  नेवी जैन ने कहा कि यदि  ऐसे शिविर चुनाव के पूर्व भी लगना चाहिए थे । ताकि इसका लाभ चुनाव के समय एक अनुशासित दल के साथ मिलता।जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री रामकुमार पचौरी ने गाना गाकर कहा कि   इंसान से हो भाईचारा यही पैगाम हमारा गीत के साथ नेहरु गाँधी परिवार का भारत निर्माण में योगदान रहा है ।
शिविर के  द्वितीय सत्र में आरटीआई कार्यकर्ता  पंकज सिघई  ने कांग्रेस सरकार की देन आर टी आई के संबंध में जानकारी दी और इसे प्रभावी बनाने का आव्हान किया। पूव॔ विधायक सुनील जैन  ने  कहा कि देश के बुनियाद में कांग्रेस का योगदान रहा है । जिसे अलगाववादी ताकते कुछ मिटाने की कोशिश कर रहे है और बदनाम कर रही है।  
शिविर के उद्घाटन कार्यक्रम का संचालन द्वारका चौधरी ने किया।  इस मौके प्रभु दयाल बिल्थरिया, कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र चावला, प्रकाश सोनी, राकेश भारती सेवादल के प्रदेश पदाधिकारी विजय साहू डाॅ संदीप सबलोक ,राजाराम सरवैया, सुरेंद्र सुहाने अतुल नेमा ,पप्पू गुप्ता, चक्रेश सिघई,  भैयन पटेल ,लीलाधर सूय॔वंशी हरिश्चंद्र सोनवार, मनोज पवार ,शिवराज लड़िया,,हेमकुमारी पटेल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रमिला सिंह शामिल थे।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive