शनिवार, 7 मार्च 2020

Mp बोर्ड की 10 वी की परीक्षा में आजाद कश्मीर को लेकर पूछे सवाल पर बवाल, देश की अखण्डता पर षड्यंत्र:रजनीश अग्रवाल

Mp बोर्ड की 10 वी की परीक्षा में आजाद कश्मीर को लेकर पूछे सवाल पर बवाल, देश की अखण्डता पर षड्यंत्र:रजनीश अग्रवाल

भोपाल।MP बोर्ड की कक्षा  10 वी के सामाजिक विज्ञान परीक्षा के पेपर में आजाद कश्मीर को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर बवाल मचा है । भाजपा ने इसे मुद्दा बना लिया है । पेपर में  दो  सवाल पूछे गए । प्रश्न नंबर 4 में सही जोड़ी में मिलाने को लेकर आजाद कश्मीर का विकल्प दिया गया।वही प्रश्न नंबर 26 में भारत के मानचित्र में आजाद कश्मीर दर्शाने के लिए कहा गया है ।
राजनीतिक उठापठक के बीच  कमलनाथ सरकार  मध्यप्रदेश दसवीं बोर्ड की परीक्षा में आज़ाद काश्मीर को लेकर पूछे गए सवालों से विपक्ष के निशाने पर आ गई गई है । भाजपा और उसके संगठन विरोध पर उतर आए हैं।
इस मामले में  भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल का कहना है कि MP Board के 10वीं बोर्ड के सामाजिक विज्ञान परीक्षा के पेपर में आजाद कश्मीर को लेकर 2 सवाल पूछे गए प्रश्न नंबर 4 में सही जोड़ी में मिलाने को लेकर आजाद कश्मीर का विकल्प दिया गया ।वही प्रश्न नंबर 26 में भारत के मानचित्र में आजाद कश्मीर दर्शाने के लिए कहा गया है । 
ये वही भाषा है,जो लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन जी बोलते हैं,जिसे पाकिस्तान और अलगाववादी बोलते है,कुछ कांग्रेसी और वामपंथी बोलते हैं। ये कोई चूक नहीं सोची समझी नीति है। इसपर मात्र @OfficeOfKNath जी नहीं बल्कि सोनिया जी, @RahulGandhi @priyankagandhi  जी भी जवाब दें।
उन्होंने कहा कि यह कृत्य भारत की संप्रभुता और अखंडता को चुनौती देने वाला षड्यंत्रकारी है। यह राष्ट्रद्रोह की श्रेणी में आता है यह भारत की संसद के निर्णय के विरुद्ध है। इसे जानबूझकर इसे बच्चों  के अबोध मन मे डाला जा रहा है। 


0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive