अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

सोमवार, 11 मई 2020

सागर में बगैर मास्क लगाने एवं सड़कों पर थूकने वाले 60 लोगो पर कार्रवाई

सागर में बगैर मास्क लगाने एवं सड़कों पर थूकने वाले 60 लोगो पर कार्रवाई 

सागर।  जिला प्रशासन के निर्देश पर दूसरे दिन भी जारी रही बगैर मास्क लगाने एवं सड़कों पर थूकने वालों पर कार्रवाई। जिला प्रशासन के निर्देश पर सोमवार को नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण भूरिया, सिटी मजिस्ट्रेट श्री पवन बारिया, उपायुक्त डॉ प्रणय कमल खरे, नगर पुलिस अधीक्षक श्री प्रजापति संबंधित थानों के थाना प्रभारी नगर निगम के राजस्व अधिकारी श्री बृजेश तिवारी द्वारा विभिन्न चैराहों पर चेकिंग लगाकर जो व्यक्ति पैदल दोपहिया चार पहिया वाहनों पर घूम रहे थे उनके चालान काटे गए । ऐसा पाया गया है कि मास्क ना लगाने एवं सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का ज्यादा खतरा रहता है।

सागर : कोरोना पाजिटिव मरीज के साथ अहमदाबाद से  सात अन्य लोग आए थे कार  से , सभी आएसोलेशन वार्ड में

इसी तारतम्य सोमवार को पैदल चलने दुपहिया, चार पहिया वाहनों एवं दुकानदारों को बगैर मास्क लगाने पर कार्रवाई की एवं 100 रुपये के चालान किए गए। इसी प्रकार सड़कों पर थूकने वाले व्यक्ति पर 200 रुपए की चालानी कार्रवाई की गई। जब प्रशासन का अमला शहर के विभिन्न क्षेत्रों में मेडिकल दुकानों एवं अन्य दुकानों पर पंहुचा तो बगैर मास्क लगाए कार्य करने वालों पर भी कार्रवाई की गई।

पढ़े : सड़क हादसे में पन्ना जिले के धरमपुर थाना प्रभारी एम ड़ी शाहिद की मौत

नगर निगम श्री आरपी अहिरवार ने बताया कि यह चालानी कार्रवाई के माध्यम से  शहर वासियों को समझाइश दी जा रही है कि वह घर के बाहर निकलते ही मास्क लगाएं एवं सोशल डिस्टेंशन का पालन करें उन्होंने कहा कि अब हमें स्वयं जागरूक होना पड़ेगा तभी इस रोग से जीता जा सकता है। निगमायुक्त श्री अहिरवार ने बताया कि पुलिस के साथ समस्त दुकानदारों एवं पैदल चलने चार पहिया, दोपहिया चलाने वाले व्यक्तियों को माइक के द्वारा समझाइश दी गई एवं ना मानने पर तत्काल चालानी कार्रवाई की गई। जो प्रतिदिन जारी रहेगी। सोमवार को कुल 60 लोगों पर कार्रवाई की गई जिसमें दुकानदार भी शामिल है। इसी प्रकार जिला प्रशासन के निर्देश पर ग्राम पंचायत बांदरी में ग्राम सचिव द्वारा बगैर मास्क लगाने वालों पर कार्रवाई की गई एवं जुर्माना किया गया।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive