मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

शनिवार, 16 मई 2020

सागर कानपुर हाईवे,दो सड़क हादसे,छह की मौत , तीन दर्जन घायल,सभी मजदूर महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे,ट्रकों में

सागर कानपुर हाईवे,दो सड़क हादसे,छह की मौत , तीन दर्जन घायल,सभी मजदूर महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे,ट्रकों में 


सागर। प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है पैदल से लेकर जिसे जो साधन वाहन मिल रहा है उससे अपने घरों की तरफ जा रहे है। ज्यादात्तर मजदूर माल से भरे ट्रकों पर बैठकर सफर कर रहे है और हादसों का शिकार हो रहे है । आज सागर कानपुर हाईवे पर दो सड़क हादसे हुए । इनमे एक आयशर ट्रक पलटने से छह की मौत हो गई और डेढ़ दर्जन सवारी घायल हो गई। दूसरी घटना में एक पिकअप वाहन पलटा जिसमे  20 मजदूरो को मामूली चोटें आई। 

मजदूरों से भरा ट्रक पलटा ,6 मजदूरों की मौके पर मौत एक ने इलाज के दौरान तोड़ा दम , दो दर्जन से ज्यादा घायल

सागर कानपुर हाईवे पर  सेमरा पुल के पास निवार घाटी पर हुआ। पालीथिन-कपड़े के बंडल से भरे आयशर ट्रक पर बैठकर मजदूर आ रहे थे। यह पलट गया। जिसमें छह की मौत हो गई। डेढ़ दर्जन से अधिक मजदूर घायल हो गए। 
यह हादसा सागर जिले से सटे छत्तरपुर जिले के बकस्वाहा थाना क्षेत्र में हुआ। खबर लगते ही सागर के छान बीला,शाहगढ,बण्डा पुलिस पहुची। घायलों को स्वास्थ्य केंद्रों पर भर्ती कराया गया। 

पढ़े : सफर के लंबे संघर्ष से परेशान सागर के मजदूर ने छत्तरपुर में लगाई फांसी

छानबीला पुलिस ने बताया कि ट्रक महाराष्ट्र से कपड़ा लेकर यूपी के सिद्धार्थ नगर नई बस्ती जा रहा था  ट्रक हादसे में 6 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई तो वही एक मजदूर महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया वही हादसे का शिकार दो दर्जन से ज्यादा घायलो  को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया जहाँ उनका इलाज जारी। 

सड़क हादसे का मार्मिक वीडियो, नीचे क्लिक करे

माँ के पास बिलखते मासूम

इस हादसे की मार्मिक तस्वीर सामने आई जब दो मासूम बच्चे अपनी माँ के पास बिलखते नजर आए। मा बेसुध पड़ी थी। फिर एक बच्चा अपनी माँ के पास लेट जाता है। यह दृश्य बेहद  मार्मिक था। लोग घायलों को उठाने लेजाने में लगे थे। मासूम मा को पुकारने में। 


एक्सीडेंट मामले में सागर एसपी अमित सांघी का कहना है कि, एक ट्रक जो कि महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश की ओर जा रहा था सागर जिले के पास बक्सवाहा थाना छतरपुर जिले का है उसके अंतर्गत ट्रक पलट गया जिसमें 6 व्यक्तियों की चार महिलाएं दो पुरुष हैं इनकी मृत्यु हो गई है। जिनमें 16 अन्य घायल हैं जिनका बंडा स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र में इलाज चल रहा है।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
*बाहरी लोगों की सूचना छिपाने पर होंगे आपराधिक मामले दर्ज,कलेक्टर प्रीति मैथिल के आदेश*


*महाराष्ट्र के रायगढ़ से यूपी के चंदौली जा रहा मजदूरो से भरा पिकअप पलटा, 20 मजदूर घायल,

दूसरा हादसा अलसुबह हुआ। महाराष्ट के रायगढ़  से यूपी के चंदौली से जा रहा  मजदूरों से भरा पिकअप  वाहन सागर कानपुर मार्ग पर पलट गया।
सागर के शाहगढ़ के छानबीला थाना क्षेत्र की घटना है। यहां   पठान बली घाटी के पास एक पिकअप  पलट गई। पिकअप में 24 लोगो के लगभग सबार थे । इनको मामूली चोट आई थी। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में इलाजे कराया गया। कुछ छत्तरपुर चले गए। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive