SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 15 मई 2020

लॉक डाऊन के चौथे चरण को लेकर प्रभारी मंत्री सिलावट ने वीडियो कांफ्रेसिंग से की सागर संभाग के अधिकारियों से चर्चा

लॉक डाऊन के चौथे चरण को लेकर  प्रभारी मंत्री सिलावट ने वीडियो कांफ्रेसिंग से की सागर संभाग के अधिकारियों से चर्चा

सागर । सागर संभाग के प्रभारी तथा जल संसाधन मंत्री तुलसी राम सिलावट ने इंदौर से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये सागर संभाग के अधिकारियों के साथ लॉकडाउन के संबंध में चर्चा की। लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को समाप्त होने वाला है। चौथा चरण की रूपरेखा पर उन्होंने अधिकारियों से सुझाव प्राप्त किये।

पढ़े : सागर में एक और कोरोना पॉजिटव निकला,संख्या बढ़कर 18, दो मरीज  भोपाल रिफर

उन्होंने पूछा कि किन चीजों पर छूट दी जाये और किन चीजों पर सख्ती बरती जाये। इस संबंध में सागर संभाग की एकजाई रिपोर्ट देने को कहा। प्रभारी मंत्री ने सागर संभाग के आयुक्त, आईजी, सभी कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों, स्वास्थ्य विभाग और उनकी टीम को इस बात की बधाई दी कि सागर संभाग में अन्य संभाग की तुलना में कोरोना नियंत्रण के लिये अच्छा कार्य किया गया है। इस संभाग में कोरोना संक्रमण रोकने के लिये योजनाबद्व तरीके से कार्य किया गया है इसलिये यहां रोगियों की संख्या कम है।  
वीडियो कांफ्रेसिंग में कमिष्नर  अजय सिंह गंगवार, आईजी  अनिल शर्मा, डीआईजी श्विषंकर डेहरिया, कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक, पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी, बीएमसी के डीन डा. जीएस पटेल, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, क्षेत्रीय स्वास्थ्य संचालक डा. बीरेन्द्र यादव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. एमएस सागर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

पढिये   : लॉक डाऊन में मनाया जन्मदिन, बर्थ डे बॉय सहित छह हवालात में
खाली शराब की बोतल और बर्थ डे केक जब्त

कमिष्नर श्री गंगवार ने सागर ने सागर संभाग में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिये के जिला सागर सहित संभाग के अन्य जिलो में गई तैयारियों, पॉजिटिव मरीजों के किये जा रहे उपचार, मरीजों के स्वस्थ्य होने की संख्या, संभाग में आये प्रवासी मजदूरों उनके रोजगार के लिये मनरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना, सहित अन्य योजनाओं में रोजगार की व्यवस्था के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। आईजी श्री अनिल शर्मा ने कानून व्यवस्था के बारे में प्रभारी मंत्री को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को पालन कराने में पुलिस विभाग ने पूरी तत्तपरता से कार्य किया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


प्रभारी मंत्री ने संभाग के सभी 6 जिलों के कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों से चर्चा की। लॉकडाउन के चौथे चरण के लिये सुझाव प्राप्त किये। उन्होंने कहा कि आपके जिलों की विद्यार्थी यदि जो बाहर इंदौर, भोपाल या अन्य स्थानों पर अध्ययन कर रहे है। वह लौटना चाहते और उन्हें कोई दिक्कत हो तो इस संबंध में बताये। उन्होंने जिलो में गेहूं उपार्जन की स्थिति, किसानों के भुगतान, गेहूं का परिवहन, मण्डी खुलने और मण्डियों में जिन्सों के क्रिय-बिक्रय, ग्रीष्म में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मानव आबादी के साथ-साथ मवेषियों को भी पेय जल की दिक्कत नही होना चाहिये।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive