मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

शनिवार, 16 मई 2020

सुरखी में बना है पॉलिटिकल डिस्टेंस, मंत्री गोविन्द राजपूत मिलने पहुचे पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव से

सुरखी में बना है पॉलिटिकल डिस्टेंस, मंत्री गोविन्द राजपूत  मिलने पहुचे पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव से 


★ सिंधिया समर्थक मंत्री गोविन्द राजपूत सुरखी विधानसभ चुनाव के मद्देनजर इस क्षेत्र के भाजपा नेताओं मुलाकात/मनाना जारी

सागर। प्रदेश के नागरिक आपूर्ति मन्त्री गोविन्द राजपूत को अब भाजपा के ही दिग्गजों से पार्टी में निपटना पड़ रहा है। इनकी नाराजगी अभी बनी हुई है।  सुरखी के भाजपा नेताओं के बीच पॉलिटिकल डिस्टेंस बना हुआ है। जो परेशानियां बढ़ा रहा है। कल शुक्रवार को भोपाल में प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और सुहास भगत से  सुरखी विधानसभा के प्रत्याशी रहे  सुधीर यादव ने  मुलाकात की। अपनी आगामी भूमिका को लेकर।  पार्टी हाईकमान ने सम्मान  बनाये रखने की बात यादव से कही।आज सागर में  मंत्री राजपूत ने घर जाकर पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव और उनके बेटे सुधीर यादव डेढ़ घण्टे चर्चा की। भाजपा में शामिल होने के बाद पहली दफा राजपूत मिलने पहुचे। इस सौजन्य  भेंट के जरिये राजपूत मनाने का काम कर रहे है।

पढ़े  : सड़क हादसा: मंत्री गोविन्द राजपूत देखने पहुचे घायलों को
वही प्रभारी मन्त्री तुलसी सिलावट ने दिए जांच के निःर्देश

सुरखी के सभी प्रत्याशी अब भाजपा

दरअसल मंत्री राजपूत की सबसे बड़ी चुनोती यह है कि पिछले दस चुनावो में जो भी सुरखी विधानसभा से चुनाव लड़े है । वे सभी अब भाजपा में है। सिर्फ पूर्व गृहमन्त्री भूपेंद्र सिंह को छोड़कर। भूपेंद्र सिंह ने सुरखी में भाजपा की जड़े बनाई है। यहां से लक्ष्मी नारायण यादव,भूपेंद्र सिंह,राजेन्द्र सिंह मोकलपुर,पारुल साहू और सुधीर यादव सुरखी से लडे। इन सभी के सामने गोविन्द राजपूत ही रहे। अब राजपूत भाजपा में है और उनका सुरखी से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है । ऐसे में भाजपा से जुड़े दावेदार अपना  राजनीतिक भविष्य तलाशने में लगे है। 
सूत्रों के मुताबिक पूर्व सांसद यादव के यहां जो चर्चा हुई है उसमें औपचारिकता ज्यादा थी। कुछ राजनीतिक बातचीत हुई। कुछ बड़े नेताओं से फोन पर भी चर्चा कराई गई। इस सौजन्य भेंट के अर्थ निकाले जा रहे है।  यादव और राजपूत के बीच पिछले दो दशकों से राजनीतिक प्रतिद्वंदिता बनी है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z



नही मिले पारुल साहू और  राजेन्द्र सिंह मोकलपुर से 

सिंधिया समर्थक मंत्री गोविन्द राजपूत को भाजपा में शामिल हुए दो महीने हो रहे है  । मंत्री राजपूत भाजपा के बरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव,भूपेंद्र सिंह,विधायक प्रदीप लारिया और शेलेन्द्र जैन से घर जाकर मुलाकातें कर चुके है । लेकिन सुरखी विधानसभा के दो प्रमुख पूर्व विधायक पारुल साहू और राजेंद्र सिंह मोकलपुर से  फोन पर  भी तरह से चर्चा नही हुई है। घर जाकर मुलाकात तो दूर की बात है।  उधर पार्टी हसईकमान द्वारा की गई वीडियो कांफ्रेंसिंग में पारुल ने हिस्सा नही लिया। वही मोकलपुर ने बड़े गम्भीर मामले क्षेत्र के राजनीतिक हालातो से जुड़े उठाये।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive