अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

सोमवार, 11 मई 2020

सागर : कोरोना पाजिटिव मरीज के साथ अहमदाबाद से सात अन्य लोग आए थे कार से , सभी आएसोलेशन वार्ड में

सागर : कोरोना पाजिटिव मरीज के साथ अहमदाबाद से  सात अन्य लोग आए थे कार  से , सभी आएसोलेशन वार्ड में 


सागर। सागर जिले में चार कोरोना पाजिटिव  मरीज मिलने के बाद कलेक्टर ने कण्टेन्मेंट क्षेत्र बनाती हुए सीमाओं को तय कर दी है। साथ ही व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों की तैनाती भी की है। इन क्षेत्रों में आवाग्मन प्रतिबंधित रहेगा। यहां स्क्रीनिग कराई जा रही है। इसके साथ  ही लोगो को होंम डिलवरी करने वाले दुकानों को भी तय किया गया है। 

पढ़े : MP में  "FIR आपके द्वार' गृहमन्त्री ने की शुरुआत, सागर में आई जी अनिल शर्मा ने दिखाई  हरी झंडी

प्रशासन पहुचा कन्टेनमेट क्षेत्रो में

 जिले की तहसील खुरई के ग्राम जमुनिया धीरज में रविवार को कोरोना पीड़ित व्यक्ति मिलने के बाद सोमवार की प्रात कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक और पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने खुरई एसडीएम श्री सीएल वर्मा तहसीलदार श्री संजय जैन एसडीओपी श्री एनके कोली, सीएमएचओ डा. एमएस सागर एवं डा. नीतेष दुबे के साथ जमुनिया धीरज गांव का भ्रमण किया। संपूर्ण क्षेत्र को सील कर दिया। कलेक्टर ने एसडीएम को निर्देश दिए कि कोई भी बाहरी व्यक्ति गांव में प्रवेष नही करें, न ही गावं का कोई व्यक्ति बाहर जाये। गांव में अत्यावष्यक वस्तुओं उपलब्धता बनाए रखे। पूरे गांव को सेनेटाईज किया जाए। घर-घर जाकर स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए। 

सागर में चार और कोरोना पाजिटिव मरीज मिले ,महानगरों से वापिस आये तीन  लोगो ने बढाई मुसीबते ,चौथा भाग्योदय तीर्थ का लेब टेक्नीशियन

अहमदावाद से मारुति से निकले था कोरोना मरीज

जमुनिया के कोरोना प्रभावित मरीज के पूरे परिवार को क्वारेंटाइन कर दिया है। जिस प्रभावित व्यक्ति के साथ जो 07 लोग आए थे उन्हें सागर के टीबी अस्पताल के आईसोलेषन वार्ड में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक श्री सांघी ने एसडीओपी को निर्देष दिये कि संपूर्ण ग्राम में पुलिस की समुचित व्यवस्था की जाए।
अधिकारियों ने बाहर से आने वाले लोगों के संबंध में ग्रामीणों से जानकारी प्राप्त की।
यहा बताया गया कि 5 मई को अहमदाबाद से ईको मारूति गाड़ी से 8 व्यक्ति यहा के लिये निकले थे। मध्यप्रदेष की वार्डर तक गाड़ी आई। झाबुआ से मध्यप्रदेष शासन द्वारा संचालित बस से राहतगढ़ सागर रोड़ स्थिति मुगरयाई तिरहा पर 7 मई को उतरे। पीड़ित मरीज अपनी दादी के यहा रूक गया। यहा स्वास्थ्य खराब होने पर 8 मई को खुरई के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गया। स्वास्थ्य खराब होने के कारण उसे खुरई से सागर बीएमसी रिफर किया गया।          

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive