SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 15 मई 2020

सागर में एक और कोरोना पॉजिटव निकला,संख्या बढ़कर 17, बढाई जांच की संख्या तो बढ़ा कोरोना का ग्राफ

सागर में एक और कोरोना पॉजिटव निकला,संख्या बढ़कर 17, बढाई जांच की संख्या तो बढ़ा कोरोना का ग्राफ

*अब बीएमसी में हो सकेगीं 200 जांचे प्रतिदिन

#COVID19_SAGAR
सागर। सागर जिले में कोरोना का कहर जारी है। जैसे जैसे भारी लोगो के आने की तादाद बढ़ी है और बीएमसी  ने जांचों की संख्या बढ़ाई है ।उसके चलते  कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लगा है। आज सदर के एक युवक की रिपोर्ट पाजिटिव मिली।सदर-केंट क्षेत्र  में पांच मरीज मिल चुके है।   जिले में अभी तक 17 पाजिटिव निकले है । जिनमे 11 एक्टिव केस हॉइ। पाँच ठीक हो चुके है। वही एक मरीज मौत का शिकार बना। सागर पिछले तीन दिनों में ग्राफ तेजी से बढ़ा है। 
बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज के डीन डॉ जी एस पटेल ने बताया कि कल रात में इसकी रिपोर्ट आई। 22 वर्षीय युवक 10 मई को नासिक से लौटा था। बाहरी लोगों की सूचना दे। हमने जांच  बढाई है। मरीजों की संख्या बढ़ी है। 
पढ़े: बाहरी व्यक्ति की सूचना देने बनाया एप,  "सागर सुरक्षा अभियान " की शुरूआत

अफवाहों पर ध्यान नही दे: डीन 

 डीन ने कहा कि बीएमसी के कोरोना समर्पित हॉस्पिटल में भर्ती.मरीजों की स्थिति स्थिर है। आईसीयू में भर्ती मरीज को बीएमसी के सभी सीनियर कंसलटेंट बेहतर से बेहतर इलाज दे रहे हैं एवं उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं उनके लिए प्रार्थना करता हूं कि वह सभी शीघ्र अति शीघ्र स्वस्थ हो जाएं। कोरोना को लेकर किसी भी तरह की जानकारी बीएमसी प्रबंधन से पुष्टि करके ही जारी करें।      सदर  निवासी मरीज की मृत्यु से संबंधित खबरें निराधार है,।

पढ़े : टोटल लॉक डाऊन घोषित , सागर में तीन दिन का

पढ़े : कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ने पर कलेक्टर ने की समीक्षा
बढ़ेगी ओपीडी,कोरोना पीड़ित के परिवारजनों की घर पर ही जांच

अब बीएमसी में हो सकेगीं 200 जांचे प्रतिदिन
कोरोना वायरस की रोकथाम और नियंत्रण के लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज को अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा एक करोड़ की राशि वायरोलॉजी लैब के उपकरणों की खरीदी हेतु दी गई थी । अब कोरोना जांच मशीनें गुरूवार को सागर बीएमसी पहुंच गई है । बीएमसी के डीन डॉ जी एस पटेल ने बताया कि  अब बीएमसी में  शुक्रवार से प्रतिदिन 150 से लेकर 200 जांच आसानी से हो सकेंगी। उन्होंने बताया कि इस मशीन से न केवल सागर की बल्कि पूरे संभाग के साथ-साथ जो जांचे भोपाल एवं जबलपुर से प्राप्त हो रही थी अब उनको भी जांच उपरांत वहां भेजा जा सकेगा।      

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive