SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 13 मई 2020

बाहरी व्यक्ति की सूचना देने बनाया एप, "सागर सुरक्षा अभियान " की शुरूआत

 बाहरी व्यक्ति की सूचना देने बनाया एप,  "सागर सुरक्षा अभियान " की शुरूआत

#COVID19_SAGAR

सागर ।  विश्व में फैली महामारी नोवल कोरोना वाइरस (COVID-19) के संक्रमण से रोकथाम/नियंत्रण को दृष्टिगत रखते हुए एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु प्रीति मैथिल नायक जिला कलेक्टर, सागर ने जिले के सभी सम्माननीय जिला वासियों से अपील की है कि इस भयंकर महामारी के चलते आपके आस पड़ोस में कोई भी व्यक्ति जिले की सीमा से बाहर से आता है, तो आप इसकी सूचना अब कंट्रोल रूम तक सीधे ऑनलाइन माध्यम से भी पहुंचा सकते हैं। इसके लिए सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा डेवलप किये गए इस यूआरएल लिंक shorturl.at/dgmvZ पर जा कर या क्यूआर कोड स्केन करने पर जिला प्रशासन सागर का " सागर सुरक्षा अभियान " पेज खुलेगा ।

पढ़े : सागर में केंट- सदर क्षेत्र में तीन कोरोना पाजिटिव मरीज मिले ,संख्या बढ़कर 12

जिस पर आप अपनी जानकारी सूचनादाता के रूप में भरकर आगे के आप्सन में बाहर से आये व्यक्ति से संबंधित जानकारी जैसे व्यक्ति का नाम, पिता का नाम, पूरा पता, कहां से लौट कर आया है, आदि को भर कर सब्मिटड आप्सन पर क्लिक करेंगे। इस प्रकार आपके द्वारा दी गई जानकारी तुरंत सागर स्मार्ट सिटी के कोरोना कंट्रोल रूम को प्राप्त होगी और तत्काल ही आपके द्वारा दी गई सूचना के आधार पर उक्त व्यक्ति के पास जिले में तैनात रैपिड रिस्पांस टीम पहुंच कर उसका परिक्षण आदि कर आगे की कार्यवाही सुनिश्चित कर सकेगी।

पढ़े : लॉक डाऊन में जैन मुनि श्री प्रमाण सागर  की आगवानी में उमड़ी भीड़, पुलिस जांच में जुटी*


 कलेक्टर ने अपील में कहा कि यहविचारणीय है कि जिले के निवासी जो जिले के बाहर देश के अन्य शहरों में कार्यरत थे वे लाॅक डाउन के दौरान अपने घरों में वापस आ रहे हैं। ऐसे प्रत्येक व्यक्ति का स्वास्थ्य परिक्षण अत्यावश्यक है, ताकि बाहर से आये किसी भी संक्रमित व्यक्ति की पहचान कर उसे तत्काल इलाज उपलब्ध कराया जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके की सागर जिला कोरोना संक्रमण के प्रसार से सुरक्षित है। जिला प्रशासन की इस मुहिम में सहभागी बनें । सभी सागर जिले के निवासी इस महामारी के समय में अत्यावश्यक जानकारी उपलब्ध कराने हेतु यूआरएल लिंक shorturl.at/dgmvZ पर जा कर या क्यूआर कोड स्केन करें।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive