मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

रविवार, 10 मई 2020

सागर में चार और कोरोना पाजिटिव मरीज मिले, वापिस आये तीन लोगो ने बढाई मुसीबते, चौथा भाग्योदय तीर्थ का लेब टेक्नीशियन

सागर में चार और कोरोना पाजिटिव मरीज मिले,  वापिस आये तीन  लोगो ने बढाई मुसीबते, चौथा भाग्योदय तीर्थ का लेब टेक्नीशियन


#COVID19_SAGAR

सागर ।( तीनबत्ती न्यूज़)। सागर जिले में पहले 5 कोरोना मरीजों के पूर्णतः स्वस्थ और हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के चार दिन बाद बुरी खबर आई। आज हुई जांच में 4 कोरोना  की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।इनमे तीन वो मरीज  शामिल है जिनकी घर वापसी हुई थी।  चौथा मरीज बीना में मिले पाजिटिव के सम्पर्क में आने से संक्रमित हुआ था । इस खबर से पूरे शहर में हड़कम्प की स्थित बन गयी। उधर प्रशासन सम्बंधित इलाकों को प्रतिबंधित करने और अन्य निर्देशो को पालन कराने में जुट गया है। 

पढिये : सागर में अवैध शराब को ढोने वाले तीन पुलिसकर्मी निलंबित, वीडयो हुआ था वायरल


बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ जी एस पटेल  ने पुष्टि की। इनमे अहमदाबाद,कानपुर और  मुंबई से वापिस लौट लोग शामिल है। चौथा मरीज पिछले दिनों  बिना के संक्रमित मरीज का इलाज करने से प्रभावित हुआ था।

ये है क्षेत्र और मरीज।
★ भाग्योदय तीर्थ निजी अस्पताल का रेडियोटेक्निशियन  की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। यहां बीना के मरीज की जांच की गई थी। जिसको इलाजे के लिए भोपाल भेजा गया था जहां उसकी  कोरोना से  मौत हो गई। भाह्योडी तीर्थ के डॉक्टर और कर्मचारी सहित 9 को बम कवारेन्टीन कर सेम्पलिंग हुई थी। भाग्योदय केम्पस और आसपास के क्षेत्र को कण्टेन्मेंट क्षेत्र बनाया है। 

पढिये : हरियाणा में फंसे प्रदेश के 18 जिलों के 1280 मजदूरों को  सागर लेकर आई दूसरी विशेष ट्रेन

★घड़ी साबुन फेक्ट्री के पास  ग्राम चना टौरिया में कानपुर से एक की वापसी हुई थी। 8 मई को आये इस युवक की रिपोर्ट पाजिटिव आई।

★ग्राम जमुनिया ,जरुआखेड़ा,निवासी  5 मई को अहमदाबाद से आया था। जिसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई । 

★ सागर शहर के  शिवाजी ञ्जर वार्ड में रमझिरिया  के पास कन्टेनमनेट झोन बनाए गया है। यहां 9 मई को मुंबई ठाणे से आये  युवक की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। 

पढिये : सागर : बिना मास्क के मिले  पुलिस, निगम, डॉक्टर ,बीएमसी कर्मी, हुआ चालान, एक स्वच्छता निरीक्षक निलंबित

उधर जांच रिपोर्ट आते ही कलेक्टर प्रीति मैथिल ने गाईड  लाईन के मुताबिक कण्टेन्मेंट झोन बनाने ,सेनेटाईजशन आदि के निःर्देश  दिए। सागर में अभी तक 9 मरीज पाजिटिव निकले । जिनमे पांच  सावस्थ्य होकर घर जा चुके है। इसके अलावा बीना का एक मरीज  की भोपाल में इलाज के दौरान मौत हुई है। नए मरीज मिलने से सागर को ग्रीन झोन में जाने के प्रयासों को झटका लगा है। 
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive