जंय श्री गणेशाय नमः

रविवार, 25 अक्तूबर 2020

साप्ताहिक भविष्यफल : दिनांक 26 अक्टूबर से 1 नवंबर तक के सप्ताह का @ पंडित अनिल पांडेय


साप्ताहिक भविष्यफल : दिनांक 26 अक्टूबर  से 1 नवंबर तक के सप्ताह का 

पंडित अनिल पांडेय 

जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक भविष्यफल में बता चुका हूं कि यह भविष्यफल लग्न कुंडली पर आधारित है। परंतु अगर लग्न बहुत कम डिग्री का हो या बहुत ज्यादा डिग्री का हो तो फिर चंद्र राशि भविष्यफल देखना चाहिए। 
आज के साप्ताहिक भविष्यफल में सबसे पहले हम आपको इस सप्ताह के व्रत एवं त्यौहार के बारे में बताएंगे ।उसके उपरांत विभिन्न प्रकार के दिवस एवं जयंतीयों के बारे में बताएंगे। इसके उपरांत सर्वार्थ सिद्धि योग एवं भद्रा के बारे में भी बताएंगे। सप्ताह के बारे में जानकारी पूर्ण होने के उपरांत, हम आपको राशि वार राशिफल बताएंगे। राशिफल बताने के उपरांत कमेंट बॉक्स या ई-मेल में आप लोगों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा ।
इस सप्ताह 26 अक्टूबर के विजयदशमी या दशहरा  का त्यौहार है। यह त्योहार बरसात की समाप्ति तथा शरद ऋतु के आरंभ का सूचक है ।  क्षत्रियों का यह बहुत बड़ा पर्व है ।इस दिन शस्त्र पूजन भी किया जाता है। दुर्गा विसर्जन ,अपराजिता पूजन ,विजय प्रयाण, शमी पूजन तथा नवरात्र पारण इस पर्व के महान कर्म है ।इस दिन  नीलकंठ पक्षी का दर्शन शुभ माना जाता है। इसी दिन भगवान राम ने रावण का वध किया था। 27 अक्टूबर को पापांकुशी एकादशी का व्रत है । यह एकादशी पापों का नाश करने वाली कही गई है। 28 को प्रदोष व्रत है और 30 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा का व्रत है।  शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को शरद पूर्णिमा कहते हैं। इस दिन गाय के दूध से बनी खीर का विशेष महत्व है। खीर से भरी थाली को रात भर खुली चांदनी में रहने देते हैं। दूसरे दिन उसका प्रसाद सबको देते हैं तथा स्वयं खाते हैं ।
इस सप्ताह 26 तारीख को गणेश शंकर विद्यार्थी की जयंती है ।26 अक्टूबर को ही साईं बाबा की पूण्य तिथि है  । 30 अक्टूबर को असाटी दिवस है  ।31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती है  और श्रीमती इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि है ।1 नवंबर को मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ का स्थापना दिवस है।
29 अक्टूबर को 12:45 दिन से 30 के रात के अंत तक  सर्वार्थ सिद्धि योग है इस योग में किए गए कार्यों में सफलता मिलती है।
26 अक्टूबर को 11:28 रात से 27 अक्टूबर को 11:52 दिन तक तथा 30 अक्टूबर को 4:51 शाम से 5.55 रात अंत तक भद्रा काल है ।भद्रा काल में कोई भी शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं।
इस सप्ताह शुक्र  कन्या राशि में भ्रमण करेंगें।। उनका यह भ्रमण अपनी नीच राशि में है । जिसके का कारण उनकी शक्ति में कमी आएगी ।परंतु नीच भंग राजयोग बनने के कारण मेष मिथुन कर्क कन्या तुला धनु मकर और कुंभ राशि वालों के लिए यह गमन फलदाई होगा।
इसी प्रकार सप्ताह में सूर्य  तुला राशि में भ्रमण करेंगें।। उनका यह भ्रमण अपनी नीच राशि में है जिसके का कारण उनकी शक्ति में कमी आएगी ।परंतु नीच भंग राजयोग बनने के कारण बृष, मिथुन , कन्या , वृष्चिक , धनु , और मीन राशि वालों के लिए यह  फलदाई होगा।
इस प्रकार मिथुन कन्या और धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह दो नीच भंग राजयोग के कारण अच्छा होगा।
अब हम आते हैं अपने मूल बिंदु साप्ताहिक राशिफल की तरफ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट




मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातकों के लिए 26 एवं 27 तारीख अच्छी है । 28 29 30 के दोपहर तक का समय अच्छा नहीं है। 30 तारीख के दोपहर के बाद से 31 तारीख और 1 तारीख बहुत अच्छी है। सरकारी कामकाज के लिए इस राशि के जातकों को 30, 31 और 1 तारीख प्रयास करना चाहिए ।कर्मचारियों की अपने अधिकारियों से संबंध सामान्य रहेंगे तथा कर्मचारी अपने अधिकारी पर हावी भी रहेंगे। भाग्य अत्यंत अच्छा है ।कुल मिलाकर यह सप्ताह मेष राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा है । मेष राशि के जातकों को प्रातः काल तांबे के पात्र में  भगवान सूर्य को जल अर्पण करना चाहिए ।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के जातकों के लिए 26 एवं 27 तारीख  अति उत्तम है ।28 एवं 29 तारीख 30 के दोपहर तक का समय सामान्य है  ।परंतु 30 के दोपहर के बाद से तथा 31 और 1 तारीख अच्छी नहीं है। पैसे की आवक में कमी रहेगी । शत्रुओं का जोर बढ़ेगा। पढ़ाई में बाधा आ सकती है । वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह गाय को रोटी खिलाना चाहिए।

मिथुन राशि का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। 26 एवं 27 तारीख सामान्य है ।28 29 एवं 30 तारीख के दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है एवं 30 तारीख के दोपहर के बाद से 31 और 1 तारीख सामान्य है ।30 के दोपहर के बाद से और 31 और 1 तारीख को पैसे आने का योग है ।व्यापारियों को चाहिए कि अगर कहीं उनकी उधारी पड़ी है  इन तारीख में पैसे वसूली हेतु प्रयास करें ।कन्फ्यूजन के कारण इस सप्ताह आपके शत्रु बनेंगे । आपके लिए सबसे अच्छा है कि आप सुबह घर से निकलते समय अपने माता-पिता का आशीर्वाद ले। अगर माता-पिता साथ में नहीं रहते हैं तो उनसे दूरभाष पर आशीर्वाद लेने का प्रयास करें और अगर माता पिता जी की मृत्यु हो गई है तो उनके चित्र को प्रणाम कर घर से बाहर निकले।

कर्क राशि के जातकों  का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए 26 और 27 तारीख खराब है । 28 29 और 30 अच्छी है। 31 और 1 तारीख बहुत अच्छी है। कर्क राशि के जातकों को 31 और 1 तारीख को अपने लंबित कार्यों को करवाने का प्रयास करना चाहिए । कर्क राशि के जनप्रतिनिधियों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा नहीं है। कर्क राशि के विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह ठीक है । माता-पिता को अपने बच्चों का प्यार मिलेगा भाग्य का सहारा नहीं मिलेगा ।सभी काम मेहनत से ही होंगे । मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का जाप  करें।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए 26 और 27 तारीख अच्छी है। 28 29 और 30 के 3:00 बजे तक का समय ठीक नहीं है। 30 तारीख 3:00 बजे के बाद से लेकर 31 और 1 तारीख अच्छी है। शासकीय कर्मचारी और अधिकारियों का उनके कार्यालय में अच्छा जोर चलेगा। जनप्रतिनिधियों का जनता में अच्छा प्रभाव रहेगा ।शत्रुओं की वृद्धि होगी ।धन की आवक बहुत कम होगी ।शुक्र का जाप किसी अच्छे ब्राह्मण से करवाएं ।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि के जातकों के लिए 26 एवं 27 तारीख अच्छी नहीं है ।इस दिन इनका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा ।28 29 30 के दोपहर तक का समय अच्छा है ।पति पत्नी में अच्छा सहयोग रहेगा। तीस के दोपहर के बाद से तथा 31 और 1 तारीख खराब है । सूर्य देव को प्रातः काल तांबे के पात्र से जल अर्पण करें।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए 26 और 27 तारीख  अच्छी है ।28 29 एवं 30 की दोपहर तक का समय ठीक नहीं है। 30 की दोपहर के बाद से 29 और 1 तारीख बहुत अच्छी है। पति-पत्नी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा ।पराक्रम में वृद्धि होगी ।जनप्रतिनिधियों का जनता में प्रभाव पड़ेगा ।शत्रु की संख्या में कमी आएगी। खर्चों में कमी आएगी । चिड़ियों को दाना चुगायें।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 26 और 27 तारीख  अच्छी हैं । 28 29 एवं 30 के दोपहर तक का समय भी अच्छा है। तीस के दोपहर के बाद से 31 और 1 तारीख खराब है। पति और पत्नी में तनाव रह सकता है ।छात्रों की पढ़ाई में बाधा  आएगी ।पुत्र पुत्रियों का सहयोग प्राप्त नहीं होगा ।पराक्रम में वृद्धि होगी ।भाग्य कम साथ देगा ।पैसे की आवक में कमी रहेगी ।इस सप्ताह आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है 28 29 30 की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। शत्रुओं की संख्या में कमी आएगी। सुख में वृद्धि होगी ।लोहे की कोई चीज आप खरीद सकते हैं। शासन में आपका प्रभाव बढ़ेगा आपको चाहिए कि आप चीटियों को भोजन प्रदान करें।
चंद्र राशि से राशिफल देखने वालों के लिए साढ़ेसाती चल रही है। अगर परेशानियां बढ़ रही हो तो किसी अच्छे ब्राह्मण से साढ़ेसाती की  शांति हेतु उपाय करवाएं।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के जातकों के लिए 26 और 27 तारीख अच्छी है ।28 29 एवं 30 तारीख के दोपहर तक का समय ठीक है। 30 के दोपहर के बाद से 31 और 1 तारीख बहुत अच्छी है ।जनप्रतिनिधियों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है । छात्रों को पढ़ाई में काफी परेशानी होगी । बच्चों का सुख माता-पिता को कम मिलेगा ।पराक्रम में कमी आएगी ।भाग्य ठीक है। शत्रुओं की संख्या बढ़ेगी । दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर सात बार हनुमान चालीसा का जाप करें।
चंद्र राशि से राशिफल देखने वालों के लिए साढ़ेसाती चल रही है। अगर परेशानियां बढ़ रही हो तो किसी अच्छे ब्राह्मण से साढ़ेसाती की  शांति हेतु उपाय करवाएं।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के जातकों के लिए 26 और 27 तारीख बहुत अच्छी है। 28 29 30 31 और एक तारीख भी अच्छी हैं। राज्य पक्ष से किसी तरह की मत भिन्नता हो सकती है ।धन की आवक बढ़ेगी ।शत्रुओं की संख्या में वृद्धि होगी। भाग्य साथ नहीं देगा ।वाहन चलाते समय बहुत सावधान रहें ।इस सप्ताह आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।
चंद्र राशि कुंडली देखने वालों के लिए साढ़ेसाती चल रही है। अगर परेशानियां बढ़ रही हो तो किसी अच्छे ब्राह्मण से साढ़ेसाती की  शांति हेतु उपाय करवाएं।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए 26 और 27 तारीख खराब है। 28 29 और 30 तारीख के  के दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है। 30 तारीख के दोपहर के बाद से तथा 31 और 1 तारीख भी अच्छी है। कर्मचारियों को अपने अधिकारियों से बहुत अच्छा सहयोग मिलेगा। पत्नी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। वाहन दुर्घटना हो सकती है ।भाग्य साथ देगा । घर से निकलने के पहले माता पिता का आशीर्वाद लें।

इस सप्ताह किसी भी दर्शक से कोई प्रश्न नहीं प्राप्त हुए हैं । अतः प्रश्नों का जवाब नहीं दिया जा रहा है।
साप्ताहिक राशिफल लिखते समय नवरात्रि का पर्व चल रहा है। मां दुर्गा की कृपा आप सभी दर्शकों पर बनी रहे इसी प्रार्थना के साथ भविष्य वाणी को यहीं विराम देता हूं।
जय मां शारदा


कृपया हमारे यूट्यूब लिंक पर आयें। चैनल को सब्सक्राइब करें और वीडियो को लाइक करें।

निवेदक -
पंडित अनिल पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी ,मकरोनिया ,सागर


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive