गुरुवार, 29 अक्तूबर 2020

फसल की समर्थन मूल्य से कम खरीद अपराध होगा , सरकार आई तो कानून बनाएंगे : कमलनाथ * स्व: नरेश जैन को दी श्रद्धांजलि

फसल की समर्थन मूल्य से कम खरीद अपराध होगा ,  सरकार आई तो कानून बनाएंगे : कमलनाथ 

* स्व: नरेश जैन को दी श्रद्धांजलि


* डाॅ.भीमराव अम्बेडकर ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि सौदे की राजनीति से उपचुनाव होंगें-कमलनाथ

सागर। डाॅ भीमराव अम्बेडकर ने संविधान में व्यवस्था की है कि सांसद और विधायक की मृत्यू पर उपचुनाव होंगें मगर बाबा साहब ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि ऐसे बिकाऊ और सौदे की राजनीति से उपचुनाव करना पड़ेगा। चुनाव तो प्रजातंत्र का उत्सव है मगर आज यह सोचना पड़ रहा है कि हम कौन सा उत्सव मनाएं ? सौदेबाजी का उत्सव मनाएं या संविधान के साथ खिलवाड़ करने वालों का उत्सव मनाएं। यह बात के मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बिलहरा में कांग्रेस प्रत्याशी पारूल साहू के समर्थन में आयोजित  सभा को संबोधित करते हुए कही। कमलनाथ जी ने कहा कि इस सौदेबाजी की राजनीति में तो पंचायत चुनाव एवं नगरपालिका के चुनाव की जगह बोली लगानी पड़ेगी। कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश के मतदाताओं ने फैसला किया था कि शिवराज सिंह घर बैठे और कांग्रेस की सरकार काम करे मगर सात महीनों से नोटों की सरकार बन गई है। 15 साल बाद भाजपा की सरकार ने कैसा मध्यप्रदेश सौंपा था जो आत्महत्या में नंबर 1 भ्रष्टाचार, अत्याचार, बलात्कार और किसान आत्महत्याओं में नंबर 1 की श्रेणी पर था। उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार ऐसे बिगड़े हालातों को मध्यप्रदेश की सुधरती स्थति शिवराज को पसंद नहीं आई और उन्होने पीछे के दरवाजे से नोटों की सरकार बना ली। कमलनाथ ने कहा की केन्द्र की सरकार ने निजीकरण का जो कानून दो महीने पहले लाई है कांग्रेस की सरकार आएगी तो हम कानून बनाएंगे की समर्थन मूल्य से कम खरीद अपराध होगा। उन्होंने कहा कि शिवराज कहते थे कि कमलनाथ सरकार ने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया मगर विधानसभा में कहा कि 27 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार रहती तो अभी तक कर्जा माफ हो गया होता। कमलनाथ ने घोषणा की मध्यप्रदेश मे कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ करेंगें।
    कमलनाथ ने शिवराज सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि शिवराज सिंह घोषणाए करने में अव्वल है कलाकार अच्छे है घुटने टेक देंगें अगर वह बम्बई चले जाएं तो सलमान और शाहरूख को पीछे छोड देगें कमलनाथ ने कहा कि हमे नौजवानों की चिंता है नौजवान काम चाहता है नौजवान मध्यप्रदेश का भविष्य है और नौजवान मध्यप्रदेश के भविष्य का निर्माण करेंगें। कमलनाथ जी ने कहा कि आपको कांग्रेस और कमलनाथ का नहीं सच्चाई का साथ देना होगा ।

उन्होने कहा कि पारूल साहू हमारे पुराने मित्र संतोष साहू की पुत्री है और डीएनए तो वही है पारूल साहू आपकी सेवा करेगी यह जिम्मेदारी कमलनाथ देतें है उन्होंने भाजपा प्रत्याशी पर व्यंग करते हुए कहा कि सुरखी की जनता ने ऐसे मंत्री विधायक को झेला है अब झेलने की नहीं सेवा करने वाली कांग्रेस प्रत्याशी को विकाश करने का अवसर मिलना चाहिए। 
सभा को पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी  ने कहा कि सुरखी क्षेत्र के कस्बे और गाॅव का विकाश तो दूर है यहां के लोग पीने के पानी के लिए भी तरसते है उन्होंने कहा कि यहां तक कि पूजा करने और जल चड़ाने के लिए हमारे लोगों को एक लौटा पानी भी मिलना मुश्किल है उन्होंने स्वर्गीय विट्ठल भाई  को स्मरण करते हुए कहा कि कमलनाथ जी ने मुख्यमंत्री रहते बीते साल अगस्त के महीने मंे राजघाट बांध की ऊचाई बड़ाने के लिए स्वीकृत कर काम शुरू कराया जिसका सीधा फायदा बिलहरा की जनता को मिलने वाला है। 
सभा में सांसद नुकुलनाथ जी भी आए है जिससे युवाओं में एक नया जोश देखने को मिल रहा है। 
शेरोशायरी के अंदाज में पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया ने भाजपा प्रत्याशी गोविन्द्र सिंह राजपूत पर तीखे व्यंग करते हुए कहा कि अब अहंकार और घमण्ड की राजनीति का अध्याय 3 नवंम्बर को आपके मतदान के बाद समाप्त हो जाएगा। और सुरखी राजपूत मुक्त होकर कांग्रेस विधायक जीतने पर विकाश की नई इवारत लिखी जाएगी।
 कांग्रेस प्रत्याशी पारूल साहू ने कहा कि सुरखी हमारा परिवार है और परिवार की आवाज बनने के लिए हमने परिवार के कहने पर अहंकार और घमंड की राजनीति के खिलाफ विगुल बजाने का संकल्प लेकर चुनावी मैदान मंे उतरी हॅू आपकी बेटी होने के नाते और आपकी बहिन होने के नाते हमारे भाईयों से कहना चाहतीं हूॅ की भाई का कर्तव्य निभाते हुए एक एक पोलिंग बूध पर जम जाएं यह आपकी बहिन का चुनाव नहीं यह आपका अपना एवं जनता का चुनाव है और यह चुनाव जनता लड़ रही है। इस अवसर पर मंच पर उपस्थित पारूल साहू के भाई सतीष साहू ने भी पारूल साहू को जिताने के लिए हाथ जोड़कर जनता से प्रार्थना की।
इस अवसर पर विधायक संजय शर्मा , बण्डा विधायक तरवर सिंह, संजय मशान,स्वदेश जैन गुड्डू भैया,कृष्णा सिंह,नारायण प्रजापती,मोती पटैल,जगदीश यादव,रक्षा राजपूत,दिलीप पटैल,दीपक राजौरिया,अशरफ खान,हेमकुमारी पटैल प्रमुख रूप से रही। सभा का संचालन जिला ग्रामीण कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष सुरेन्द्र सुहाने ने किया एवं आभार राहतगढ ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रहलाद पटैल ने व्यक्त किया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


सभी ने याद किया नरेश जैन को 

बिलहरा की सभा मे सभी ने जिलाध्यक्ष नरेश जैन को याद किया और श्रद्धांजलि दी। 
सभा के प्रारंभ में कमलनाथ ,सुरेश पचैरी एवं सांसद नुकुलनाथ ने मंच पर दिवंगत जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नरेश जैन के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रृद्धांजलि अर्पित की। 

इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजकुमार पचैरी,दीपक राजौरिया,वीरेन्द्र गौर,सुरेन्द्र सुहाने ने कमलनाथ को 151 किलो की फूलों की माला पहनाकर स्वागत् किया तो बिलहरा के कृष्णा सिंह राजपूत ने 51 किलो की फूलों की माला पहनाकर कमलनाथ जी का स्वागत् किया। इस अवसर पर नसीम एवं नयीन खान ने 500 लोगों के साथ भाजपा छोडकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की तो वहीं बिलहरा के 150 से अधिक भाजपाईयों ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थामा। 
सभा में उपस्थितप्रमुख लोगों में अरूणोदय चैबे,सुरेन्द्र चोधरी,तरवर सिंह,रामलखन सिंह विधायक,पूर्व सांसद आनंद अहिरवार,कुलजीत बाॅझल,वीरेन्द्र गौर,बुन्देल सिंह बुन्देला,राजकुमार पचैरी,अखिलेश मोनी केशरवानी अमित दुबे राम जी,जीवन पटैल,संदीप सबलोक,श्याम सराफ,मुकुल पुरोहित,रामकुमार पचैरी,गिरीष पटैरिया,पुरूषोत्तम मुन्ना चैबे,संजय बृजपुरिया,सुरेन्द्र चोबे,श्रीराम पाराशर,दिलीप पटैल,प्रहलाद पटैल,भूपेन्द्र मोहासा,जितेन्द्र रोहण,महेन्द्र यादव,रवि सोनी,डाॅ वीरेन्द्र लोधी,प्रमिला राजपूत,कृष्णा सिंह,विजय सिंह लोधी,बाबू सिंह लोधी,मुन्ना चैधरी,शारदा खटीक,राकेश राय,ज्योति पटैल,सिंटू कटारे,विजय साहू,राजेन्द्र चैबे,अवधेश तोमर,देवेन्द्र तोमर,गौरव पटैल,गोवर्धन रैकवार ,
देवेश मिश्रा ,जय यादव, दीपक पाराशर ,गोलू जैन सहित हजारों की संख्या में कांगे्रस जनों की ऐतिहासिक उपस्थिति रही।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive