रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

शुक्रवार, 17 सितंबर 2021

देश सेवा के लिए समर्पित है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: मंत्री भूपेंद्र सिंह

देश सेवा के लिए समर्पित है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: मंत्री भूपेंद्र सिंह

★ प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने की कामना के साथ किया वृहद वृक्षारोपण

★ खुरई, बांदरी में उत्साह पूर्वक मनाया प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन
सागर।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई और बांदरी में वृक्षारोपण किया और केक काटकर प्रधानमंत्री श्री मोदी के शतायु होने तथा देश का नेतृत्व करते रहने की कामना की।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिवस सेवा कार्य के रूप में मनाते हुए अपने संबोधन में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि आज पूरे देश में अनेक सेवा कार्याें के रूप में प्रधानमंत्री श्री मोदी का जन्मदिन मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने गरीब परिवार में जन्म लिया और बहुत कम आयु में ही देश की सेवा में अपना जीवन समर्पित कर दिया। आरएसएस से लेकर भारतीय जनता पार्टी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभालते हुए वे देश सेवा में लगे रहे हैं।
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि अगर व्यक्ति योग्य हो तो जनता गरीबी-अमीरी नहीं देखती। इसीलिए देश की जनता ने श्री नरेन्द्र मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया। गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर देश के प्रधानमंत्री के रूप में सेवा करते 20 साल हो चुके हैं। वे कभी चुनाव नहीं हारे। क्योंकि उनका समर्पण देश के लिए है और जनता उनके साथ खड़ी है। उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बाद एक भी दिन का अवकाश नहीं लिया। गरीबी, भुखमरी, भ्रष्टाचार, अन्याय, आतंकवाद से देश को निकालने का काम श्री मोदी ने किया है। स्वतंत्रता, स्वाभिमान और स्वराज के लिए जो जरूरी है, वह काम श्री मोदी कर रहे हैं। 
मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि दुनिया के सर्वे में सबसे ताकतवर नेता के रूप में श्री मोदी का नाम आया है। अगर बावरी मस्जिद की जगह भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है तो वह श्री मोदी की देन है। पांच सौ साल के विवाद से रास्ता निकालने का काम भाजपा सरकार ने किया है। देश में कभी आतंकवाद चरम पर था। बम ब्लास्ट में सैकड़ों लोग मारे जाते थे। उसकी जड़ में थी जम्मू-काश्मीर में धारा 370 का लागू रहना। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने धारा 370 को समाप्त करके आतंकवाद को कुचलने का काम किया है। अगर आज देश सुरक्षित है, तो वह श्री मोदी की देन है। उन्होंने मुस्लिम बहिनों के जीवन को सुरक्षित करने तीन तलाक का कानून समाप्त किया है। अगर पाकिस्तान ने हमारी तरफ हमला करने की कोशिश की तो हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक करके अंदर घुसकर मारा है। श्री मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश भर में प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान बन रहे हैं। गरीबों के घर में उज्जवला योजना के गैस कनेक्शन बंट रहे हैं। कोरोना से रोजीरोटी प्रभावित हुई तो गरीबों को निःशुल्क राशन दिया जा रहा है। स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत बिना ब्याज के 10 हजार रूपए दिए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के तहत इलाज के लिए 5 लाख रूपए तक की व्यवस्था की गई है। किसान सम्मान निधि के तहत केन्द्र सरकार 6 हजार रूपए और मध्यप्रदेश सरकार 4 हजार रूपए किसानों को दे रही है। 
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए देश में फ्री वेक्सीनेशन की व्यवस्था की है। अभी कोरोना गया नहीं है। केरल और महाराष्ट्र के ताजा उदाहरण देख लें। इसलिए वेक्सीन जरूर लगवायें और मास्क भी पहने। उन्होंने खुरई और बांदरी के सीएमओ को निर्देश दिये कि डेंगू से बचाव के लिए अभियान चलायें। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह स्व सहायता समूहों के माध्यम से महिलाओं को रोजगार दिलाने का काम कर रहे हैं। 
मंत्री श्री सिंह ने बांदरी में संबोधित करते हुए बताया कि दो दिन पहले दिल्ली में केन्द्र सरकार से बांदरी परिषद के लिए फारेस्ट की जमीन मांगी है और अब बांदरी में विकास कार्याें के लिए जमीन की कोई कमी नहीं आयेगी। उन्होंने कहा कि आज विश्वकर्मा जयंती है और इस अवसर विश्वकर्मा समाज का सामुदायिक भवन बनवाने की घोषणा करते हैं। इसके साथ ही सभी समाजों के लिए सामुदायिक भवन बनाये जाएंगे। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी दीर्घायु रहें और हमारा नेतृत्व करते रहें, ऐसी कामना ईश्वर से हम सब करते हैं। खुरई के कार्यक्रम में मंत्री श्री सिंह ने कोरोना वायरस और बच्चों की देखभाल विषय पर केन्द्रित बुकलेट का विमोचन किया। खुरई और बांदरी में कार्यक्रम में भाजपा नेता, कार्यकर्ता, अधिकारीगण एवं आमजन उपस्थित थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive