जंय श्री गणेशाय नमः

मंगलवार, 14 सितंबर 2021

SAGAR : जिला स्तर हुए शिक्षकों के ट्रांसफर नही हुए निरस्त : जिला शिक्षा अधिकारी ★ नही हुई सेवारा सवारी हाईस्कूल शिक्षक विहीन

SAGAR : जिला स्तर हुए शिक्षकों के ट्रांसफर नही हुए निरस्त : जिला शिक्षा अधिकारी

★ नही हुई सेवारा सवारी हाईस्कूल शिक्षक विहीन


सागर। सागर जिले में स्कूली शिक्षकों के ट्रांसफर में कई गड़बड़ियां सामने आई है। तबादलों के कई मामले कोर्ट तक पहुच गए है। कुछ स्कूले शिक्षक विहीन भी हो गई है। परेशान शिक्षक ट्रांसफर रुकवाने के लिए मंत्री - विधायको के चक्कर लगा रहे है। कुछ को आश्वासन भी मिले है। उधर DEO ने साफ कहा है कि शिक्षकों के ट्रांसफर आदेश अभी निरस्त नही हुए है। 

उधर जिला शिक्षा अधिकारी अजब सिंह ने ट्रांसफर के एक मामले में हाईस्कूल के शिक्षक वहींन होने की जानकारी को गलत बताया है। जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा जारी प्रेस नोट के मुताबिक श्री सरस्वती कुमार भारती माध्यमिक शिक्षक का स्थानांतरण शास.हाई स्कूल सेवारा-सेवारी से शा.मा.शा.बटयावदा का किये जाने उपरांत विद्यालय शिक्षक विहीन होने के संबंध में तथा उक्त स्थानांतरण का नीति विरूद्ध किये जाने के सम्बन्ध में जानकारी दी है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


इसके मुताबिक. शासकीय हाई स्कूल सेवारा सेवारी एकीकृत विद्यालय है ।जिसमें कक्षा 1 से 10 तक की कक्षाओं का संचालन एक शाला एक परिसर में किया जाता है।  सरस्वती कुमार भारती माध्यमिक शिक्षक के अतिरिक्त विद्यालय में कक्षा 01 से 10 के संचालन हेतु अन्य 06 शिक्षक और कार्यरत् हैं। शासकीय हाई स्कूल सेवारा-सेवारी एक शिक्षकीय शाला नहीं है तथा श्री भारती के स्थानांतरण होने के पश्चात् शिक्षक विहीन नहीं हुई है।

जिला कार्यालय से नही हुए ट्रांसफर निरस्त

उन्होंने बताया कि  इसके अतिरिक्त ऐसे विद्यालय जो एक शिक्षकीय है तथा उस विद्यालय के शिक्षक का स्थानांतरण किया गया है तो ऐसी स्थिति में विद्यालय सुचारू रूप से संचालन हो इसके लिए कार्यालयीन पत्र क्रमांक/स्था.03/स्थानां./2021/3952 सागर दिनांक 31.08.2021 द्वारा शिक्षक की वैकल्पिक व्यवस्था करने उपरांत स्थानांतरित शिक्षक को कार्यमुक्त करने के निर्देश जारी किये गये है। जिला अन्तर्गत रिक्त पदों पर ही स्थानांतरण आदेश ऑनलाईन किये गये है। विद्यालय में पद रिक्त होने पर पद कोड विभाग द्वारा आबंटित किया गया है। पद कोड आबंटन के बिना स्थानांतरण आदेश जारी नहीं हो सकता। पद कोड उसी संस्था को आबंटित हुआ है जहां विभाग द्वारा पद रिक्त दर्शाया गया है।
जिला स्तरीय स्थानांतरण प्रभारी मंत्री  जिला सागर से अनुमोदन प्राप्त करने उपरांत स्थानांतरण नीति के तहत ऑनलाईन किये गये है। जिला स्तर पर किये गये स्थानांतरण इस कार्यालय से आज दिनांक तक निरस्त नहीं किये गये है।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive