रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

गुरुवार, 16 सितंबर 2021

पीएम आवास निर्माण में देरी पर कमिश्नर ने जताई नाराजगी, कम राजस्व वसूली पर हटा , देवरी, दमोह, टीकमगढ नगरपालिका के CMO की वेतन वृद्धि रोकने के नोटिस ★ कमिश्नर मुकेश शुक्ला ने की सागर सम्भाग की समीक्षा

पीएम आवास निर्माण में देरी पर कमिश्नर ने जताई नाराजगी, कम राजस्व वसूली पर हटा , देवरी, दमोह, टीकमगढ नगरपालिका के CMO की वेतन वृद्धि रोकने के नोटिस

★ कमिश्नर मुकेश शुक्ला ने की सागर सम्भाग की समीक्षा

सागर । नगर पालिकाये नागरिको से जुड़ी कल्याणकारी योजनाओं पर पूरी ईमानदारी,पारदर्शिता के साथ कार्यो को पूरा करे इसके लिए राजस्व वसूली की कार्ययोजना बनाकर वसूली भी करे। उक्त निर्देश कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला ने नगरीय प्रशासन विभाग की समीक्षा वैठक में संभाग के समस्त सी एम ओ  को दिये।
कमिश्नर शरीफ मुकेश शुक्ला ने नगरीय प्रशासन विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि राजस्व वसूली हेतु शिविर लगाएं । कमिश्नर श्री शुक्ला ने पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत स्ट्रीट वेंडरों को अधिक से अधिक लाभ बनाने के लिए कार्य योजना तैयार करें ।
उन्होंने निर्देश दिए कि स्ट्रीट वेंडरों को बैंक से रूपये 10000 का लोन प्रदान किया गया था उनका रूपये 10000 का लोन यदि उनके द्वारा बैंक में छुकाया जाता है तो उनको तत्काल रुप से रूपये 20000 का लोन बगैर व्याज के प्रदान किया जाए ।
कमिश्नर श्री शुक्ला मैं राजस्व वसूली पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि इसके लिए नगर पालिका के प्रत्येक वार्ड में शिविर आयोजित किए जाएं वह जीआईएस रवि की हिसाब से वसूली की जावे उन्होंने कहा कि नगर पालिकाओं का काम नागरिकों को अच्छी से अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराना है जिसमें विशेष रूप से सफाई पानी एवं बिजली है उन्होंने कहा कि अमेठी नगर पालिकाओं में सीवरेज एवं पजल सब पाइप लाइन का कार्य चल रहा है उन्होंने कहा कि उक्त कार्यों से सड़क  जो क्षतिग्रस्त हो रही हैं उनको तत्काल सुधारा जावे ।

पीएम आवास में देरी पर नाराजगी

कमिश्नर श्री शुक्ला ने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि समस्त आवास निर्माण का कार्य शीघ्र गति से किया जाए ।
उन्होंने नगर पालिका हटा ,नगर पालिका देवरी , नगर पालिका दमोह, नगर पालिका नौगांव के कार्यों के प्रति अप्रसन्नता व्यक्त की ।
कमिश्नर श्री शुक्ला ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री श्री चौहान की महत्वकांक्षी योजना स्व सहायता समूह को आत्मनिर्भर बनाने के परिपेक्ष में समस्त नगर पालिका ने अपने-अपने नगर पालिका क्षेत्र के सहायता समूह को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कार्य करें ।
उन्होंने 50 प्रतिषत से कम प्रगति वाली नगरपालिका अधिकारियों के प्रति आ प्रसन्नता व्यक्त की ।

कमिश्नर श्री शुक्ला ने सीएम हेल्पलाइन की भी समीक्षा की और निर्देश दिए कि 100 दिवस से अधिक के सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों तत्काल प्रभाव से निराकृत किए जाएं।

15 प्रतिषत से कम राजस्व वसूली पर चार सीएमओ को वेतन वृद्धि रोकने के नोटिस

संभागायुक्त श्री शुक्ला ने राजस्व वसूली में 15 प्रतिषत से कम प्रगति लाने पर नगर पालिका हटा, नगर पालिका दमोह ,नगर पालिका देवरी एवं नगर पालिका टीकमगढ़ के मुख्य नगरपालिका अधिकारी को वेतन वृद्धि रोकने के नोटिस जारी किए। उन्होंने कहा कि तत्काल राजस्व वसूली बढ़ाई जाए जिससे नगर पालिकाओं के अंतर्गत विकास कार्य सुनिश्चित कराए जा सकें।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive