रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

शुक्रवार, 17 सितंबर 2021

कलेक्टर ने देखी ऑडिटोरियम निर्माण की प्रगति

कलेक्टर ने देखी ऑडिटोरियम निर्माण की प्रगति
कार्यक्रम आयोजनों के लिए यह ऑडिटोरियम एक बेहतर विकल्प :  कलेक्टर
सागर ।   लम्बे समय से मोतीनगर चौराहे पर  निर्माणाधीन  आडिटोरियम का कलेक्टर दीपक आर्य ने निरीक्षण किया और जरूरी निःर्देश दिए।  कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने शुक्रवार को निगमायुक्त श्री आर.पी.अहिरवार के साथ नगर निगम द्वारा मोतीनगर चौराहा के पास बनाये जा रहे निर्माणाधीन ऑडीटोरियम का निरीक्षण किया। 
कलेक्टर श्री दीपक आर्य  ने कहा कि जिले में कार्यक्रमों के आयोजन के लिए यह ऑडिटोरियम एक बेहतर विकल्प साबित होगा। यह आयोजन के उद्देश्य से सर्व सुविधा युक्त रूप से तैयार किया जा रहा है। जिसमें आधुनिक तकनीकी का उपयोग किया गया है।
यहां बता दें कि, वर्तमान में ऑडीटोरियम में मंच पर इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य चल रहा है। जिसमें स्टेज के ऊपरअत्याधुनिक लाईटें लगायी जा रही है। इसके अलावा सीढ़ियों एवं कुर्सियों पर भी अत्याधुनिक लाईटें लगायी जा रही हैं। 700 सीटर इस आडीटोरियम में 600 सीट नीचे एवं 100 बालकनी सीट होंगी। ऑडीटोरियम की पूरी बिल्डिंग फायर फाइटिंग से लैस है तथा बिल्डिंग में सेंटर ए.सी. सिस्टम लगाया गया है।
बिल्डिंग में ग्राउण्ड फ्लोर पर पार्किंग के अलावा, ओपन पार्किंग की व्यवस्था की गई है। साथ ही कलाकारों को तैयार होने के लिये ड्रेसिंग रूम भी तैयार किये गये हैं।  कलाकारों को मंच पर जाने की व्यवस्था भी अलग रखी गई है तथा भवन के चारों ओर पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था की गई है।
इस मौके पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने इस ऑडीटोरियम निर्माण को शहर को बड़ी उपलब्धि बताया और कहा कि मंच पर बेकड्राप की जगह बड़ी एल.ई.डी. लगायी जाये ताकि बार-बार एल.ई.डी. लगवाने का व्यय बचे इसके अतिरिक्त जो बैकड्राप बनाना है उसे बनाकर एल.ई.डी.पर डाऊनलोड कर दिया जाय। इससे अलग-अलग कार्यक्रमों के आयोजन हेतु बनवाए जाने वाले फ्लेक्स आदि का व्यय भी बचेगा और आधुनिक स्क्रीन पर विभिन्न प्रकार के ऑडियो-विजुअल और कार्यक्रम से संबंधित अन्य गतिविधियां भी प्रसारित की जा सकेंगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive