जंय श्री गणेशाय नमः

रविवार, 12 सितंबर 2021

साप्ताहिक राशिफल: 13 सितंबर से 19 सितंबर 2021 ★पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल: 13 सितंबर से 19 सितंबर 2021 
★पण्डित अनिल पांडेय

आसरा ज्योतिष चैनल के सभी दोस्तों को अनिल पाण्डेय का नमस्कार । आज मैं आप सभी के समक्ष 13 सितंबर से 19 सितंबर 2021 अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी से चतुर्दशी तक के सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल प्रस्तुत कर रहा हूं। इस सप्ताह सूर्य 17 तारीख को 4:34 दिन से सिंह राशि से कन्या राशि में और गुरु 14 तारीख को 3:34 दिन से कुंभ राशि  से मकर राशि में वक्री होकर प्रवेश करेंगे। इसके अलावा मंगल और बुध कन्या राशि में वक्री शनि मकर राशि में शुक्र तुला राशि में और राहु वृष राशि में पूरे सप्ताह भ्रमण करेंगे। चंद्रमा सप्ताह के प्रारंभ में वृश्चिक राशि मैं रहेगा और धनु तथा मकर भ्रमण करता हुआ सप्ताह के अंत में कुंभ राशि में पहुंचेगा । आइए अब हम इस सप्ताह के राशिफल के संबंध में चर्चा करते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के  वे जातक  जिनका अभी विवाह नहीं हुआ है उनके लिए यह सप्ताह अत्यंत मधुर संदेश लेकर आ सकता है । मेष राशि के जातकों का विवाह संबंध तय होने या प्रेम संबंध बनने का यह बहुत अच्छा समय है। धन आने के अवसरों में कमी आ सकती है । पिताजी के स्वास्थ्य में खराबी संभव है। शत्रुओं का परास्त होना तय है। आपको अपने शत्रु को हराने के लिए इस समय का उपयोग करना चाहिए। इस सप्ताह 16 17 और 18 सितंबर आपके लिए अत्यंत शुभ और लाभकारी है। आपको अपने प्रमुख कार्यों को इन तारीखों में करने का प्रयास करना चाहिए । आपके प्रयास 80% तक सफल हो सकते हैं। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप दक्षिण मुखी हनुमान जी की उपासना करें और शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें आपके लिए शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
आपके बच्चों के लिए अच्छा समय शीघ्र आ रहा है। अगर आप छात्र हैं तो आपके लिए भी अच्छा समय प्रारंभ हो चुका है। इस सप्ताह आपको अपने परिश्रम पर अत्यंत भरोसा करना पड़ेगा । गुप्त शत्रु आपको परेशान करने का प्रयास कर सकते हैं । परंतु आपके मित्रों के कारण वे कुछ नहीं कर पाएंगे । आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। इस सप्ताह आपको पारिवारिक विवाद की भी आशंका है अतः आपको अपने वाणी पर संयम रखना होगा । प्रेम संबंधों में भी बाधा आएगी । इस सप्ताह आपके लिए 19 तारीख अत्यंत शुभ है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत अच्छा है । बिजनेस व्यापार में बढ़ोतरी होगी। जनता में आपकी ख्याति बढ़ेगी। कार्यालय में आप के प्रभाव का विस्तार होगा। आपके बच्चों का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी। भाग्य थोड़ा कम साथ देगा। आपको अपने कार्य को टालने की आदत से बचना होगा। आपको अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए जिससे कि वह आपका कुछ ना बिगाड़ पायें। इस सप्ताह आपके लिए 14 और 15 तारीख अत्यंत लाभदायक है इस तारीख में आपको अपने पुराने लंबित कार्यों को निपटा देना चाहिए आपको वाहन लोहा आदि से दुर्घटना हो सकती है । आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातक जो कि जनप्रतिनिधियों अत्यंत लाभकारी है। उनका मान सम्मान जनता में बढ़ेगा आपके व्यवसाय में उन्नति का योग है ‌। भाग्य आपका सामान्य साथ देगा किसी भी कार्य करने को करने के लिए परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। गलत रास्ते से धन आने का योग है। अच्छे रास्ते से भी धन आएगा और इस सप्ताह आपको अच्छी धन की प्राप्ति होगी। कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा थोड़ी गिर सकती है। इस सप्ताह आपके अंदर क्रोध की मात्रा बढ़ेगी । आपको अपने क्रोध पर काबू रखना है। इस सप्ताह आपके लिए 16 17 और 18 तारीख उत्तम है । आपको अपने कार्यों को इस तारीख में करवाना चाहिए । कर्क राशि के जिन जातकों का अभी विवाह नहीं हुआ है उनके लिए विवाह तय होने का समय पास आ गया है। प्रेम संबंधों में भी आपको विजय मिलेगी। आपका अपने जीवनसाथी से बहुत अच्छा संबंध रहेगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह दूध से रुद्राभिषेक करवाएं । आपके लिए इस सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । धन आने का भी अच्छा योग है । व्यापार में उन्नति होगी । आपका पराक्रम बढ़ेगा । कार्यालय में आपकी अपने अधिकारियों से वाद विवाद हो सकता है जिसमें आप ही विजयी रहेंगे ।  आपको वाद विवाद से बचना चाहिए। आपके पिताजी को कष्ट हो सकता है । आपको गर्दन या कमर में दर्द हो सकता है । उससे बचने का प्रयास करें । आपके जीवन साथी का भी स्वास्थ्य में खराब हो सकता है । आप के गुप्त शत्रु बनेंगे । उनसे आपको सावधान रहना है । इस सप्ताह आपके लिए 19 तारीख अत्यंत फलदाई है। इसके अलावा 13 तारीख भी आपके लिए ठीक है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत रखें और मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम सेइ गई कम तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन रविवार है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके व्यापार में अत्यंत प्रगति होगी। धन प्राप्ति का अच्छा योग है ।शत्रु परास्त होंगे आपको अपने बच्चों से सहयोग कम मिलेगा । पढ़ाई लिखाई में बाधाएं आएंगी । आपको किसी भी कार्य में सफल होने के लिए अत्यधिक परिश्रम करना पड़ेगा । आपको या आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है । प्रेम संबंधों में कन्फ्यूजन हो सकते हैं जिनको आप को दूर करना चाहिए। 14 और 15 सितंबर आपके लिए अत्यंत सुखद है। इस दिन आप के अधिकांश कार्य सफल होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह बृहस्पतिवार का व्रत करें और भगवान राम या कृष्ण के मंदिर में जाकर उनकी पूजा अर्चना करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अत्यंत उत्तम रहेगा आप कुछ बड़ा करने का भी सोच सकते हैं और उन पर अमल करना भी प्रारंभ करेंगे व्यापार में आपको लाभ होगा अत्यंत धन आने का भी योग है माताजी को कष्ट हो सकता है । दांपत्य जीवन या प्रेम संबंध आपको छोटी-छोटी बातों पर ध्यान नहीं देना है । छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 16 17 एवं 18 तारीख अत्यंत अच्छी है । इस सप्ताह आप को बच्चों से कम सहयोग मिलेगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का स्वयं पाठ करें या किसी योग्य ब्राह्मण से पाठ करवाएं। सप्ता।
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा है ।कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा अत्यंत बढ़ेगी ।भाग्य आपका साथ देगा । आय में वृद्धि होगी ।व्यापार अच्छा चलेगा । नौकरी बहुत अच्छी चलेगी । अपने बच्चों से आपके संबंध ठीक रहेंगे ।छात्रों की पढ़ाई ठीक रहेगी ।इस सप्ताह आपके लिए 19 तारीख बहुत अच्छी है। इसके अलावा 13 तारीख भी आपके लिए ठीक है ।इन तारीखों का आपको पूर्ण उपयोग करना चाहिए ।इन दोनों तारीखों में आप जो भी कार्य करेंगे उनमें से अधिकांश कार्यों में आपको सफलता मिलेगी । आपको चाहिए क्या आप इस सप्ताह शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजा पाठ करें एवं गरीबों को दान दें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह धन की अच्छी प्राप्ति होगी। खर्चे बढ़ेंगे। कार्यालय में आपके प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । अगर आप व्यापार कर रहे हैं तो व्यापार में  अत्यंत लाभ होगा। अधिकारियों से आपको अच्छा सहयोग मिलेगा। आपके पराक्रम में कमी आएगी। शत्रु परास्त होंगे। 16 तारीख के बाद आपके जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है। आपको अपने मन को शांत रखना चाहिए ।  इसके लिए ध्यान लगाना फायदेमंद होगा। 14 और 15 तारीख आपके लिए विशेष रूप से फलदायक है। आपका अपने जीवनसाथी या प्रेमिका से इस सप्ताह अत्यंत मधुर संबंध रहेगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत करें तथा पूरे सप्ताह राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन मंगलवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको शासन से अत्यंत मदद मिलेगी । अगर आप प्रयास करेंगे तो आपके सभी लंबित कार्य पूर्ण हो जाएंगे । भाग्य इस सप्ताह आपका अच्छा साथ देगा । आपके पराक्रम में थोड़ी कमी आएगी । छात्रों की पढ़ाई में बाधा आ सकती है । आपके साथ कोई शारीरिक दुर्घटना घट सकती है।  आपको आग से सतर्क रहना चाहिए। इस सप्ताह आपके लिए 16 17 में 18 तारीख अत्यंत शुभ फलदायक है। आपको रिस्क वाले कार्यों को इन्हीं 3 दिनों में करने का प्रयास करना चाहिए। आपको चाहिए कि आप इस पूरे  सप्ताह भगवान शिव का अभिषेक करें। आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार और शनिवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह भाग्य से भरपूर मदद मिलेगी ।परंतु इसका मतलब यह नहीं है कि उनको परिश्रम नहीं करना पड़ेगा । कोई भी कार्य बगैर परिश्रम के पूर्ण नहीं होता है । आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है परंतु आपके जीवन साथी को का स्वास्थ्य अत्यंत उत्तम रहेगा । आपकी माता जी को पीड़ा हो सकती है । संतान से आपको अच्छा सहयोग मिलेगा । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । कार्यालय में आप कंफ्यूजन के शिकार रहेंगे । आपके लिए इस सप्ताह 19 तारीख उत्तम है आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह कछुए को लाई खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के व्यापार में इस सप्ताह अत्यंत वृद्धि होगी अगर आप कोई नया व्यापार चालू करना चाहते हैं तो उसके लिए भी यह समय अत्यंत अच्छा है लंबी यात्रा का भी योग है बुरे रास्तों से धन प्राप्त हो सकता है इस सप्ताह आपके परिश्रम को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा आपके शत्रु सप्ताह आप से परास्त हो सकते हैं इस सप्ताह आपके लिए 14 और 15 सितंबर अत्यंत शुभ है इन दोनों तारीखों में आप जो भी कार्य करेंगे उनमें से कम से कम 80% कार्यों में आपको सफलता मिलेगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह  गाय को घर की बनी रोटी खिलाएं तथा गुरुवार को गाय को गुण भी दे। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन मंगलवार  है ।

इस सप्ताह गुरु और सूर्य का राशि परिवर्तन हो रहा है। वर्तमान में गुरु वक्री कुंभ राशि में वक्री है और राशि परिवर्तन के उपरांत मकर राशि में वक्री हो जाएगा । इन दोनों राशियों का स्वामी शनि है जो गुरु से सम भाव रखता है । सूर्य वर्तमान में अपनी राशि में है उसके उपरांत बुद्ध  राशि में जाएगा । जहां उसकी ताकत में कमी आएगी। उपरोक्त राशिफल इन बातों को देखते हुए ही बनाया गया है।
मां शारदा से प्रार्थना है कि मेरी सभी दर्शकों सुखी  सानंद एवं स्वस्थ रहें।

जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333

 यूट्यूब लिंक


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



-------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive