जंय श्री गणेशाय नमः

मंगलवार, 14 सितंबर 2021

NHM संविदाकर्मिओ ने गणेश पंडाल के माध्यम से दिया कोरोनामुक्ति का संदेश

 NHM संविदाकर्मिओ ने गणेश पंडाल के माध्यम से दिया कोरोनामुक्ति का संदेश




सागर । परकोटा स्थित सीएमएचओ कार्यालय के सामने गणेश जी की झांकी शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है । संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के माध्यम से जिले के लगभग साढ़े चार सौ संविदा कर्मचारी पिछले गणेश उत्सव में नौ सालों से गणेश जी की प्रतिमा स्थापित कर रहे हैं ।
पिछले वर्षो में जहाँ ये कर्मचारी अपने नियमितीकरण,सुरक्षित भविष्य या अन्य मांगो से जुड़े हुए मुद्दों पर आधारित थीम पर पंडाल सजाते थे तो वहीं इस साल ये पंडाल कोरोना जागरूकता पर आधारित थीम पर बनाया गया है । झांकी का मुख्य आकर्षण भगवान गणेश जी की मूर्ति है जो अपने पैर से कोविड वायरस को कुचलते हुए दिखाई गयी है । साथ ही आगासौद में कोविड उपचार हेतु बनायी गयी जीवन रक्षा अस्पताल की सेवाओं को प्रदर्शित किया गया है तथा कोरोना वैक्सीनेशन, सोशल डिस्टेंस व मास्क सेनेटाइजर प्रयोग के संबंधित जानकारी प्रदर्शित की गयी है ।
एक धार्मिक आयोजन के दौरान झांकी को स्वास्थ्य जनजागरूकता पर आधारित किए जाने के चलते समाज के विभिन्न वर्गो द्वारा इस अनूठे नवाचार की सराहना की जा रही है ।



आरती के समय प्रसाद के साथ किया जाता है मास्क वितरण

संविदा संघ के प्रांतीय संयोजक अमिताभ चौबे ने बताया कि समाज को कोरोना की बीमारी के विषय में जागरूक रहना बहुत जरूरी है जिसके चलते संघ द्वारा यह तय किया गया कि इस वर्ष पंडाल को कोरोना जागरूकता पर आधारित रखा जाऐगा । चौबे ने बताया कि प्रतिदिन आरती के बाद प्रसाद वितरण के दौरान आम जनता में मास्क वितरण भी किया जाता है ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive