जंय श्री गणेशाय नमः

बुधवार, 15 सितंबर 2021

मकरोनिया ओवर ब्रिज दिसम्बर में पूरा करने के दिये निःर्देश कलेक्टर ने ★ अधोसंरचना एवं सड़क विकास की समीक्षा बैठक संपन्न

मकरोनिया ओवर ब्रिज दिसम्बर में पूरा करने के दिये निःर्देश कलेक्टर ने
                   
★  अधोसंरचना एवं सड़क विकास की समीक्षा बैठक संपन्न
 
सागर । सड़क एवं ब्रिज बनाने में आ रही समस्याओं को तत्काल प्रभाव से निराकरण करें एवं शीघ्रता से कार्य पूर्ण करें। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने अधोसंरचना एवं सड़क विकास की समीक्षा बैठक में दिये।इस अवसर पर श्री पंकज व्यास ,श्री पीएस पंत ,श्री सुनील शर्मा ,श्री हरिशंकर जयसवाल ,श्री श्रीवास्तव ,श्री के एस परस्ते सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
समीक्षा बैठक में श्री पंकज व्यास ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संभाग सागर के अंतर्गत 10 सड़कों का निर्माण 831 किलोमीटर में किया जा रहा है ।
उन्होंने बताया कि इसी प्रकार सागर छतरपुर ,विदिशा सागर ,शाहगढ़ से टीकमगढ़ ,सागर से बीना ,कुल 236 किलोमीटर की सड़कों का भी कार्य प्रारंभ किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि सागर बीना रोड पर जेरई में बनने वाले आरोबी  को बनाने में कुछ अतिक्रमण एवं विद्युत पोल आ रहे हैं जिनको हटाया जाना अत्यंत आवश्यक है ।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निर्देश दिए कि जिले में बन रही सड़कों एवं विज में आ रहे अतिक्रमण एवं विद्युत पोलो को तत्काल प्रभाव से हटाया जाए और कार्य शीघ्रता से किया जाए।
कलेक्टर श्री आर्य ने सागर कानपुर रोड पर बन रहे मकरोनिया के निकट आरओबी को दिसंबर के पूर्व पूर्ण करने के निर्देश दिए।समीक्षा बैठक मैं राष्ट्रीय राजमार्ग राजकीय मार्ग एवं मुख्य जिला मार्ग के संबंध में भी विस्तार से  चर्चा की गई।

कलेक्टर श्री आर्य ने मध्य प्रदेश सड़क विकास निगम की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि गढ़पहरा धामोनी मार्ग पर भोजपुरा पहाड़ी पर स्लाइडिंग  की घटना को रोकने के लिए तत्काल कार्य योजना बनाई जाए जिससे यहां होने वाली स्लाइडिंग को रोका जा सके ।
कलेक्टर श्री आर्य ने मोतीनगर तिली पथरिया मार्ग एवं दमोह पथरिया गढ़ाकोटा मार्ग को तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री आर्य ने सागर रहली मार्ग का उन्नयन ,सागर दमोह मार्ग फोरलेन का कार्य की वस्तुस्थिति की भी जानकारी ली ।
कलेक्टर श्री आर्य ने पीडब्ल्यूडी के कार्यों की समीक्षा करते हुए  निर्देश दिए कि वर्षा काल में हुई क्षतिग्रस्त सड़कों का रिपेयरिंग कार्य शीघ्र कराया जावे ।
लोक निर्माण विभाग के श्री हरिशंकर जयसवाल ने बताया कि 68 किलोमीटर की सड़क का रिपेयरिंग  कार्य किया गया है।
सेतु निर्माण विभाग की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री आर्य ने निर्देश दिए कि सेतु निर्माण के कुल 15 कार्य स्वीकृत किए गए हैं जिनमें से 13 कार्य प्रगति रत  हैं इनको शीघ्र पूरा किया जाए । पी आई यू  की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जिले में 310 कार्यों को किया जाना है उनको यथा शीघ्र पूर्ण किया जाए ।
पीआईयू के अधिकारी श्री परस्ते ने बताया कि जिले में 310 कार्य किए जाने हैं जिनमें से 245 कार्य पूर्ण किए जा चुके हैं, 50 कार्य प्रगति रत है ,13 कार्य अभी शुरू नहीं हुए  है ,ओर दो कार्य अवरुद्ध हैं।


 ---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive