जंय श्री गणेशाय नमः

रविवार, 12 सितंबर 2021

विधायक निधि से निर्मित साधु भवन का अनावरण ★ जैन समाज ने मंत्री भूपेन्द्र सिंह का किया नागरिक अभिनंदन

विधायक निधि से निर्मित साधु भवन का अनावरण
★ जैन समाज ने मंत्री भूपेन्द्र सिंह का किया नागरिक अभिनंदन

सागर।  मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने भगवानदास चंदेल वार्ड में चौराहा सौंदर्यीकरण सहित विभिन्न वार्डों में डेढ़ करोड़ के निर्माण कार्याें का भूमिपूजन किया। तारण तरण दिगम्बर जैन चैत्यालय में विधायक निधि से निर्मित साधु भवन का अनावरण किया और विधायक निधि से जेवाईएसएस अस्पताल को दी गई। 22.30 लाख की एम्बूलेंस का लोकार्पण किया। तारण-तरण दिगम्बर जैन समाज ने मंत्री भूपेन्द्र सिंह का नागरिक अभिनंदन किया।_

धर्मसभा में हुए शामिल

मंत्री भूपेन्द्र सिंह खुरई मे तारण तरण दिगम्बर जैन चैत्यालय में आयोजित धर्मसभा में शामिल हुए। जहां अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि हर साल पर्यूषण पर्व के अवसर पर यहां आने का सौभाग्य प्राप्त होता है। पर्यूषण पर्व हम सबकी आत्म शुद्धि का पर्व है। साथ ही साल भर में जो गलतियां होती हैं, उनके लिए क्षमा मांगते हैं। उन्होंने कहा कि आप सब धर्म और संस्कृति से लोगों को जोड़ने का काम करते हैं। समाज सेवा में हमेशा तत्पर रहते हैं। मंत्री श्री सिंह ने विश्वास दिलाया कि आप सबने खुरई के विकास की जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसे आपके आशीर्वाद से पूरा करूंगा। 

समाज ने किया नागरिक अभिनंदन
 
तारण तरण दिगम्बर जैन समाज ने चैत्यालय के पास मंत्री भूपेन्द्र सिंह का नागरिक अभिनंदन किया। समारोह में कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया। मंत्री श्री सिंह ने तारण तरण दिगम्बर जैन चैत्यालय परिसर में विधायक निधि से निर्मित साधु भवन का अनावरण करने के साथ ही जेवाईएसएस अस्पताल को विधायक निधि से दी गई एम्बूलेंस का लोकार्पण किया। अपने संबोधन में मंत्री श्री सिंह ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में खुरई के शासकीय अस्पताल में किए गये इंतजामों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि खुरई में इलाज के लिए आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रयास जारी हैं। 

*डेढ़ करोड़ के निर्माण कार्याें का भूमिपूजन

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने भगवानदास चंदेल वार्ड में 38 लाख रूपए लागत के चौराहा सौंदर्यीकरण सहित विभिन्न वार्डों में डेढ़ करोड़ रूपए लागत की सीसी रोड, आरसीसी नाली निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। अपने संबोधन में मंत्री श्री सिंह ने कहा कि चंदेल वार्ड में शहर का सबसे सुंदर चौराहा बनेगा। खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास में पिछले पांच सालों में कोई कसर नहीं छोड़ी, इसलिए आपने दोबारा विधायक बनाया। सीधी बात है कि जो जनता के लिए काम करेगा, उसे ही जनता चुनेगी। 
 मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, सवा साल प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार रही, तब खुरई क्षेत्र के सारे विकास कार्य रोक दिये गये। यहा तक कि कृषि महाविद्यालय छिंदवाड़ा ले जाया गया और किसी ने उफ तक नहीं किया। ईश्वर की नियति से पुनः भाजपा की सरकार आई और खुरई के विकास की राह खुल गई। आज मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के सबसे ज्यादा मकान खुरई क्षेत्र में ही बने हैं। सभी गरीब परिवारों को पक्के मकान मिल सकें, इसके लिए उन्हें जमीन के पट्टे देने खुरई में 24 एकड़ सरकारी जमीन अतिक्रमण से मुक्त कराई है। 
उन्होंने कहा कि, प्रदेश में अभी पुनः भाजपा की सरकार आने के बाद खुरई में विकास कार्याें के लिए लगभग 80 करोड़ रूपए नगर पालिका को दिलवाये हैं। यहां हर वार्ड में सीसी रोड होगा। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई में अस्पताल रोड, शापिंग काॅम्पलेक्स, पाईप लाइन बिछाने, तालाब सौंदर्यीकरण और घाट निर्माण, ओव्हर हेड टैंक, सघन वृक्षारोपण, महिलाओं के स्व सहायता समूह, संबल योजना की जानकारी दी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि चंदेल वार्ड सहित जहां भी जरूरत है, वहां राशन की एक और दुकान खोली जावे तथा वार्डों में केम्प लगाकर सभी जरूरतमंदों को राशनपर्ची वितरित की जावे। 
भूमिपूजन समारोह में भाजपा नेता देशराज यादव, वार्ड पार्षद राजू चंदेल, बलराम यादव, चन्द्रप्रताप सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में चंदेल वार्ड सहित आसपास के वार्डों के नागरिक, स्थानीय भाजपा नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे। 


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive