रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

गुरुवार, 16 सितंबर 2021

खुरई को केंद्रीय विद्यालय मिलने की जगी उम्मीद ★ केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से नगरीय विकास भूपेंद्र सिंह ने किया अनुरोध

खुरई को केंद्रीय विद्यालय मिलने की जगी उम्मीद
★ केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से नगरीय विकास भूपेंद्र सिंह ने किया अनुरोध

सागर।खुरई को केंद्रीय विद्यालय की सौगात मिलने की पूरी उम्मीद है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस दिशा में सकारात्मक पहल के संकेत दिए हैं। प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बुधवार को दिल्ली में श्री प्रधान से भेंट कर उन्हें इस बारे में अनुरोध पत्र सौंपा। इसके जवाब में श्री प्रधान ने इस विषयक समुचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।_
श्री धर्मेंद्र प्रधान को सौंपे पत्र में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि खुरई क्षेत्र के लोगों को बेहतर शिक्षा के लिए क्षेत्र के बाहर जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इससे विद्यार्थी उत्कृष्ट शिक्षा से वंचित रह जाते हैं। श्री सिंह ने पत्र में आग्रह किया कि खुरई में केंद्रीय विद्यालय खुल जाने से विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्राप्त हो सकेगी। 
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने बताया कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान ने खुरई विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय खोलने के अनुरोध पर गंभीरता से विचार करने तथा इस संबंध में आवश्यक निर्णय लेने का आश्वासन दिया है। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इसके लिए श्री धर्मेंद्र प्रधान के प्रति आभार जताया है।
मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई में सेंट्रल स्कूल खुल जाने से इस क्षेत्र सहित आसपास के विद्यार्थियों के लिए भी अच्छी शिक्षा का प्रबंध किया जा सकेगा। केंद्रीय विद्यालय की शिक्षा पद्धति की उत्कृष्टता के चलते विदेश में भी इसके स्कूल सफलतापूर्वक संचालित हो रहे हैं।
     इस तरह खुरई को शिक्षा जगत में एक और बड़ी सुविधा मिलने के पूरे आसार हैं। हाल ही में बांदरी क्षेत्र में सरकारी कॉलेज के भवन का भूमिपूजन किया जा चुका है। श्री भूपेंद्र सिंह के प्रयासों से ही यह कॉलेज खुला था और अब जल्दी ही इसे सर्व-सुविधा से युक्त नए भवन में संचालित किया जाएगा। 


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive